The Lallantop
Advertisement

उद्धव ठाकरे के लिए क्या कह दिया कि शिवसैनिकों ने इस व्यक्ति को झुंड बनाकर मारा?

शिवसेना के जिला प्रमुख ने कहा, 'आगे भी ऐसा करेंगे अगर...'

Advertisement
Img The Lallantop
उद्धव ठाकरे के खिलाफ कमेंट करने पर शिवसैनिकों ने शख्स को जमकर पीटा (फोटो: आजतक)
29 मार्च 2022 (Updated: 29 मार्च 2022, 12:29 IST)
Updated: 29 मार्च 2022 12:29 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट करना एक व्यक्ति को भारी पड़ गया. खबर है कि उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने पोस्ट करने वाले व्यक्ति की जमकर पिटाई कर दी. शिवसैनिकों के मुताबिक पीड़ित ने सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ जो पोस्ट किया था वो आपत्तिजनक था. अपनी पार्टी के मुखिया के खिलाफ ऐसा पोस्ट देखकर वो बुरी तरह गुसिया गए और युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी.
ये घटना महाराष्ट्र के जलगांव शहर की है. पीड़ित की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. 30 सेकंड के इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि झुंड में आए कुछ लोग उसको बुरी तरह मार रहे हैं.
क्या हुआ था?
आजतक के मुताबिक इस व्यक्ति का नाम हेमंत है. उन्होंने हाल ही में सोशल मीडिया पर सीएम उद्धव ठाकरे को लेकर कथित तौर पर एक आपत्तिजनक पोस्ट किया था. जैसे ही यह पोस्ट वायरल हुआ, शिवसैनिकों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया. उन्होंने पोस्ट करने वाले शख्स यानी हेमंत को सबक सिखाने की ठान ली.
खबर के मुताबिक रविवार 27 मार्च को हेमंत जलगांव स्थित आईनॉक्स थिएटर में 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म देखने गए थे. शिवसैनिक भी वहीं पहुंच गए. फिल्म खत्म होने के बाद हेमंत बाहर आए तो वहां पहले से मौजूद शिवसैनिक उनके पास पहुंचे और नाम पूछा. हेमंत ने जैसे ही अपना नाम जाहिर किया शिवसैनिक उन पर टूट पड़े. उन्हें बेरहमी से पीटा गया. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जब हेमंत ने शिवसैनिकों से अपने सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर माफ़ी मांगी, तब जाकर उन्हें पीटना बंद किया गया. बाद में उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया.
Shiv Sainik 1
युवक को पीटने के बाद मीडिया से बात करते शिवसैनिक | फोटो: आजतक

मारपीट की घटना के बाद जलगांव में शिवसेना के जिला प्रमुख गुलाबराव वाघ ने कहा,
'जो भी उद्धव ठाकरे जी के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट करेगा, उसकी सार्वजनिक रूप से पिटाई की जाएगी. इस लड़के ने हमारे मुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट की, इसी वजह से हमने आज इसकी पिटाई की. आगे भी ऐसी हरकत करने वाले का यही हाल होगा.'

हालांकि, अब तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि जिस पोस्ट की वजह से हेमंत की पिटाई की गई उसमें उद्धव ठाकरे को लेकर क्या कहा या दिखाया गया था. सोशल मीडिया पर चर्चा है कि हेमंत ने उद्धव ठाकरे को 'हिंदुत्व' की याद दिलाई थी और इसी पर उनकी पिटाई कर दी गई. उधर बीजेपी ने इस घटना को हाथोहाथ लिया. विपक्षी दल के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ट्विटर पर कहा,
"पिछले कुछ दिनों में जलगांव में ऐसी कई घटनाएं हुई हैं जिनमें शिवसैनिकों ने कानून हाथ में लिया है और लोगों को उद्धव ठाकरे की आलोचना वाले उनके पोस्ट्स के लिए मारा है. बंगाल से महाराष्ट्र तक ये हंगामा सिलेक्टिव क्यों है?"

एक और ट्वीट में शहजाद ने कथित रूप से ऐसी ही एक घटना का वीडियो शेयर किया. ये थ्रेड आप नीचे देख सकते हैं.  

नौसेना के पूर्व अधिकारी की पिटाई कर दी थी वैसे शिव सैनिक इससे पहले भी ऐसी हरकतें कर चुके हैं. सितंबर 2020 में एक पूर्व नौसैनिक को पीटने का मामला काफी सुर्ख़ियों में रहा था. तब मुंबई के कांदिवली में शिवसैनिकों ने नौसेना के पूर्व अधिकारी मदन शर्मा पर जानलेवा हमला किया था. मारपीट में मदन शर्मा के चेहरे और आंखों में गहरी चोटें आई थीं. आरोप लगाया गया था कि उनके साथ इतनी बुरी तरह मारपीट सिर्फ इसलिए की गई थी, क्योंकि उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के एक कार्टून को वॉट्सऐप पर फॉरवर्ड कर दिया था. इस मामले में मुंबई पुलिस ने शिवसेना कार्यकर्ता कमलेश कदम समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया था.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement