The Lallantop
Advertisement

सलमान ने पड़ोसी पर मानहानि का मुकदमा ठोका, अब खुद फंसते दिख रहे हैं

कोर्ट का कहना है कि पडोसी ने कुछ ऐसे सबूत दिए हैं, जो सलमान खान की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं.

Advertisement
Img The Lallantop
दो तस्वीरों में अपने फार्महाउस पर सलमान खान. बीच वाली तस्वीर उनके फार्महाउस के गेट की.
font-size
Small
Medium
Large
31 मार्च 2022 (Updated: 31 मार्च 2022, 14:29 IST)
Updated: 31 मार्च 2022 14:29 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
सलमान खान ने कुछ समय पहले केतन कक्कड़ नाम के शख्स पर मानहानि का मुकदमा किया था. सलमान का कहना था कि केतन ने यूट्यूब इंटरव्यू और सोशल मीडिया के माध्यम से फर्जी बातें कर उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की है. सलमान के वकील प्रदीप गांधी ने कोर्ट को बताया कि केतन ने जो भी आरोप लगाए, वो गलत और बेबुनियाद हैं. उन्होंने कोर्ट से गुज़ारिश की कि केतन के सलमान या उनकी फैमिली के खिलाफ कमेंट करने पर रोक लगाई जाए. मगर अब इस केस में एक नया ट्विस्ट आ गया है. कोर्ट का कहना है कि केतन ने अपने आरोपों को साबित करने के लिए कोर्ट के सामने 'डॉक्यूमेंट्री एविडेंस' जमा करवाए हैं. इसलिए उन पर किसी भी तरह की रोक नहीं लगाई जा सकती है. कौन हैं केतन कक्कड़ और ये मामला क्या है? केतन कक्कड़ NRI हैं. उन्होंने 1996 में सलमान खान के पनवेल में बने फार्महाउस के बगल में एक प्लॉट खरीदा. 2014 में रिटायर होने के बाद वो उस प्लॉट पर घर बनवाकर रहना चाहते थे. मगर केतन का आरोप है सलमान और उनकी फैमिली उन्हें वहां सेटल नहीं होने देना चाहती. इसलिए वो तरह-तरह के अड़ंगे लगा रहे हैं.
सलमान खान के फार्महाउस का गेट. इस फार्महाउस का नाम सलमान की बहन अर्पिता के नाम पर रखा गया है.
सलमान खान के फार्महाउस का गेट. इस फार्महाउस का नाम सलमान की बहन अर्पिता के नाम पर रखा गया है.

पूरा मामला क्या है? इसके जवाब में सलमान के वकील का कहना है कि केतन ने अर्पिता फार्म के बगल में जमीन खरीदने की कोशिश की थी. मगर अथॉरिटीज़ ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया क्योंकि वहां जमीन खरीदना इल्लीगल है. इसी बात से नाराज़ केतन कक्कड़ ने ये कहा कि सलमान खान के कहने पर अथॉरिटीज़ ने उनका ट्रांजैक्शन कैंसिल किया. यूट्यूब चैनलों को दिए इंटरव्यू में भी सलमान और उनके परिवार पर आरोप लगाने शुरू दिए. अर्पिता सलमान की बहन का नाम है, जिनके नाम पर रायगढ़ जिले के पनवेल में बने सलमान के फार्महाउस का नाम रखा गया.
जज ने उन सभी ट्वीट्स और पोस्ट्स की जांच की, जो कोर्ट में जमा करवाए गए थे. इसके बाद उन्होंने कहा कि उन पोस्ट को देखने के बाद ये साफ नहीं हो पाया कि केतन सलमान के बारे में ही बात कर रहे थे. साथ ही साथ केतन ने कोर्ट में 'डॉक्यूमेंट्री प्रूफ' जमा करवाए हैं. ये सबूत उनके आरोपों को बल देते हैं कि सलमान उनकी जमीन तक पहुंचने में रोक लगाने की कोशिश कर रहे थे. इसलिए केतन कक्कड़ पर किसी भी तरह की रोक नहीं लगाई जाएगी.
बीते साल अपने जन्मदिन के मौके पर अर्पिता फार्म के गेट पर मीडिया इंटरैक्शन करते सलमान खान.
बीते साल अपने जन्मदिन के मौके पर अर्पिता फार्म के गेट पर मीडिया इंटरैक्शन करते सलमान खान.


जहां तक डिफेमेशन का सवाल है, तो केतन के वकीलों ने कोर्ट को बताया कि केतन ने जो भी कहा वो सलमान की जमीन से जुड़े तथ्य थे. इसलिए वो मानहानि की वजह नहीं हो सकती. खुद केस करके सरकारी पचड़े में फंस गए सलमान खान अभी तो इस मामले की जांच चल रही है. अगर सलमान खान पर केतन जो आरोप लगा रहे हैं, वो सही साबित हुए, तो उनकी मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. क्योंकि आरोप के मुताबिक ये मामला अतिक्रमण, फॉरेस्ट एक्ट और माथेरान इको-सेंसिटिव नोटिफिकेशन के उल्लंघन का है.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement