The Lallantop
Advertisement

सहारनपुर पुलिस के एनकाउंटर के वीडियो में क्या दिखा कि लोग फर्जी बताने लगे?

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में आरोपी मनीष शर्मा के पैर पर पट्टी बंधी है. उसे दो लोगों ने पकड़ रखा है. दोनों बिना वर्दी के हैं. वीडियो में एक शख्स कह रहा है, "ना वीडियो, ना फोटो."

Advertisement
Saharanpur Police Encounter
आरोपी युवक के साथ कुतुबशेर पुलिस (फोटो- @saharanpurpol/Twitter)
font-size
Small
Medium
Large
22 अप्रैल 2022 (Updated: 26 अप्रैल 2022, 14:54 IST)
Updated: 26 अप्रैल 2022 14:54 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश की सहारनपुर पुलिस ने गुरुवार, 21 अप्रैल की सुबह एक कथित एनकाउंटर में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. उसका कहना है कि बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी थी. पुलिस ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जिसमें एक बदमाश उसकी गिरफ्त में आया है.

मामला सहारनपुर के कुतुबशेर थाने का है. यहां हुए कथित एनकाउंटर में एक आरोपी मनीष शर्मा घायल हो गया. पुलिस ने उसे पकड़ लिया है. उसका कहना है कि आरोपी की कार से 30 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त की गई है. पुलिस ने बताया कि एक और आरोपी फरार हो गया. हालांकि पुलिस की इस कार्रवाई पर सवाल उठ रहे हैं. इसकी वजह है एक वीडियो.

क्या है वीडियो में?

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में आरोपी मनीष शर्मा के पैर पर पट्टी बंधी है. उसे दो लोगों ने पकड़ रखा है. दोनों बिना वर्दी के हैं. वीडियो में एक शख्स कह रहा है, "ना वीडियो, ना फोटो." फिर आरोपी को पकड़ा हुआ एक शख्स कहता है, "फोटो खींचता रह."

वीडियो में कुतुबशेर थाने के प्रभारी निरीक्षक पीयूष दीक्षित आरोपी युवक की गाड़ी के पीछे जाते हैं. उसी दौरान आरोपी को पकड़ा एक शख्स पीयूष दीक्षित की कमर में लगी बंदूक को निकालकर उनके हाथ में देता है. पीयूष दीक्षित आरोपी की गाड़ी में रखे सामान को देखकर पूछते हैं कि ये क्या है. इस पर आरोपी कहता है कि शराब है. इसके बाद सभी पुलिस वाले आरोपी को लेकर पुलिस जीप की ओर बढ़ते हैं और फोटो निकलवाते हैं.

सहारनपुर पुलिस ने बताया कि ये मुठभेड़ उनाली गांव के पास हुई. उसने एक प्रेस नोट जारी कर बताया,

"घायल बदमाश का एक साथी मौके से फरार हो गया. उसकी गिरफ्तारी के लिए कॉम्बिंग की जा रही है. गिरफ्तार किया गया व्यक्ति शातिर किस्म का अपराधी है. जिसकी क्राइम हिस्ट्री जुटाई जा रही है. उसे इलाज के लिए सहारनपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है."

थाना कुतुबशेर पुलिस की कार सवार 02 बदमाशो से मुठभेड़, जवाबी फायरिंग में 01 बदमाश घायल/गिरफ्तार, मौके से अवैध शराब, गाड़ी व अवैध असलहा/कारतूस बरामद!!
.@akashtomarips #CrackDownSaharanpur#UPPolice pic.twitter.com/9JAOfVoyuV

— Saharanpur Police (@saharanpurpol) April 21, 2022

वीडियो पर उठे सवाल

वीडियो सामने आने के बाद सहारनपुर पुलिस की इस कार्रवाई पर सवाल उठ रहे हैं. एक ट्विटर यूजर सचिन गुप्ता ने लिखा,

"'ना वीडियो ना फोटो. फोटो खींचता रह.' स्क्रिप्ट तैयार और एनकाउंटर की शूटिंग शुरू. स्क्रिप्ट बनाने में इंस्पेक्टर साहेब पिस्टल निकालना भी भूल गए. UP की सहारनपुर पुलिस ने आज शराब तस्कर मनीष को लंगड़ा किया है."

"न वीडियो न फोटो। फोटो खींचता रह" स्क्रिप्ट तैयार और एनकाउंटर की शूटिंग शुरू। स्क्रिप्ट बनाने में इंस्पेक्टर साहेब पिस्टल निकालना भी भूल गए। UP की सहारनपुर पुलिस ने आज शराब तस्कर मनीष को लंगड़ा किया है। #Saharanpur pic.twitter.com/zbOSH2h25k — Sachin Gupta | सचिन गुप्ता (@sachingupta787) April 21, 2022

समाजवादी पार्टी ने भी इस एनकाउंटर पर सवाल उठाया है. सपा के मीडिया सेल ने इस एनकाउंटर से जुड़े वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा,

"भाजपा सरकार में यूपी पुलिस फर्जी एनकाउंटर और स्क्रिप्टेड नौटंकी कैसे करती है ये आप इस वीडियो में देखिए. यूपी पुलिस ने फर्जी एनकाउंटर के कीर्तिमान स्थापित किए हैं जिसे कानून व्यवस्था का नाम देकर योगी जी जायज ठहराते हैं. जबकि यूपी में लगातार जघन्य अपराध भाजपाई खुद कर रहे!"

एक और एनकाउंटर में गिरफ्तारी

इससे पहले 20 अप्रैल को भी सहारनपुर पुलिस ने एक एनकाउंटर के बाद योगेंद्र नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया था. एनकाउंटर के दौरान आरोपी को गोली लगी और पुलिस ने उसे भी इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया था. पुलिस ने बताया कि योगेंद्र पर करोड़ों रुपये की डकैती का आरोप है.

सोशल लिस्ट: जहांगीरपुरी हिंसा और देश में सांप्रदायिक हिंसा पर नेताओं से ये सवाल पूछ रहे हैं लोग

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement