The Lallantop
Advertisement

जीत के बाद रोहित ने बताया, गेंदबाजों के लिए ये प्लान बना रहे हैं

रोहित ने बताया, पारी घोषित करने पर जडेजा ने ये बात कही थी.

Advertisement
Img The Lallantop
टीम के फ्यूचर प्लान पर बोले रोहित (फोटो – एपी)
6 मार्च 2022 (Updated: 6 मार्च 2022, 13:27 IST)
Updated: 6 मार्च 2022 13:27 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
इंडिया और श्रीलंका (Ind vs SL) के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच तीसरे दिन ही समाप्त हो गया है. टीम इंडिया ने एक पारी और 222 रन से श्रीलंका को हरा दिया है. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की थी. टीम के लिए रविन्द्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 175 रन की पारी खेली थी. उनके साथ ऋषभ पंत ने 96 और आर. अश्विन ने 61 रन बनाए. टीम ने आठ विकेट पर 574 रन बनाकर पारी को घोषित किया. 574 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत ठीक ठाक हुई. लेकिन फिर टीम ने तेजी से विकेट गंवाए. टीम के लिए ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों के अलावा किसी ने भी 10 रन का आंकड़ा पार नहीं किया. छठवें नंबर पर चरिथ असलंका ने पांच चौकों की मदद से 29 रन की पारी जरूर खेली. उनके अलावा दिमुथ करूणारत्ने 28, लाहिरू थिरिमाने 17, पाथम निसंका 61 और एंजेलो मैथ्यूज ने 22 रन की पारी खेली. श्रीलंकाई टीम की पहली पारी 174 रन पर ही सिमट गई. मैच में 400 रन से पीछे श्रीलंकाई टीम ऑल आउट होने के बाद फॉलो-ऑन के लिए आई और दूसरी पारी में 178 रन पर ऑल-आउट हो गई. दूसरी पारी में टीम के लिए निरोशन डिकवेला ने नॉट आउट 51, धनंजय डी सिल्वा ने 30 और एंजेलो मैथ्यूज ने 28 रन बनाए. भारतीय टीम के लिए दोनों पारियों में रविंद्र जडेजा ने 9, अश्विन ने 6 और मोहम्मद शमी ने 3 विकेट लिए. #टीम के लिए क्या बोले रोहित? मैच के बाद रोहित शर्मा अपने गेंदबाजों से खूब खुश दिखे. गेंदबाजों और अपने कप्तानी करियर पर बात करते हुए उन्होंने कहा,
"ये (करियर के लिए) एक अच्छी शुरुआत है. मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह उस तरह का टेस्ट होगा, जो तीन दिन में खत्म हो जाएगा. स्पिनर्स और तेज गेंदबाजों की मदद के साथ ये बल्लेबाजी के लिए एक अच्छी पिच थी. हमारे गेंदबाजों को श्रेय, जिन्होंने एक साथ गेंदबाजी की और दबाव बनाया. हम जानते थे कि यह एक तेज आउटफील्ड है और यदि आप टिक जाते हैं तो रन आना आसान होगा. हमने सुनिश्चित किया कि हम दोनों छोर से दबाव डालें."
टीम, व्यक्तिगत प्रदर्शन और बॉलिंग ऑप्शन पर बात करते हुए रोहित ने कहा,
"भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छे संकेत. ढेर सारा प्रदर्शन, विराट के लिए ऐतिहासिक टेस्ट मैच और हम यहां आकर सबसे पहले टेस्ट जीतना चाहते थे. इतने अच्छे व्यक्तिगत प्रदर्शन को देखकर खुशी हुई.""इसके लिए ज्यादा विचार नहीं किया गया. यह हमारे पास मौजूद गेंदबाजी ऑप्शन का अधिकतम लाभ उठाने के बारे में था और हम अन्य विकल्प भी रखना चाहते हैं. हम सुनिश्चित करना चाहते थे कि उसे (जयंत) को भी कुछ ओवर मिले."
इस मैच के ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ रविन्द्र जडेजा का ज़िक्र करते हुए रोहित बोले,
‘इस मैच के हाइलाइट जडेजा थे. एक सवाल था कि पारी घोषित की जाए या नहीं. हालांकि, यह टीम का फैसला होता है. लेकिन जडेजा ने पारी घोषित करने की सलाह दी. जो दिखाता है कि वो कितने निस्वार्थ खिलाड़ी हैं."
आखिर में रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच की भी बात की. उन्होंने कहा,
"ये घर पर हमारा दूसरा पिंक बॉल टेस्ट मैच होगा और इसे हम में से बहुत से लोगों ने नहीं खेला है. यह एक चुनौती होगी. देखते हैं कि हम किस तरह की पिच पर खेलेंगे और फिर उसे उसी तरह से आगे लेकर जाएंगे.’
आपको बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा मैच 12 मार्च से बेंगलुरू में खेला जाएगा.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement