The Lallantop
Advertisement

BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने मंच पर युवा पहलवान को मारा थप्पड़, वीडियो वायरल

झारखंड के रांची में राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप में भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ने आपा खोया.

Advertisement
Img The Lallantop
युवा पहलवान को थप्पड़ मारते भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह (तस्वीर: आजतक)
18 दिसंबर 2021 (Updated: 18 दिसंबर 2021, 10:55 IST)
Updated: 18 दिसंबर 2021 10:55 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
बृजभूषण शरण सिंह. उत्तर प्रदेश के कैसरगंज से सासंद और भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष. उन्होंने रांची में मंच पर एक युवा पहलवान को थप्पड़ जड़ दिया. उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. दरअसल रांची में 15 दिसंबर से तीन दिवसीय अंडर-15 नेशनल कुश्ती चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया था. बृजभूषण शरण सिंह बतौर मुख्य अथिति शामिल हुए थे. लेकिन आयोजन के पहले ही दिन बृजभूषण सिंह ने एक युवा पहलवान को थप्पड़ जड़ दिया. पहलवान यूपी का रहने वाला है और अंडर-15 नेशनल कुश्ती चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने रांची पहुंचा था. क्यों मारा थप्पड़? आजतक के सत्यजीत कुमार के मुताबिक झारखंड की राजधानी रांची (Ranchi) के खेल गांव स्थित शहीद गणपत राय इंडोर स्टेडियम में अंडर-15 नेशनल कुश्ती चैम्पियन्शिप का आयोजन किया गया. 15 दिसंबर को पहले दिन 26 राज्य के पहलवान रिंग में उतारे. इसी बीच यूपी के एक पहलवान को सर्टिफिकेट चेकिंग के दौरान ज्यादा उम्र (Over Age) के कारण प्रतियोगिता से बाहर कर दिया गया. इसके बाद ये पहलवान सीधे मंच पर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के पास अपनी शिकायत लेकर पहुंचा. न्यूज 18 के मुताबिक बृजभूषण सिंह ने उसे समझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माना. पहलवान कहने लगा,
"आप भी यूपी के हैं और हम भी यूपी के हैं. कृपया इस आधार पर मुझे टीम में शामिल कराने में मदद करें."
इस पर BJP सांसद गुस्सा हो गए और पहलवान को थप्पड़ जड़ दिया. वायरल वीडियो में दिख रहा है कि WFI के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह कुर्सी से उठे, पहलवान के करीब आए और उसे धक्का दिया, फिर थप्पड़ मारा. सांसद को थप्पड़ मारते देख मंच पर मौजूद लोग बीच-बचाव करने पहुंचे और पहलवान को नीचे उतार दिया गया. वायरल वीडियो पर कई नेताओं की प्रतिक्रिया आई. कांग्रेस नेता और प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा,
भाजपाई संस्कार व संस्कृति का अनूठा उदाहरण. इसे मीडिया न दिखायेगा, न बहस कराएगा. यूपी के गोंडा के भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह एक कुश्ती प्रतियोगिता में शामिल होने रांची गए थे. जहां पहलवान को मंच पर ही कई थप्पड़ जड़ दिए. माफ़ी मांगो मोदी जी-नड्डा जी !
वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने लिखा,
यही तो हिंदू व हिंदुत्व में अंतर है. हिंदू की पहचान सहिष्णुता, हिंदुत्व की पहचान असहिष्णुता, हिंदू की पहचान प्रेम सद्भाव, हिंदुत्व की पहचान नफरत, हिंदू की पहचान अहिंसा , हिंदुत्व की पहचान हिंसा, हिंदी यानी गॉंधी, हिंदुत्व यानी गोडसे फ़र्क़ समझे?
कांग्रेस नेता श्रीनिवास BV  ने भी वीडियो ट्वीट किया, माननीय जी, BJP के सांसद है... pic.twitter.com/lXE7m8rgWF — Srinivas BV (@srinivasiyc) December 18, 2021 नेताओं के अलावा अन्य यूजर ने भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की.  शिवेंद्र श्रीवास्तव ने तंज कसते हुए लिखा,
"सांसद जी चेक कर रहे थे खिलाड़ी कुश्ती खेलने लायक है भी या नही, अफसोस खिलाड़ी कमजोर निकला. उससे ज्यादा दम तो भाजपा के इस गुंडे में था जो खिलाड़ी को थप्पड़ जड़ रहा." 
वहीं एक ट्विटर यूजर ने लिखा है,
"यह हैं योगी के बाहुबली,भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के सदर ब्रज भूषण शरण सिंह , दंभ , जिहालत और सत्ता के नशे में चूर नौजवान पहलवान को स्टेज पर थप्पड़ मारकर अपनी राजनैतिक हैसियत का प्रदर्शन करते हुए."
तकनीकी पदाधिकारियों का कहना है कि खेल के नियम-कानून से ऊपर कोई नहीं है. युवा पहलवान ने अनुशासन हीनता दिखाई है. उस पहलू पर भी खेल संघ गौर करेगा. हालांकि थप्पड़ जड़ना कहां तक जायज है, इस बात पर कोई अधिकारी कुछ कहने को तैयार नहीं है. इस मामले में बीजेपी के सांसद की ओर से भी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. जैसे ही उनकी प्रतिक्र्या आती है, हम जरूर बताएंगे.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement