The Lallantop
Advertisement

कश्मीर: एनकाउंटर के बीच मां-बाप ने समझाया तो आतंकवादियों ने सरेंडर कर दिया

आतंकवादियों को घर में बंद कर सेना ने उनके परिवार वालों को बुलाया था.

Advertisement
kulgam encounter surrender
दो आतंकवादियों ने माता-पिता और पुलिस की अपील पर सरेंडर कर दिया
6 जुलाई 2022 (Updated: 6 जुलाई 2022, 17:45 IST)
Updated: 6 जुलाई 2022 17:45 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में दो आतंकवादियों (Terrorists) के सरेंडर की खबर चर्चा में है. घटना कुलगाम के हादीगाम की है. खबर के मुताबिक सुरक्षाबलों के साथ एक मुठभेड़ के दौरान इन आतंकवादियों के माता-पिता ने उनसे हथियार डालने की अपील की थी. उन्होंने बेटों से हथियार छोड़कर आत्मसमर्पण करने को कहा तो वो मान गए और सरेंडर कर दिया. इस वाकये का वीडियो भी सामने आया है. 

ये मुठभेड़ मंगलवार 6 जुलाई की सुबह कुलगाम के हादीगाम इलाके में शुरू हुई थी. सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा चलाए गए सर्च ऑपरेशन के दौरान काफी मशक्कत के बाद दो आतंकवादियों को उनके घर में ही घेर लिया गया. फिर उनके परिवार वालों से मदद मांगी गई. कुछ समय बाद माता-पिता के कहने और पुलिस की अपील पर दोनों आतंकवादियों ने हथियार डाल दिए और सेना के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. 

अधिकारियों के मुताबिक दोनों के पास से ‘आपत्तिजनक’ सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. साथ ही बताया गया है कि ये दोनों कुछ समय पहले ही आतंकी गतिविधियों से जुड़े थे. श्रीनगर के डिफेंस PRO ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया-

भारतीय सेना और JKP द्वारा कुलगाम के हादीगाम इलाके में एक संयुक्त घेरा तलाशी अभियान शुरू किया गया था. पता चला कि दोनों नए रंगरूट थे. उन्हें घर में बंद कर दिया गया और परिवारों को लाया गया. दोनों आतंकवादियों ने सुबह आत्मसमर्पण किया.

इस कोशिश के लिए परिवार ती सराहना करते हुए मामले पर कश्मीर IGP विजय कुमार ने कहा, अगर हर माता-पिता अपने आतंकवादी बेटों से हिंसा का रास्ता छोड़ने की अपील करते हैं, चाहे वे लाइव एनकाउंटर के दौरान फंस गए हों या आतंकवाद में शामिल हो गए हों, तो कई लोगों की जान बचाई जा सकती है. जैसे आज की मुठभेड़ में दो लोगों की जान बच गई.

देखें वीडियो- दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में बिहार के तीन मजदूरों पर हमला, दो की मौत

thumbnail

Advertisement