The Lallantop
Advertisement

सिद्धू मूसेवाला की हत्या लड़कियों से करवाना चाहते थे शूटर!

सिद्धू मूसेवाला को मारने की ये योजना पूरी तरह तैयार थी, लेकिन इस पर आगे क्यों नहीं बढ़ा जा सका?

Advertisement
sidhu moosewala shot dead
मूसेवाला की हत्या लड़कियों से करवाना चाहते थे शूटर! (फोटो- आजतक)
5 जुलाई 2022 (Updated: 5 जुलाई 2022, 15:49 IST)
Updated: 5 जुलाई 2022 15:49 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala Murder) हत्या मामले में हर गिरफ्तारी के साथ बड़े खुलासे हो रहे हैं. अब तक गिरफ्तार किए गए शूटर्स से पूछताछ में नई जानकारी सामने आई है. पता चला है कि पहले सिद्धू मूसेवाला की हत्या के लिए दो लड़कियों को गैंग में शामिल करने का प्लान था. इस प्लान के तहत शूटर्स को पुलिस की वर्दी पहनाकर मूसेवाला के पास भेजा जाना था. इसके अलावा उन हथियारों का भी पता चला है जिनसे सिद्धू मूसेवाला की हत्या की गई थी.

पुलिसवाली बनाकर भेजनी थी लड़की

आजतक से जुड़े अरविंद ओझा की रिपोर्ट के मुताबिक पूछताछ में शूटरों ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया है कि मूसेवाला की हत्या के लिए पहले 2 लड़कियों को शामिल करने की प्लानिंग की गई थी. एक लड़की को पुलिस वाली बनाकर और दूसरी लड़की को प्रेस रिपोर्टर बनाकर सिद्धू मूसेवाला के घर भेजने का प्लान था.

रिपोर्ट के मुताबिक ये प्लान तब बना था जब कड़ी सुरक्षा के चलते वे लोग मूसेवाला को नहीं मार पा रहे थे. इसलिए रेड के बहाने दोनों लड़कियों को, फिर बाकी लोगों को वर्दी में मूसेवाला के घर भेजकर उनका मर्डर करने की योजना थी. हालांकि बाद में इस प्लान के लिए लड़कियां नहीं मिलीं, इसलिए हत्या की योजना बदलनी पड़ी. खबर के मुताबिक पुलिस ने जिन शूटर्स को गिरफ्तार किया है उनके पास से पुलिस की वर्दी भी बरामद हुई है.

किन हथियारों से की गई हत्या?

शूटर्स के कुछ वीडियो भी सामने आए हैं. इनमें उनके पास जो हथियार हैं उनसे ही मूसेवाला की हत्या की गई है. बताया गया है कि मूसेवाला पर ऑस्ट्रिया, जर्मनी और तुर्की की पिस्टल से गोलियां चलाई गई थीं. इसके अलावा AK-47 का इस्तेमाल भी किया गया था.

वीडियो में शूटरों के हाथ में जो हथियार दिखाई दे रहे हैं वो दुनिया की सबसे बेहतरीन पिस्टल में शुमार हैं. इनमें ऑस्ट्रिया की ग्लॉक पिस्टल, जर्मनी की हेकलर एंड कोच पी 30 हैंडगन, स्टार पिस्टल और तुर्की की जिगाना सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल शामिल हैं. इन्हीं हथियारों से सिद्धू पर गोलियां चलाई गई थीं.

देखें वीडियो- मूसेवाला हत्याकांड में गोली चलाने वाले आरोपियों को दिल्ली पुलिस ने धर लिया!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement