The Lallantop
Advertisement

स्वीडन में 'सेक्स चैंपियनशिप' वाली खबर शेयर तो नहीं की, असल मामला तो जान लेते!

सेक्स फेडरेशन ने मांग तो रखी थी.

Advertisement
Sweden, Sex, Sex championship
स्वीडन में सेक्स चैंपियनशिप? (Unsplash)
5 जून 2023 (Updated: 5 जून 2023, 22:06 IST)
Updated: 5 जून 2023 22:06 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

प्यार की तरह सेक्स भी कोई ‘खेल’ नहीं. यहां खेल का मतलब हमेशा ‘भावनाओं से खेलना’ लिया जाता है. लेकिन आज बात फीलिंग्स के खेल की नहीं हो रही. असली खेल की हो रही है. स्वीडन में कोई सेक्स फेडरेशन है. इसकी मांग है कि सेक्स को स्पोर्ट का दर्जा दे दिया जाए. स्वीडन के नेशनल स्पोर्ट्स फेडरेशन (NSF) के यहां आवेदन देकर ये मांग की गई.

कुछ मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक ये आवेदन इस साल जनवरी में किया गया था. अब अपने प्यारे भारत में ये खबर ऐसे फैली कि स्वीडन में सेक्स को खेल का दर्जा मिल गया है और जल्दी ही वहां एक ‘सेक्स चैंपियनशिप’ होने वाली है. अब हमारे यहां लोग एक्साइटेड हो गए. ताबड़तोड़ खबरें छप गईं. लेकिन ये नहीं सोचा गया कि भाई सेक्स को स्पोर्ट कैसे मान लिया गया, और अगर किसी महापुरुष या उसकी संस्था ने ये मान भी लिया तो इस खेल की चैंपियनशिप का प्रसारण कौन और कैसे करेगा. तीसरा विश्व युद्ध करवा कर मानेंगे लोग!

खैर, ये खबर फेक है. स्वीडन के NSF ने सेक्स को खेल का दर्जा देने से इनकार कर दिया था. अप्रैल में ही ये खबर आ गई थी. अपने यहां फेक न्यूज सबसे पहले कहां से फैलना शुरू हुई ये तो नहीं पता. लेकिन कई मीडिया संस्थानों ने इसे छापा था. इसमें केवल इतना सच था कि स्वीडन सेक्स फेडरेशन ने NSF के सामने प्रपोजल दिया था. NDTV ने स्वीडन के एक मीडिया आउटलेट के हवाले से बताया है कि फेडरेशन के अध्यक्ष ड्रैगन ब्रैक्टिक ने सेक्स चैंपियनशिप कराने का प्रस्ताव रखा था जिसे NSF ने नहीं माना था. 

रिपोर्ट् के मुताबिक NSF के चीफ बीजॉर्न एरिक्सन ने प्रस्ताव को खारिज करते हुए कहा था, “ये हमारी अपेक्षाओं से मेल नहीं खाता. मैं आपको बता दूं कि इस आवेदन को खारिज कर दिया गया है. हमारे पास और भी काम हैं.”

वीडियो: भागलपुर पुल ढहने पर ये लड़का नेताओं को चुभने वाली बात बोल गया

thumbnail

Advertisement

Advertisement