The Lallantop
Advertisement

गुजरात से केजरीवाल के घर पर खाना खाने आए सफाईकर्मी के बारे में क्या पता चला?

"उन्होंने पहले अपने घर खाने पर बुलाया" - सोलंकी ने और क्या कहा?

Advertisement
Harsh solanki meets arvind kejriwal
सीएम केजरीवाल के साथ हर्ष सोलंकी. (तस्वीर- ट्विटर)
27 सितंबर 2022 (Updated: 27 सितंबर 2022, 09:15 IST)
Updated: 27 सितंबर 2022 09:15 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल सोमवार, 26 सितंबर को हर्ष सोलंकी से मिले. वही हर्ष सोलंकी जिन्होंने अरविंद केजरीवाल से उनके अहमदाबाद दौरे के दौरान पूछा था कि क्या वो किसी वाल्मीकि समाज के व्यक्ति के घर खाना खाने जाएंगे. तब दिल्ली के मुख्यमंत्री ने सोलंकी का न्योता स्वीकार करते हुए उनसे पहले दिल्ली आने को कहा था. केजरीवाल ने सोलंकी से रिक्वेस्ट की थी कि वो अपने परिवार के साथ दिल्ली में उनके निवास पर आएं और साथ में खाना खाएं. 

AAP प्रमुख ने हर्ष सोलंकी को फ्लाइट का टिकट भी मुहैया कराया था. सोमवार को सोलंकी अपने परिवार के साथ दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरे, सीएम आवास पहुंचे और वहां उनके करीबी लोगों के साथ भोज का आनंद लिया. हालांकि इससे पहले AAP ने उन्हें दिल्ली में अपनी सरकार के काम दिखाने के लिए एक सरकारी स्कूल और एक मोहल्ला क्लीनिक का दौरा करवाया. दोनों जगह देखने के बाद हर्ष सोलंकी ने दिल्ली सरकार की तारीफ की. फिर वहां से सीएम केजरीवाल से मिलने के लिए निकल गए.

अब अरविंद केजरीवाल के ट्विटर हैंडल से हर्ष सोलंकी का बयान भी ट्वीट हुआ है. 

वीडियो बयान में सोलंकी कहते हुए नजर आ रहे,

“मैं (अरविंद केजरीवाल) सर से अहमदाबाद में मिला था. वाल्मीकि समाज के साथ एक संवाद था. मेरे मन में एक सवाल उठा. मैं उनसे पूछा कि क्या वो वाल्मीकि समाज के यहां खाना खाएंगे. तो उन्होंने पहले अपने घर खाने पर बुलाया. तो हम सुबह की फ्लाइट लेकर वहां से निकल गए. यहां पहले एयरपोर्ट उतरे. वहां से हम सीधा स्कूल देखने गए. फिर क्लीनिक देखने गए. वहां से हम सर से मिलने गए. सर ने मुझे गिफ्ट दिया. फिर मैंने उन्हें गिफ्ट दिया. फिर हम लंच पर गए. खाना खाकर, बातचीत करके अब हम घर जा रहे हैं.”

वहीं इंडियन एक्सप्रेस की खबर के हवाले से बात करें तो 20 वर्षीय हर्ष सोलंकी गुजरात के गांधीनगर में अपने परिवार के साथ रहते हैं. आम आदमी पार्टियों के मुताबिक, हर्ष अहमदाबाद निगम में संविदा पर कार्यरत हैं. 

अरविंद केजरीवाल पहुंचे गुजरात, एयरपोर्ट पर मोदी-मोदी के नारे लगाने वाले क्या बोले?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement