The Lallantop
Advertisement

उदयपुर हत्याकांड के लिए NIA ने हैदराबाद के मोहम्मद मुनव्वर को नोटिस क्यों भेजा?

NIA ने पहले मोहम्मद मुनव्वर को हिरासत में लेकर छोड़ दिया था.

Advertisement
NIA serves notice to Bihar resident Mohammad Monouwar
NIA ने हैदराबाद में रहने वाले असरफी को नोटिस जारी किया (फोटो- आजतक)
6 जुलाई 2022 (Updated: 6 जुलाई 2022, 17:20 IST)
Updated: 6 जुलाई 2022 17:20 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उदयपुर हत्याकांड मामले (Udaipur Murder Case) में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने हैदराबाद (Hyderabad) के एक व्यक्ति को नोटिस जारी किया है. इस शख्स का नाम मोहम्मद मुनव्वर हुसैन असरफी है. NIA ने मंगलवार 5 जुलाई को हैदराबाद के संतोष नगर इलाके में रहने वाले मोहम्मद मुनव्वर हुसैन को नोटिस जारी किया. इसमें कहा गया कि वो कन्हैया लाल हत्याकांड के सिलसिले में पूछताछ के लिए पेश हों. ऐसी खबरें हैं कि असरफी का इस हत्या से जुड़े आरोपियों के साथ कोई कनेक्शन हो सकता है. 

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक 36 साल के मोहम्मद मुनव्वर हुसैन असरफी बिहार के बागलपुर जिले के माचीपुर के रहने वाले हैं. फिलहाल वो संतोष नगर थाना क्षेत्र के खालंदर नगर में रह रहे हैं. बताया गया है कि वो पिछले कुछ सालों से यहां इस्लामिक मदरसा और एक तौहीद सेंटर चला रहे थे. रिपोर्ट के मुताबिक NIA के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया-

उसे हिरासत में लिए जाने के बाद पूछताछ के लिए 14 जुलाई को जयपुर में NIA के पुलिस अधीक्षक के सामने पेश होने का नोटिस दिया गया. उसे बाद में छोड़ दिया गया.

हैदराबाद पहुंची एनआईए ने असरफी के घर की तलाशी भी ली थी. खबर के मुताबिक कुछ दिन पहले एजेंसी ने उन्हें हिरासत में लिया था. तब कन्हैया लाल हत्याकांड के एक संदिग्ध के नंबर से उनको गए एक फोन कॉल के बारे में पूछताछ की गई थी.

बीती 28 जून को कन्हैया लाल की उनकी दुकान में हत्या कर दी गई थी. उन्हें मारने वालों ने अपना एक वीडियो भी जारी किया था. इसमें उन्होंने कहा कि भाजपा से निलंबित नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के चलते कन्हैया लाल की हत्या की गई है. इस वीडियो में आरोपी मोहम्मद रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद ने नूपुर शर्मा के साथ पीएम नरेंद्र मोदी को भी जान से मारने की धमकी दी थी. इसके कुछ देर बाद ही राजस्थान पुलिस ने रियाज और गौस को गिरफ्तार कर लिया था. तब से अब तक इस मामले में और भी गिरफ्तारियां हुई हैं. NIA इस हत्याकांड की जांच कर रही है. वहीं राजस्थान सरकार ने अपनी तरफ से विशेष जांच दल का गठन किया था जो जांच में NIA से सहयोग करेगा. 

देखें वीडियो- उदयपुर केस: आरोपियों का वीडियो वायरल, लंगड़ा कर चल रहे

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement