The Lallantop
Advertisement

सांगली हत्याकांड में एक साथ 9 लोगों को मारने के लिए जहर की गोली देने वाला अरेस्ट!

20 जून को सांगली में दो घरों से 9 शव मिले थे

Advertisement
sangli killings maharashtra
सांगली हत्याकांड में एक और गिरफ्तार (फोटो- आजतक)
6 जुलाई 2022 (Updated: 6 जुलाई 2022, 16:38 IST)
Updated: 6 जुलाई 2022 16:38 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महाराष्ट्र (Maharashtra) के सांगली (Sangli Killings) जिले में 9 लोगों की सामूहिक हत्या मामले में मंगलवार, 4 जुलाई को एक और व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार किए गए शख्स का नाम मनोज क्षीरसागर बताया जा रहा है. उसकी उम्र 48 साल है और वो पुणे का रहने वाला है. घर के 9 लोगों को खाने में कोई बहुत जहरीला पदार्थ देकर हत्याकांड को अंजाम दिया गया था. जानकारी के मुताबिक मनोज ने ही जहर की गोलियां उपलब्ध कराई थी.

हत्याकांड सांगली के म्हैसाल इलाके में नरवाड रोड के पास अंबिका नगर चौक का है. वहीं एक इमारत में डॉक्टर वनमोरे का परिवार रहा करता था. इस परिवार का एक घर अंबिका नगर में है और दूसरा राजधानी कॉर्नर में. माणिक वनमोरे और पोपट वनमोरे और उनके परिवार के सात सदस्यों के शव 20 जून को उनके दो घरों में मिले थे. एक घर से 6 तो दूसरे घर से 3 शव.

शुरुआती जांच में पुलिस मामले को कर्ज के दबाव में आकर सामूहिक आत्महत्या मान रही थी. बाद में पता चला कि गुप्त धन के लालच में इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया. पुलिस ने बताया कि घर के 9 लोगों को खाने में कोई बहुत जहरीला पदार्थ देकर हत्याकांड को अंजाम दिया गया. इस मामले में दो लोगों धीरज चंद्रकांत सुरवशे और अब्बास महमंद अली बागवान को सोलापुर से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अब तक 19 लोगों को अरेस्ट कर चुकी है.

पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया

“दोनों जगहों पर सुसाइड नोट पाए गए थे जिससे पुलिस को शुरू में संदेह था कि यह साहूकारों द्वारा उत्पीड़न के कारण सामूहिक आत्महत्या का मामला है. बाद में जांच में पता चला कि बगवान और सुरवासे ने उन्हें जहर दिया था.”

आत्महत्या करने वाले लोगों में पोपट यल्लाप्पा वनमोरे (उम्र 52), संगीता पोपट वनमोरे (48), अर्चना पोपट वनमोरे (30), शुभम पोपट वनमोरे (28), माणिक यल्लाप्पा वनमोरे (49), रेखा माणिक वनमोरे (45), आदित्य माणिक वनमोरे (15), अनिता माणिक वनमोरे (28) और अक्काताई वनमोरे (72) शामिल हैं.

वीडियो- सांगली में एक ही परिवार के 9 सदस्यों की आत्महत्या नहीं हत्या हुई थी?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement