The Lallantop
Advertisement

कभी पटियाला तो कभी लखीमपुर खीरी, इस बार कहां दिखा भगोड़ा अमृतपाल सिंह?

अमृतपाल का एक और CCTV फुटेज सामने आया है.

Advertisement
Amritpal Singh Punjab Police
CCTV फुटेज में दिखा अमृतपाल सिंह (फोटो- इंडिया टुडे)
25 मार्च 2023 (Updated: 25 मार्च 2023, 18:05 IST)
Updated: 25 मार्च 2023 18:05 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

खालिस्तान समर्थक और 'वारिस पंजाब दे' का चीफ अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) अब भी फरार है. लेकिन लगातार उसकी नई तस्वीरें आ रही हैं. अलग-अलग जगहों से बच निकलने की. गिरफ्तारी से बच रहे अमृतपाल का एक और CCTV फुटेज सामने आया है. यह फुटेज पटियाला का है. इसमें वो जैकेट पहना नजर आ रहा है. सड़क पर पैदल चलते हुए फोन पर किसी से बात करता दिख रहा है. यह फुटेज 19 मार्च का बताया जा रहा है.

अमृतपाल के भागने के बाद बीते कुछ दिनों में ऐसी कई तस्वीर सामने आ चुकी है. इंडिया टुडे ने पंजाब पुलिस के सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि अमृतपाल आखिरी बार 23 मार्च को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में देखा गया था. यहां भी उसे सड़क पर टहलते देखा गया. अमृतपाल और उसके सहयोगियों को पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस ने 18 मार्च को अभियान शुरू किया था. दो दिन में 100 से ज्यादा लोगों को पकड़ा गया लेकिन अमृतपाल हाथ नहीं आ पाया. 18 मार्च को उसे जालंधर के एक टोल बूथ पास ब्रेजा कार में देखा गया था.

एक दिन पहले यानी 24 मार्च को एक और CCTV फुटेज सामने आया. यह फुटेज 20 मार्च का बताया गया. इसमें अमृतपाल और उसका खास दोस्त पप्पलप्रीत सिंह दोनों दिख रहे हैं. दोनों कुरुक्षेत्र बस स्टैंड के पास हरियाणा रोडवेज की एक बस में बैठे थे. फुटेज सामने आने के बाद पंजाब पुलिस ने बस को ट्रैक किया. पुलिस बस ड्राइवर और कंडक्टर से पूछताछ कर रही है कि दोनों बस से कहां उतरे थे.

जुगाड़ गाड़ी पर दिखा था अमृतपाल सिंह (फोटो- ट्विटर)

इससे पहले 24 मार्च को पंजाब पुलिस ने बलजीत कौर को कोर्ट में पेश किया था. जिसके बाद कोर्ट ने उसे 3 दिन की रिमांड में भेजा. बलजीत कौर पर अमृतपाल सिंह के भागने के दौरान शरण देने का आरोप है. पंजाब पुलिस को कुछ CCTV फुटेज मिले थे. जिससे पता चला था कि अमृतपाल और उसका सहयोगी पप्पलप्रीत 19 मार्च की रात बलजीत कौर के घर पर रुके थे. पुलिस पूछताछ में बलजीत कौर ने बताया कि उसने अमृतपाल और पप्पलप्रीत को उत्तराखंड भागने की योजना बनाते सुना था. कौर हरियाणा के हिसार की रहने वाली है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक कौर भगौड़े अमृतपाल को बाइक में भगाने वाले पप्पलप्रीत सिंह को पहले से जानती है.

नई-नई तरकीबें अपना रहा अमृतपाल

18 मार्च के बाद अमृतपाल के भागने को लेकर कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमृतपाल 18 मार्च को जालंधर के नांगल अंबियन गांव के एक गुरुद्वारे में पहुंचा था. वहां के एक ग्रंथी रंजीत सिंह ने पुलिस को बताया कि गुरुद्वारे में अमृतपाल ने कपड़े बदले, लंगर खाया और कुछ देर बाद निकल लिया. इस बार उसने कार के बजाय बाइक से भागना बेहतर समझा. इसमें उसकी मदद करने वालों में और भी लोग शामिल थे.

एक और फुटेज में अमृतपाल जुगाड़ गाड़ी में जाता दिखा था. रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस जुगाड़ गाड़ी में अमृतपाल भागता हुआ दिख रहा है, उसमें दो और शख्स नजर आ रहे हैं. इसके अलावा गाड़ी में बाइक लदी हुई भी दिख रही है. अमृतपाल के इस फरारी के बाद ये जानकारी भी आई है कि पंजाब पुलिस जांच के लिए दिल्ली भी पहुंची. पुलिस की टीम ISBT बस स्टैंड से CCTV का डेटा लेकर गई. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम ने भी ISBT पर छानबीन की. अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि अमृतपाल या उसका सहयोगी, दोनों दिल्ली आए थे या नहीं.

वीडियो: अमृतपाल का खालिस्तान और भिंडरावाले से कनेक्शन और अजनाला कांड के पीछे की टाइमिंग की पूरी कहानी

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement