The Lallantop
Advertisement

पीटी उषा, इलैयाराजा समेत ये 4 दिग्गज जाएंगे राज्यसभा, सभी दक्षिण भारत से

PM नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा के लिए मनोनीत हुई सभी हस्तियों को ट्वीट कर बधाई दी

Advertisement
pm-modi-PT-Usha
पीएम नरेंद्र मोदी और पीटी उषा : फाइल फोटो: आजतक
6 जुलाई 2022 (Updated: 6 जुलाई 2022, 22:20 IST)
Updated: 6 जुलाई 2022 22:20 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

केंद्र सरकार ने पीटी उषा और संगीतकार इलैयाराजा सहित चार लोगों को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है. मनोनीत किए गए दो अन्य लोग वीरेंद्र हेगडे़ और तेलुगू सिनेमा के डायरेक्टर केवी विजयेंद्र प्रसाद हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

पीएम मोदी ने पीटी उषा के राज्यसभा के लिए मनोनीत होने की जानकारी देते हुए लिखा,

असाधारण पीटी उषा जी हर भारतीय के लिए एक प्रेरणा हैं. खेलों में उनकी उपलब्धियों के लिए उन्हें व्यापक रूप से जाना जाता है, लेकिन पिछले कई वर्षों में नए एथलीटों का मार्गदर्शन करने के लिए उनका काम उतना ही सराहनीय रहा है. उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने पर बधाई.

इलैयाराजा के बारे में बताते हुए प्रधानमंत्री ने अपने एक ट्वीट में कहा,

इलैयाराजा जी ने पीढ़ी दर पीढ़ी लोगों को अपने संगीत से मंत्रमुग्ध किया है. उनकी रचनाएं कई तरह की भावनाओं को खूबसूरती से दर्शाती हैं. वह एक विनम्र पृष्ठभूमि से आए और बहुत कुछ हासिल किया. खुशी है कि उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया है.

वीरेंद्र हेगड़े के बारे में जानकारी देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा,

वीरेंद्र हेगड़े जी सामुदायिक सेवा में सबसे आगे हैं. मुझे धर्मस्थल मंदिर में प्रार्थना करने और स्वास्थ्य, शिक्षा और संस्कृति के क्षेत्र में उनके द्वारा किए जा रहे महान कार्यों को देखने का अवसर मिला है. वह निश्चित रूप से संसदीय कार्यवाही को समृद्ध करेंगे.

राज्यसभा के लिए नामित चौथी हस्ती केवी विजयेंद्र प्रसाद की भी प्रधानमंत्री ने प्रशंसा की है. प्रसाद के लिए मोदी ने कहा,

 केवी विजयेंद्र प्रसाद दशकों से रचनात्मक दुनिया से जुड़े हैं. उनका काम भारत की गौरवशाली संस्कृति को प्रदर्शित करता है और विश्व स्तर पर अपनी पहचान बना चुका है. उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने पर बहुत-बहुत बधाई.

बता दें कि राज्यसभा के लिए नामित की गईं इन चारों हस्तियों का ताल्लुक दक्षिण भारत के अलग-अलग राज्यों से है. इनमें पीटी उषा केरल से, इलैयाराजा तमिलनाडु से और वीरेंद्र हेगड़े कर्नाटक से आते हैं. इसके अलावा तेलुगू सिनेमा के मशहूर स्क्रीन राइटर और डायरेक्टर केवी विजयेंद्र प्रसाद का ताल्लुक आंध्र प्रदेश से है.

वीडियो देखें : बेंगलुरु: पीएम मोदी के दौरे के लिए करोड़ों की रोड़ बनाई, 2 दिन बाद ही उखड़ी; मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement