The Lallantop
Advertisement

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS केस में सेना का एक जवान गिरफ्तार

इस मामले में एक MBA छात्रा समेत तीन लोग पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

Advertisement
Chandigarh University MMS case
अरुणाचल प्रदेश से गिरफ्तार सेना का जवान.
24 सितंबर 2022 (Updated: 24 सितंबर 2022, 20:01 IST)
Updated: 24 सितंबर 2022 20:01 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS मामले में एक नया मोड़ आया है. पुलिस ने इस केस में संजीव सिंह नामक एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जो कि सेना का जवान है.

पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि आरोपी व्यक्ति को अरुणाचल प्रदेश के सेला पास से गिरफ्तार किया गया है. इसमें सेना, असम और अरुणाचल प्रदेश की पुलिस ने सहयोग किया. यादव ने यह भी बताया कि सीजेएम बोमडिल्ला ने जवाब संजीव सिंह को मोहाली कोर्ट में पेश करने के लिए ट्रांजिट रिमांड दे दिया है.

इससे पहले इस मामले में पुलिस ने अभी तक आरोपी छात्रा समेत तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें यूनिवर्सिटी में पढ़ रही एमबीए की छात्रा, सनी मेहता और उसका दोस्त रंकज वर्मा शामिल हैं.

क्या है मामला?

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के नाम में चंडीगढ़ है, लेकिन वो पड़ती है मोहाली के अजीतगढ़ में. ये एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी है. 17 सितंबर की शाम यहां छात्रों का एक बड़ा प्रदर्शन शुरू हुआ, जो अगले 26 घंटों तक चला. छात्रों का आरोप है कि यूनिवर्सिटी से MBA कर रही एक छात्रा ने हॉस्टल में पढ़ रही दूसरी छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करवाए हैं. आरोप है कि 6 लड़कियों के साथ ऐसा किया गया.

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी छात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया था. अगले दिन यूनिवर्सिटी में सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने दिनभर धरना-प्रदर्शन किया. इसके बाद पुलिस ने पिछले हफ्ते शनिवार शाम को एक और आरोपी को शिमला से गिरफ्तार कर लिया जिसे छात्रा MMS भेजती थी.

ये मामला पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट भी पहुंच चुका है, जहां एक वकील ने मामले को सीबीआई को सौंपने की मांग की है. कोर्ट में दायर याचिका में आरोप लगाया गया है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन और पंजाब सरकार, दोनों ही छात्राओं को सुरक्षा देने में नाकामयाब रहे हैं, जिससे लोगों में काफी डर है.

भगवंत मान सरकार द्वारा गठित SIT, जिसमें तीनों आला अधिकारी महिला हैं, इस मामले की जांच कर रही है. राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी घटना का संज्ञान ले लिया है और पंजाब सरकार से सख्त कार्रवाई करने को कहा है.

वीडियो: अंकिता मर्डर केस की जांच करेगी SIT, उत्तराखंड के CM धामी ने दिया आदेश

thumbnail

Advertisement