The Lallantop
Advertisement

अमरावती: उमेश कोल्हे की हत्या का प्लान बनाने का आरोपी इरफान खान गिरफ्तार

गृह मंत्रालय ने 2 जुलाई को मामले की जांच NIA को सौंप दी है.

Advertisement
amravati-murder-case-mastermind-irfan-khan-arrested-from-nagpur
उमेश कोल्हे (बाएं), हत्या का साजिशकर्ता इरफान खान (दाएं) (फोटो: आजतक)
3 जुलाई 2022 (Updated: 3 जुलाई 2022, 14:12 IST)
Updated: 3 जुलाई 2022 14:12 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महाराष्ट्र के अमरावती (Amrawati) जिले में नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करने के कारण एक केमिस्ट की हत्या हो गई.  इस मामले में शनिवार, 2 जुलाई की शाम को सातवें आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का कहना है कि ये इस आरोपी का नाम इरफान खान है और यही इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड है. पुलिस के मुताबिक 

"केमिस्ट उमेश कोल्हे ने कथित तौर पर नूपुर शर्मा के समर्थन में कुछ वाट्सएप ग्रुपों पर एक पोस्ट साझा किया था. उन्होंने गलती से पोस्ट को एक ऐसे ग्रुप में साझा कर दिया था, जिसमें कुछ मुस्लिम भी सदस्य थे. इस ग्रुप में उनके ग्राहक भी शामिल थे."  

अमरावती की सिटी पुलिस कमिश्नर डॉ. आरती सिंह ने PTI को बताया कि हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता 32 वर्षीय इरफान खान अमरावती का ही रहने वाला है. जब पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू की तो वह नागपुर भाग गया. उसे देर शाम वहीं से गिरफ्तार किया गए है. पुलिस कमिश्नर के मुताबिक इरफान ने इस साजिश में मुद्दसिर अहमद उर्फ सोनू रज़ा शेख इब्राहिम (22), शाहरुख पठान (25), अब्दुल तौफीक (24), शोएब खान (22), अतिब रशीद (22) और यूसुफ खान (44) को इस घटना को अंजाम देने के लिया अपने प्लान में शामिल किया था. साथ ही इरफान ने उन्हें ये आश्वासन भी दिया कि वह उन्हें 10-10 हजार रुपए देगा और भागने के लिए एक कार का इंतजाम करेगा.  

इससे पहले उमेश कोल्हे के बेटे की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की. घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी की फुटेज देखने के बाद पुलिस ने उमेश पर हमला करने वाले मुद्दसीर अहमद और शाहरुख पठान को गिरफ्तार किया था. साथ ही पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल हुए चाकू को भी बरामद कर लिया है. 

क्या हुआ था?

21 जून को अमरावती में जानवरों की दवा की दुकान चलाने वाले 54 वर्षीय उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) की देर रात हत्या कर दी गई थी. राज्य पुलिस का कहना है कि उमेश की हत्या रात 10 से साढ़े 10 बजे के बीच उस वक्त हुई थी जब वे अपनी दुकान बंद कर घर लौट रहे थे. इस दौरान उमेश का बेटा संकेत और पत्नी वैष्णवी दूसरी बाइक से उनके साथ चल रहे थे. पुलिस के मुताबिक, उमेश जैसे ही महिला कॉलेज के गेट के पास पहुंचे, तो बाइक सवार दो लोगों ने पीछे से आकर उमेश का रास्ता रोक दिया. एक युवक बाइक से उतरा और उमेश की गर्दन पर धारदार हथियार से वार किया और मौके से फरार हो गया. खून से लथपथ उमेश सड़क पर गिर गए. इसके बाद संकेत उसे अस्पताल ले गया जहां उनकी मौत हो गई थी.  

अमरावती में ये वारदात उदयपुर में हुई कन्हैया लाल की हत्या से करीब एक हफ्ते पहले हुई थी. बीते दिन 2 जुलाई को गृह मंत्रालय ने उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंप दी थी. 

वीडियो: अमरावती में हुई उमेश कोल्हे की हत्या, नूपुर शर्मा के समर्थन में किया था पोस्ट

thumbnail

Advertisement