The Lallantop
Advertisement

कौन है नीतीश कुमार पर हमला करने वाला शख्स, जिस पर कोई कार्रवाई नहीं होगी?

नीतीश कुमार ने क्या आदेश दिए?

Advertisement
Nitish Kumar Attacked Bihar
बाएं से दाएं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके ऊपर हुए हमले के वीडियो का स्क्रीनशॉट. (फोटो- PTI/वीडियो स्क्रीनशॉट)
28 मार्च 2022 (Updated: 27 मार्च 2022, 02:43 IST)
Updated: 27 मार्च 2022 02:43 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बख्तियारपुर में जिस शख्स ने हमला किया, उसकी पहचान शंकर कुमार वर्मा उर्फ छोटू के तौर पर की गई है.
बता दें कि नीतीश कुमार पर हमले के बाद वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने छोटू को हिरासत में ले लिया. जिसके बाद पुलिस बीते कई घंटों से पूछताछ कर रही थी. पुलिस पूछताछ के दौरान ये तथ्य सामने आया कि 32 वर्षीय शंकर कुमार वर्मा उर्फ छोटू बख्तियारपुर के मोहम्मदपुर का रहने वाला है. शंकर के पिता का नाम श्याम सुंदर वर्मा है.
इसके साथ ही पुलिस ने ये भी दावा किया है कि शंकर उर्फ छोटू मानसिक रूप से अस्वस्थ है.आरोपी युवक के परिवार वालों ने भी बताया है कि उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं है.
खबरों के मुताबिक, परिजनों ने पुलिस को ये भी बताया है कि 2 साल पहले भी वह दो मंजिला मकान की छत से कूद गया था. और इसके अलावा उसने एक बार फांसी लगाकर आत्महत्या करने की भी कोशिश की थी.
इसके अलावा ये बात भी सामने आई है कि आरोपी शंकर उर्फ छोटू की पत्नी उन्हें छोड़कर चली गई हैं और अपने बच्चों के साथ वो परिवार से अलग रहती हैं. छोटू पर क्या कार्रवाई होगी? खबरों की मानें तो आरोपी शंकर उर्फ छोटू पर कोई कार्रवाई नहीं होगी. सीधे नीतीश कुमार के आदेश हैं. जी. सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि आरोपी युवक के खिलाफ कोई भी दंडात्मक कार्रवाई न की जाए. इसके साथ ही उसकी समस्या को समझकर समाधान करने की और चिकित्सा में जरूरी सहयोग देने का निर्देश दिया है.
इस संबंध में पटना के जिला जनसंपर्क अधिकारी द्वारा प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की है.
Bihar Police Letter Bakhtiyarpur Nitish Kumar Attack बिहार के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी की गई विज्ञप्ति
हुआ क्या था? रविवार 27 मार्च. सीएम नीतीश कुमार बख्तियारपुर के सदर अस्पताल परिसर में शीलभद्र याजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे थे. शीलभद्र याजी बिहार के स्वतंत्रता सेनानी थे. वो भी बख्तियारपुर के ही रहने वाले थे.
जिस समय ये कार्यक्रम हो रहा था, उस समय आरोपी युवक पीछे से आया और उसने सीएम नीतीश कुमार की पीठ पर मार दिया. मौके पर मौजूद सीएम के सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत आरोपी को हिरासत में ले लिया. और फिर शुरू हुई पूछताछ की प्रक्रिया और कार्रवाई की जुगत. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी है.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement