The Lallantop
Advertisement

गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षाकर्मियों पर हमला, सुबह ही मुंबई से गोरखपुर पहुंचा था आरोपी!

2 PAC जवानों को घायल करने वाले युवक के बारे में पुलिस ने बता दिया सबकुछ!

Advertisement
Img The Lallantop
गोरखनाथ मंदिर का मेन गेट, गोरखपुर एडीजी अखिल कुमार (फोटो: आजतक)
4 अप्रैल 2022 (Updated: 4 अप्रैल 2022, 06:54 IST)
Updated: 4 अप्रैल 2022 06:54 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर (Gorakhpur) स्थित गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों पर एक मुस्लिम युवक द्वारा हमला करने का मामला सामने आया है. इस हमले में मंदिर की सुरक्षा में तैनात दो पीएसी जवान घायल हुए हैं. घटनास्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि युवक ने धार्मिक नारेबाजी करते हुए धारदार हथियार से हमला किया. जवानों पर हमला करने वाले युवक को मंदिर के कर्मचारियों और बाकी पुलिसकर्मियों ने पकड़ लिया, इस दौरान हमलावर भी घायल हो गया. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस घायल हमलावर से इलाज के बाद पूछताछ करेगी. रविवार की शाम क्या हुआ? आजतक के गजेन्द्र त्रिपाठी के मुताबिक घटना रविवार, 3 अप्रैल की है. शाम करीब 7 बजे गोरखनाथ मंदिर के मुख्य गेट पर एक युवक पहुंचा. मंदिर की सुरक्षा में तैनात पीएसी के जवानों ने उसे तलाशी के लिए रोक लिया, इस पर युवक ने धारदार हथियार से जवानों पर हमला कर दिया. युवक ने सिपाही गोपाल गौड़ के पैर पर और अनिल पासवान के हाथ और पीठ पर हमला किया. अचानक हुए इस हमले में आसपास खड़े दूसरे सुरक्षाकर्मियों ने युवक को लाठी से रोकने की कोशिश की, लेकिन धारदार हथियार के वार से लाठी टूट गई. इतने में आसपास मौजूद लोग हमलावर पर टूट पड़े और उसके हाथ से हथियार गिर गया.
Gorakhnath Temple Attacker Youth
घायल हमलावर अब्बाशी अहमद मुर्तजा (आजतक)

पुलिस ने क्या कहा? इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए गोरखपुर के एडीजी अखिल कुमार ने बताया कि शुरुआती पूछताछ में पता चल है कि हमलावर का नाम अब्बाशी अहमद मुर्तजा है. एडीजी ने कहा,
"अब्बाशी अहमद मुर्तजा गोरखपुर के ही सिविल लाइंस इलाके का रहने वाला है. इस पूरे प्रकरण की गहराई से जांच की जरूरत है. इस घटना के दौरान ये युवक धार्मिक नारे भी लगा रहा था. इस प्रकरण से किसी भी ऐंगल को रूलआउट नहीं किया जाएगा, आतंकवाद की दृष्टि से भी जांच की जाएगी. हमने एटीएस दस्ते और इंटेलीजेंस डिपार्ट्मेंट को सूचित कर दिया है. जिला पुलिस, एटीएस और इंटेलीजेंस की जॉइन्ट टीम इस मामले की जांच करेगी."
इस दौरान एडीजी अखिल कुमार ने ये भी कहा कि शुरुआती छानबीन में पुलिस ने आरोपी युवक के पास से एक लैपटॉप, एक मोबाइल और हवाई जहाज का टिकट बरामद किया है. युवक ने 2015 में आईआईटी (IIT) मुंबई से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. युवक रविवार, 3 अप्रैल की सुबह ही मुंबई से लौटा है. फिलहाल युवक ने हमला क्यों किया इसका पता नहीं चल सका है. युवक की मानसिक हालत की भी जांच की जा रही है. एडीजी के मुताबिक पूछताछ के बाद इस मामले से जुड़े और अपडेट मीडिया के साथ शेयर किए जाएंगे.

thumbnail

Advertisement