The Lallantop
Advertisement

मुंबई: MNS नेता ने लाउडस्पीकर पर बजाई हनुमान चालीसा, पुलिस ने लगाया 5 हजार का जुर्माना

BJP ने पूछा, लाउडस्पीकर पर अजान देने वालों पर ऐसी कार्रवाई कर सकती है पुलिस?

Advertisement
Img The Lallantop
बाएं से दाएं. MNS नेता और पार्टी ऑफिस पर बजती हनुमान चालीसा. (फोटो: ANI)
font-size
Small
Medium
Large
3 अप्रैल 2022 (Updated: 3 अप्रैल 2022, 17:37 IST)
Updated: 3 अप्रैल 2022 17:37 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
महाराष्ट्र में मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकरों पर मनसे प्रमुख राज ठाकरे के बयान के बाद राजनीति तेज हो गई है. पुलिस ने मुंबई स्थित मनसे के ऑफिस में तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाने पर जुर्माना लगाया है. पार्टी के एक नेता को हिरासत में भी लिया गया था. बाद में उसे छोड़ दिया गया था. इससे पहले राज ठाकरे ने कहा था कि अगर मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं उतारे जाते तो वो मस्जिदों के सामने तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाएंगे. मुंबई पुलिस ने तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाने के लिए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के जिस नेता को हिरासत में लिया, उसका नाम महेंद्र भानुशाली है. भानुशाली के ऊपर पांच हजार रुपये से अधिक का जुर्माना भी लगाया गया. न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए भानुशाली ने कहा,
"मुंबई पुलिस ने मेरे ऊपर 5,050 रुपये का जुर्माना लगाया और नोटिस दिया कि अगर मैंने दोबारा ऐसा किया तो मेरे ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी. अगर महाराष्ट्र सरकार ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए तो हमारी पार्टी उनके सामने बड़े-बड़े लाउडस्पीकरों में हनुमान चालीसा बजाएगी."
भानुशाली ने आगे कहा,
"राज ठाकरे को जो कहना था, उन्होंने कह दिया है. आदेश आ चुके हैं. हम बुद्धवार से हर सुबह और शाम अपने दफ्तरों में हनुमान चालीसा बजाएंगे. कितने बजे बजानी है, इसके ऊपर विचार किया जा रहा है. हम किसी को डिस्टर्ब नहीं करना चाहते. लेकिन 10 मिनट के लिए हम लाउडस्पीकर्स का प्रयोग करेंगे. कल से तैयारियां शुरू कर दी जाएंगी. हमने लाउडस्पीकर्स के ऑर्डर पहले ही दे दिए हैं."
लाउडस्पीकर पर राजनीति इधर शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने राज ठाकरे के बयान पर प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने कहा था कि राज ठाकरे को पहले ये देखना चाहिए कि किस बीजेपी शासित राज्य में अजान बंद कर दी गई और मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा दिए गए. राउत ने कहा कि ये महाराष्ट्र है और सबकुछ कानून से चलेगा. इस पूरे मामले पर बीजेपी की भी प्रतिक्रिया आई है. बीजेपी के नेता मोहित कंबोज ने भानुशाली पर जुर्माना लगाए जाने को लेकर मुंबई पुलिस को घेरा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए पूछा कि क्या इस तरह का एक्शन लाउडस्पीकर पर अजान देने वालों पर भी लिया जाएगा. इधर एनसीपी की तरफ से कहा गया कि राज ठाकरे ने वो स्क्रिप्ट पढ़ी, जो उन्हें दी गई थी.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement