The Lallantop
Advertisement

राज ठाकरे की धमकी, 'मस्जिदों से हटाए जाएं लाउडस्पीकर, नहीं तो बजाएंगे हनुमान चालीसा'

ठाकरे ने पीएम मोदी से मदरसों में छापा मारने की अपील की.

Advertisement
Img The Lallantop
राज ठाकरे. (सांकेतिक फोटो- आजतक)
3 अप्रैल 2022 (Updated: 3 अप्रैल 2022, 06:44 IST)
Updated: 3 अप्रैल 2022 06:44 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने एक विवादास्पद बयान दिया है. राज ठाकरे ने धमकी भरे लहजे में कहा कि अगर मस्जिदों में बजने वाले लाउडस्पीकर (Loudspeakers) बंद नहीं किए गए, तो उनके सामने हनुमान चालीसा बजाएंगे. इस दौरान उन्होंने राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार पर भी निशाना साधा. दरअसल, मनसे प्रमुख राज ठाकरे दो अप्रैल को मराठी नववर्ष पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करने शिवाजी पार्क पहुंचे थे. यहीं उन्होंने ये बातें कहीं. आजतक से जुड़े पंकज उपाध्याय की रिपोर्ट के मुताबिक, मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कहा,
"मैं किसी विशेष धर्म के खिलाफ नहीं हूं. लेकिन सरकार को इस मुद्दे पर कार्रवाई करनी चाहिए. आपको प्रार्थना करने का अधिकार है, लेकिन लाउडस्पीकर बजाकर नहीं."
इसके बाद ठाकरे ने धमकी भरे लहजे में कहा,
"अगर सरकार मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाती है, तो लोगों को मस्जिदों के बाहर दोगुनी आवाज में हनुमान चालीसा बजानी चाहिए."
ठाकरे ने यह भी कहा कि वो किसी के धर्म के खिलाफ नहीं है, लेकिन उन्हें सिर्फ अपने ही धर्म पर गर्व है. 'उद्धव ने जनता को धोखा दिया' राज ठाकरे ने आगामी नगर निगम के चुनाव के मद्देनजर महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे पर भी हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाया कि उद्धव चुनाव के दौरान जिनके खिलाफ खड़े रहे, बाद में उन्हीं के साथ सरकार बनाकर लोगों को धोखा दिया. राज ठाकरे ने कहा,
"चुनाव के दौरान पूरे वक्त तक नरेंद्र मोदी ने देवेंद्र फडणवीस को ही मुख्यमंत्री कैंडिडेट के तौर पर दर्शाया था. तब उद्धव ठाकरे ने एक भी शब्द नहीं कहा. लेकिन जब चुनाव नतीजों का ऐलान हुआ, उसके बाद ही उन्हें सीएम बनने का ख्याल आया और उन्होंने विपक्षी ताकतों के साथ गठबंधन कर लिया."
मनसे प्रमुख ने राज्य सरकार की ओर से हाल ही में की गई उस घोषणा पर भी ऐतराज जताया, जिसमें विधायकों को मुंबई में आवास दिए जाने की बात कही गई थी. ठाकरे ने कहा,
"पहले उनकी (विधायकों) की पेंशन रोकी जानी चाहिए. क्या वो अपने काम से लोगों पर कोई एहसान कर रहे हैं? सीएम को इस स्कीम में क्या अच्छाई दिखाई दे रही है?"
योगी की तारीफ आजतक की खबर के मुताबिक, ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुस्लिम इलाकों के मदरसों पर छापा मारने की अपील की. उनका दावा है कि पाकिस्तानी समर्थक इन मदरसों में रह रहे हैं. ठाकरे का आरोप है कि मुंबई पुलिस सब जानती है कि वहां क्या हो रहा है. विधायक उनको वोट बैंक की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं. ठाकरे ने इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा,
"मैं उत्तर प्रदेश को विकास करते हुए देखकर काफी खुश हूं. मैं ऐसा ही विकास महाराष्ट्र के लिए ही चाहता हूं. मैं अयोध्या जाऊंगा, लेकिन ये नहीं बताउंगा कब. मैं हिंदुत्व के बारे में भी बात करूंगा."
रैली में राज ठाकरे ने नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी नेता शरद पवार पर भी निशाना साधा. उन्होंने पवार पर 'जाति आधारित नफरत' फैलाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि अगर हम जाति की राजनीति से बाहर नहीं आएंगे, तो एक हिंदू कैसे बनेंगे. आपको बता दें कि राज ठाकरे ने दो साल बाद शिवाजी पार्क में रैली संबोधित की. इससे पहले कोरोना महामारी के चलते बड़ी रैलियों के आयोजन पर रोक थी.

thumbnail

Advertisement