Submit your post

Follow Us

यूपी के उर्स में हिंदुओं ने खाकर 43 मुस्लिमों पर केस किया, कहा - भैंसे की बिरयानी खिला दी

5
शेयर्स

यूपी का महोबा. यहां एक बाबा का प्रसाद बंटा. कुछ लोगों ने प्रसाद खाया और प्रसाद बांटने के नाम पर 4 दर्जन लोगों पर केस दर्ज हो गया. कहा जा रहा है कि प्रसाद में बिरयानी के नाम पर कुछ और ही खिला दिया गया. हल्ला हुआ. बवाल हुआ और अब पुलिस मौके पर तैनात है.

महोबा के चरखारी कोतवाली क्षेत्र का सालट गांव. यहां 31 अगस्त को इस दिन यहां पीर बाबा का उर्स आयोजित हुआ. उर्स में बंटी बिरयानी और दो ही दिनों बाद उर्स आयोजित करने वालों और प्रसाद बांटने वालों के ख़िलाफ़ केस दर्ज हो गया. आरोप ये कि उर्स आयोजित करने वालों ने धोखे से भैंसे की बिरयानी खिला दी.

स्थानीय भाजपा विधायक बृजभूषण राजपूत की शिकायत पर ये मामला दर्ज किया गया है. FIR में लिखा गया है कि हिन्दू समुदाय की भावनाओं को आहत करने की नीयत से उन्हें चावल के साथ भैंसा का भी मांस परोस दिया गया. और कुछ लोग खा भी गए.

भारतीय दंड संहिता की धारा 153A, 295A, 420 और 506 के तहत लगभग 43 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है, ऐसी खबरें आ रही हैं.

भाजपा विधायक बृजभूषण राजपूत ने कहा है कि उन्हें जब इस मामले के बारे में पता चला तो उन्होंने ही गांववालों को प्रेरित किया कि वे इस मामले पुलिस केस दर्ज कराएं. स्थानीय सूत्र बताते हैं कि कुछ गांववाले बस शिकायती पत्र देकर मामले को रफादफा करना चाहते थे लेकिन भाजपा विधायक के दबाव में उन्हें केस दर्ज कराना पड़ा.

BJP MLA Brijbhushan Rajpoot
भाजपा विधायक बृजभूषण राजपूत

इससे साफ़ होता है कि मामला सीधे पुलिस तक नहीं पहुंचा. क्योंकि उर्स से लेकर दो दिनों तक मामला शांत था. फिर बिरयानी में भैंसे का मांस मिला होने की बात हुई तो बात पंचायत तक गयी. पंचायत में मुख्य आरोपी कल्लू काज़ी को कहा गया कि वे शुद्धिकरण के लिए 50 हज़ार रुपए दें, जिसके लिए कल्लू क़ाज़ी तैयार भी हो गए.

फिर विधायक बृजभूषण राजपूत पहुंचे गांव. स्थानीय मीडिया का एक हिस्सा भी पहुंचा. और पहुंचते ही मामला हिन्दू-मुसलमान के बीच तनाव तक चला गया. भाजपा विधायक ने कहा कि मज़ार फर्जी है. और यहां पर झाड़फूंक के नाम पर महिलाओं का शारीरिक शोषण किया जाता है. ये भी कहा कि मुस्लिम समुदाय ने धर्म भ्रष्ट करने की नीयत से हिन्दू समुदाय को बिरयानी खिलाई.

हालांकि इन्डियन एक्सप्रेस ने ये भी छापा है कि आरोपियों में केवल पप्पू अंसारी ही लोगों को धोखे से बिरयानी खिलाने के लिए जिम्मेदार है, बाकी नामज़द बेक़सूर हैं. पीर बाबा की मज़ार पर पिछले छः सालों से हर साल उर्स का आयोजन किया जाता है. गांव में चरखारी थाने की पुलिस तैनात है. जानकारी देते हुए चरखारी थाने के स्टेशन इंचार्ज अनूप कुमार पाण्डेय ने कहा,

“एक स्टाल पर पूड़ी-सब्जी बांटी जा रही थी, तो एक स्टाल पर बिरयानी बांटी जा रही थी. जिन लोगों को नॉनवेज खाना था, उन्होंने बिरयानी खाई. इसके बाद गांव में अफवाह फ़ैल गयी कि उन्हें चिकन बिरयानी के नाम पर भैंसा बिरयानी खिला दी गयी. काफी तनाव हुआ, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर माहौल को शांत कराया. लेकिन विधायक बृजभूषण राजपूत के पहुंचने के बाद मामला फिर से गर्म हो गया.”


वीडियो : यूपी के स्कूल में नमक-रोटी खाते बच्चों का वीडियो बनाने वाला पत्रकार बुरी तरह से फंस गया

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्या चल रहा है?

क्रिकेटर ने पूछा- रणजी में 854 रन बनाए, फिर मुझे इंडिया ए और दलीप ट्रॉफी में क्यों नहीं लिया?

घरेलू क्रिकेट का रायडू...

झामफाड़ चालान कटने के बाद चालानों की संख्या पर क्या फर्क पड़ा?

कोई फर्क आया भी है, या नोटबंदी की तरह झूठा फट्टा लग गया?

कौन हैं लक्ष्य, जिन्हें करण जौहर दोस्ताना-2 से लॉन्च करने जा रहे हैं

नेपोटिस्म नहीं तो किसकी खोज हैं लक्ष्य?

28 सितंबर को दिल्ली में इंडिया टुडे का 'माइंड रॉक्स', फिल्मी हस्तियां समेत कई दिग्गज होंगे शामिल

रजिस्ट्रेशन करने का तरीका समझ लें, सीधा अपने नेताओं से सवाल करने का मौका मिलने वाला है.

नील नितिन मुकेश ने ऐसा क्या किया कि लोग भद्दी-भद्दी गालियां देने लगे?

एक मासूम सा वीडियो ही तो बनाया था.

सबको ट्रैफिक रूल मानने को कह रहे नितिन गडकरी की ये पुरानी तस्वीरें प्योर गोल्ड हैं

सड़क और परिवहन मंत्री हैं गडकरी जी.

लिव इन में रहने वाली लड़की 'रखैल' है, पर सिंदूर लगते ही लक्ष्मी बन जाएगी

जो जज साब मोरनी को मोर के आंसू से प्रेगनेंट करा रहे थे, उनके स्वर्ण शब्द सुनिए.

पाकिस्तानी सिख लड़की का धर्म बदल मुस्लिम लड़के से शादी कराई थी, आगे ये मोड़ आया मामले में

जगजीत कौर का वीडियो वायरल होने के बाद भारत ने बनाया था दबाव.

हर भारतीय 6-6 रुपए दे, तब जाकर ये बिजली का बिल जमा हो पाएगा

बात 'बहुत' आगे निकल गयी है.

रानू मंडल पर तीखी टिप्पणी की तो लता मंगेशकर को लेने के देने पड़ गए

सुननी पड़ रही ऐसी-ऐसी बात.