The Lallantop
Advertisement

'तीन पुरुष करते हैं एक महिला से सेक्स', केरल में 'पार्टनर एक्सचेंज रैकेट' में सात गिरफ्तार

महिला ने शिकायत में कहा, 'पति दूसरे आदमी के साथ सोने का प्रेशर बना रहा है'

Advertisement
Img The Lallantop
Kerala Partner Exchange मामले में पुलिस का कहना है कि इसमें राज्य के सभी इलाकों के लोग शामिल हैं.(फोटो: इंडिया टुडे/ट्विटर)
font-size
Small
Medium
Large
10 जनवरी 2022 (Updated: 10 जनवरी 2022, 06:19 IST)
Updated: 10 जनवरी 2022 06:19 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
केरल में सात लोगों को सेक्स पार्टनर की अदलाबदली का रैकेट चलाने के लिए गिरफ्तार किया गया है. इन सभी को एक बड़े 'पार्टनर एक्सचेंज रैकेट' का हिस्सा माना जा रहा है. गिरफ्तारियां एक महिला की शिकायत पर हुई हैं. पुलिस बाकी आरोपियों की तलाश में है. क्या है मामला? इंडिया टुडे से जुड़े रिक्सन ओमेन की रिपोर्ट के मुताबिक, केरल के कोट्टायम जिले में रहने वाली एक महिला ने करुकाचल पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई. अपनी शिकायत में महिला ने कहा कि उसका पति किसी दूसरे शख्स के साथ यौन सबंध बनाने के लिए उसके ऊपर दबाव डाल रहा है. न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, महिला ने कहा कि उसके साथ अप्राकृतिक सेक्स भी किया गया है. महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने उसके पति और दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया. इन गिरफ्तारियों के बाद पुलिस को 'पार्टनर एक्सचेंज रैकट' के बारे में पता चला. इससे पहले केरल के कायाकुलम में भी साल 2019 में इस तरह का मामला सामने आ चुका था. पुलिस ने तहकीकात की तो पता चला कि 'पार्टनर एक्सचेंज रैकेट' में एक हजार से भी अधिक जोड़े शामिल हैं और सेक्स के लिए बड़े स्तर पर महिलाओं की अदला-बदली की जा रही है. पुलिस के मुताबिक, जहां एक तरफ इस मामले में अभी तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, वहीं 25 अन्य लोग निगरानी में हैं. आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं. ऑनलाइन ग्रुप्स का प्रयोग पुलिस के मुताबिक, ये पूरा 'सेक्स एक्सचेंज रैकेट' टेलीग्राम और दूसरे ऑनलाइन मेसेंजर एप्लिकेशन के जरिए चलता है. कोट्टायम जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने न्यूज एजेंसी IANS को बताया,
"पहले ये लोग टेलीग्राम और दूसरे मेसेंजर ग्रुप्स में शामिल होते हैं और फिर दो या तीन जोड़े आपस में मुलाकात करते हैं. इसके बाद ही महिलाओं की अदला-बदली होती है. इस तरह के मामले भी सामने आए हैं, जहां एक महिला के साथ एक ही समय पर तीन अलग-अलग पुरुषों द्वारा यौन सबंध बनाए गए हों. इस रैकेट में पैसों का भी लेनदेन होता है. कई लोग पैसों के लिए अपनी पत्नियों को सिंगल पुरुषों के साथ यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर करते हैं."
पुलिस का कहना है कि इस मामले में ये भी देखा जा रहा है कि कहीं इस तरह के और रैकेट तो नहीं चल रहे हैं और क्या इनका आपस में कोई संबंध है. फिलहाल जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, वो अलफूजा, कोट्टायम और अर्नाकुलम जिले के रहने वाले हैं. पुलिस के मुताबिक, इस तरह के रैकेट में राज्य के हर हिस्से के लोग शामिल हैं और ज्यादातर आर्थिक रूप से संपन्न लोग हैं.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement