The Lallantop
Advertisement

कानपुर : दो समुदायों के लड़का-लड़की को प्रेम हुआ, धर्म की राजनीति करने वाले छनछना गए!

लड़के और लड़की के घरवाले साथ खड़े थे, बाहरियों ने आकर कर दिया बवाल

Advertisement
Img The Lallantop
मामला कानपुर के जूही लाल कालोनी इलाके का है (सभी फोटो: आजतक)
25 मार्च 2022 (Updated: 25 मार्च 2022, 06:47 IST)
Updated: 25 मार्च 2022 06:47 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
दोनों को प्यार हुआ, साथ जीने मरने की कसमें खाईं, लेकिन समाज बाधा बन गया क्योंकि दोनों अलग-अलग धर्मों के थे. इसलिए फैसला किया, चलो सबकुछ छोड़कर कहीं और चलते हैं. और फिर दोनों घर वालों को छोड़कर चले गए. इनके जाने के बाद घर में और मोहल्ले में अब बवाल मचा हुआ है.
मामला कानपुर के जूही लाल कालोनी इलाके का है. यहां एक प्रेमी जोड़ा प्यार के लिए घर छोड़कर चला गया. आजतक के रंजय सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक जूही लाल कालोनी में धर्मेंद्र और शबाना (बदले हुए नाम) एक ही घर में ऊपर नीचे रहते थे. दोनों में कई साल से प्रेम संबंध थे, दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन उनके घरवाले इसके लिए तैयार नहीं थे, इसीलिए 22 मार्च को दोनों कहीं चले गए.
Kanpur Hnagama
दोनों पक्षों के सैकड़ों लोग और बजरंग दल आए आमने -सामने
गुरूवार रात को क्या हुआ? आजतक के मुताबिक गुरुवार, 24 मार्च की रात को करीब 10 बजे कुछ लोग लड़के के घर पहुंच गए. इन्होंने लड़की काे भगा ले जाने का आरोप लगाते हुए लडके के परिजनों से बहस शुरू कर दी. मामले की जानकारी मिलते ही वहां पर बजरंग दल के कई कार्यकर्ता पहुंच गए और फिर जमकर हंगामा शुरू हो गया. इस दौरान दोनों पक्षों में मारपीट भी हुई.
सूचना मिलते ही किदवई नगर थाने के साथ ही गोविंद नगर, बाबूपुरवा और नजीराबाद सर्किल की फोर्स मौके पर पहुंची. बवाल बढ़ने पर आरआरएफ और पीएसी समेत बज्र वाहन को भी बुलाया गया. पुलिस ने लाठी फटकार कर उपद्रवियों को खदेड़ा. देर रात माहौल शांत हुआ.
Police Kanpur
मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया
पुलिस ने क्या बताया? कानपुर साउथ की डीसीपी रवीना त्यागी ने इस मामले को लेकर मीडिया को बताया,
'हमें किदवई नगर थाने की जूही लाल कॉलोनी में दो पक्षों के आमने-सामने आने की सूचना प्राप्त हुई थी. तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराया. यहां लड़का और लड़की घर से चले गए थे, ये एक ही घर में ऊपर नीचे रहते थे. इसी घटना को लेकर दो पक्षों में आपसी तनाव हो गया. इलाके में फ़ोर्स को तैनात किया गया है.'
किदवई नगर थाने की पुलिस ने ये भी बताया है कि लड़की के परिजनों की तहरीर पर एफआईआर दर्ज की जा चुकी है. अब डीसीपी रवीना त्यागी खुद पूरे मामले की मॉनीटरिंग कर रही हैं. लड़का-लड़की को तलाशने के लिए किदवई नगर थाने की पुलिस के साथ ही क्राइमब्रांच और सर्विलांस सेल काे भी लगाया गया है.
Dcp kanpur south
डीसीपी कानपुर साउथ रवीना त्यागी ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया
घरवालों का क्या कहना है? गुरूवार को इस मामले पर बवाल होने के बाद लड़के के पिता ने मीडिया से बातचीत में कहा,
'दोनों परिवार सालों से एक ही घर में ऊपर नीचे रहते हैं. दोनों के बीच कोई झगड़ा नहीं है. तीन दिन पहले मेरा बेटा और इनकी लड़की घर से चले गए. मेरे बेटे ने सुबह 7:58 पर अपने बड़े भाई को फोनकर कहा कि वो उत्कर्ष एकेडमी में पढ़ने जा रहा है और दो-ढाई घंटे बाद वापस आ जाएगा. हमने फिर दोपहर 11 बजे उसे फोन किया तो उसका फोन स्विच आया, तब से वह स्विच ऑफ ही है...लेकिन आज 24 मार्च को करीब 100 लोग मेरे घर के सामने आए और गालियां देने लगे, उन्होंने मेरे भतीजे को थप्पड़ भी मारा. हमारा लड़की के घरवालों से कभी कोई विवाद नहीं हुआ. हम दोनों पक्ष चाहते हैं कि हमारे बच्चे सही सलामत घर वापस आ जाएं.'
वहीं, लड़की के पिता ने मीडिया को बताया,
'22 मार्च को मेरी लड़की स्कूल गई, लेकिन स्कूल नहीं पहुंची फिर उसका मैसेज आया कि वह कानपुर में नहीं है और उसे तलाश न करें. इसके बाद से उसका फोन स्विच ऑफ है. दोनों परिवार प्रयास कर हैं कि बच्चे वापस आ जाएं.'
लड़की के पिता ने गुरूवार रात हुए बवाल को लेकर कहा कि पता नहीं कौन लोग थे, वे घर के पास आकर शोर मचाने लगे और बवाल किया.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement