The Lallantop
Advertisement

ऋषभ पंत से जानिए दिल्ली की टीम कहां चूक गई!

किसकी फिटनेस से परेशान हैं हार्दिक पंड्या?

Advertisement
Img The Lallantop
शुभमन गिल ने गुजरात के लिए शानदार 84 रन बनाए
font-size
Small
Medium
Large
2 अप्रैल 2022 (Updated: 2 अप्रैल 2022, 20:46 IST)
Updated: 2 अप्रैल 2022 20:46 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें मुक़ाबले में गुजरात टाइटंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 14 रन से हरा दिया. प्लेयर ऑफ़ द मैच बने गुजरात की टीम से सबसे ज़्यादा विकेट चटकाने वाले लॉकी फर्ग्युसन, जिन्होंने चार विकेट लिए.

इस सीज़न की नई टीम गुजरात टाइटन्स अपने अब तक हुए दोनों मुक़ाबले जीतने में सफल रही है. पहला लखनऊ सुपर जाएंट्स से जीता तो दूसरा दिल्ली कैपिटल्स के ख़िलाफ़. 

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. पहले ओवर की दूसरी गेंद पर गुजरात के मैथ्यू वेड एक रन पर आउट हो गए. दिल्ली की टीम के मुस्तफिज़ुर रहमान की गेंद पर वेड का कैच ऋषभ पंत ने पकड़ा था.

इसके बाद सातवें ओवर में विजय शंकर 13 रन, 14वें ओवर में गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या 31 रन बनाकर आउट हो गए. गुजरात की टीम के ओपनर शुभमन गिल ने 46 गेंदों में 84 रन बनाए. और उनकी पारी के बूते गुजरात 171 रन का स्कोर बनाने में क़ामयाब रही.

दिल्ली कैपिटल्स के मुस्तफिज़ुर रहमान ने तीन तो खलील अहमद ने दो और कुलदीप यादव ने एक विकेट लिए. लेकिन 172 का लक्ष्य भेदने निकली दिल्ली के ओपनर जल्द ही गुजरात के गेंदबाज़ों के शिकार हो गए. तीसरे ओवर में पृथ्वी शॉ 10 रन बनाकर आउट हो गए, बाद में टिम साइफट तीन और मंदीप सिंह 18 रन पर पविलियन लौटे. दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने 29 गेंदों में 43 रन बनाए.

गुजरात के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने दो विकेट झटके, हार्दिक पंड्या और राशिद ख़ान ने एक-एक और लॉकी फर्ग्युसन ने चार विकेट चटकाए.

अपना दूसरा मैच जीतने के बाद गुजरात टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा,

'मुझे उम्मीद थी कि हम 185 तक का टार्गेट बनाकर देंगे क्योंकि मुझे वहां 10-15 रन कम लगे. लेकिन अपनी गेंदबाज़ी पर भरोसा था. फिर वरुण आरोन के चोटिल होने के बाद हम थोड़ा चिंतित हुए. विजय शंकर और राहुल तेवतिया ने आकर गेंदबाज़ी की. शुभमन गिल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. हमें ऐसे ही शुभमन गिल की तलाश थी. जब तक दिल्ली के लिए ऋषभ पंत क़्रीज़ पर था, तो मुझे लगा गेम दिल्ली के पास है. लेकिन लॉकी फर्ग्युसन के ओवर ने मैच बदल दिया. '

तो वहीं दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा,

'गुजरात की तरफ़ से खड़े किए गए स्कोर को चेज़ करना इतना मुश्किल नहीं था. हमने पावर-प्ले में तीन और फिर मिडल में तीन विकेट खो दिए. हमने मिडल ऑर्डर में अच्छी बल्लेबाज़ी नहीं की.'

गुजरात का अगला मैच 8 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ है. जबकि दिल्ली की टीम 7 अप्रैल को लखनऊ सुपरजाएंट्स से खेलेगी.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement