Submit your post

Follow Us

ऋषभ पंत ने जिस तरह मैच पलटा, दुनिया फिर बोल उठी- इसको वर्ल्ड कप टीम में लाओ

3.31 K
शेयर्स

IPLके एलिमिनेटर मैच में डेल्ही कैपिटल्स के लिए मैच बनाया ओपनर पृथ्वी शॉ ने और जिताया ऋषभ पंत ने. हैदराबाद ने 163 रनों का टारगेट दिल्ली को दिया था जिसका पीछा करने उतरी दिल्ली ने 10 ओवरों में 2 विकेट खोकर 84 रन बना लिए थे. 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर शॉ आउट हुए तो एंट्री हुई ऋषभ पंत की. टीम को जीत के लिए अभी भी 54 गेंदों पर 76 रन चाहिए थे.

पंत ने मैच बनाना शुरू किया. सबसे पहले मोहम्मद नबी की गेंद पर छक्का टांगा. 15वें ओवर में राशिद खान ने दिल्ली के दो विकेट एक ही ओवर में गिरा दिए. यहां स्कोर 111/5 हो गया और अभी भी जीत के लिए 30 गेंदों पर 52 रन चाहिए थे. मगर पंत एक छोर पर टिके थे. मोहम्मद नबी का ये ओवर था और 16वें ओवर की इस पांचवीं गेंद पर पंत ने एक और छक्का टांगा. प्रेशर दिल्ली पर बढ़ रहा था मगर पंत बीच में छक्का मारकर इसे रिलीज कर रहे थे. 17वें ओवर की पांचवी गेंद पर फिर छक्का पड़ा. 17 ओवर पूरे हुए और अब दिल्ली को 18 में 34 रन चाहिए थे.

अब 18वें ओवर में जो हुआ उसने ऋषभ पंत को हीरो और केन विलियमसन को जीरो साबित कर दिया. विलियमसन ने खलील अहमद की जगह ओवर थमा दिया बेसिल थंपी को. सामना था पंत से.
पहली गेंद पर चौका, दूसरी गेंद पर छक्का, तीसरी गेंद पर चौका, चौथी गेंद पर छक्का औऱ आखिरी दो पर दो सिंगल. यानी कुल जमा 22 रन. इधर कप्तान केन विलियमसन ने सिर पकड़ लिया और उधर डगआउट में बैठे कोच टॉम मूडी के आंसू टपकने लगे. दिल्ली को अब 12 गेंदों पर सिर्फ 22 रन चाहिए थे. मैच यहीं से दिल्ली के हाथ में आ गया था. अगले ओवर में पंत ने एक और छक्का मारा और छक्का मारने के चक्कर में एक हाथ से शॉट खेली और गेंद को आसमान में टांग दिया जिसे मोहम्मद नबी ने कैच भी कर लिया. पंत आउट हो गए. 21 गेंदों पर 49 बनाकर आउट. इस पारी में 5 छक्के और दो चौके मारे. 233.33 का स्ट्राइक रेट रहा. आखिरी ओवर में किसी दिल्ली एक गेंद रहते मैच जीत गई और इस जीत का हीरो पंत को ही माना गया.

अब हुआ ये है कि सोशल मीडिया पर दुनिया भर से क्रिकेट के जानकार और फैन्स ये डिमांड कर रहे हैं कि ऋषभ पंत को इंडिया की वर्ल्ड कप टीम में क्यों नहीं रखा गया है. कुछ तो यहां तक कह रहे हैं कि अभी भी टाइम है, पंत को किसी तरह टीम में लाना चाहिए. कुछ लोग केदार जाधव की चोट के बाद पंत को शामिल करने की सलाह भी दे रहे हैं. हालांकि बीसीसीआई ने पंत को रिजर्व में रखा है मगर इसका मतलब ये नहीं कि उन्हें खेलने को मिलेगा ही. नीचे चस्पा की गई ट्वीट्स जरूर पढ़ें, एक-एक में पंत को टीम में शामिल करने के गजब गजब लॉजिक दिए हैं.

1

3 4 5

6

8

7


लल्लनटॉप वीडियो भी देखें-

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
IPL 2019: Calls for Rishabh Pant inclusion in World Cup team get louder after his heroics for Delhi Capitals win over Sunrisers Hyderabad

टॉप खबर

लोकसभा में बहस हो रही थी, अमित शाह ने ओवैसी को चुप करा दिया!

किस बात पर अमित शाह ऊंगली दिखाकर बात करने लगे थे?

कहानी भारत के अंतरिक्ष मिशन चंद्रयान-2 की, जिसे दुनिया का कोई भी देश इतने सस्ते में नहीं बना पाया

एंड गेम में मारवेल ने जितने पैसे खर्च करके थानोस को मारा, उतने में तो भारत दो बार चांद पर पहुंच जाएगा.

मदरसे में मिला देसी कट्टा, जानिए क्या होता था

और अफवाहों पर बवाल हो गया

बच्चों के बलात्कार पर अब होगी फांसी, मोदी सरकार का फैसला

बहुत दिनों से बात चल रही थी, अब काम होगा!

भाजपा विधायक की बेटी ने दलित से शादी की तो बाप ने मरवाने के लिए गुंडे भेज दिए!

पति और पत्नी भागे-भागे वीडियो बना रहे हैं.

एक महीने से छात्र धरने पर हैं, किसी को परवाह नहीं

ये खबर हर स्टूडेंट को पढ़नी चाहिए.

बजट में सरकार ने अमीरों पर बंपर टैक्स लगाया

पेट्रोल-डीज़ल पर एक रुपया अतिरिक्त लेगी सरकार.

राहुल गांधी के पत्र की चार ख़ास बातें, तीसरी वाली में सारे देश की दिलचस्पी है

आज राहुल गांधी ने आखिरकार इस्तीफा दे ही दिया.

आकाश विजयवर्गीय पर मोदी बहुत नाराज़ हुए, उतना ही जितना साध्वी प्रज्ञा पर हुए थे!

"अफ़सोस! दिल से माफ़ नहीं कर पाएंगे."

नुसरत जहां के खिलाफ़ जिस फतवे पर बवाल मचा, वैसा फ़तवा जारी ही नहीं हुआ

निखिल से शादी के बाद सिन्दूर-साड़ी में संसद पहुंची थीं नुसरत