Submit your post

Follow Us

Ind vs Aus: गब्बर ने लगाई दहाड़, पर आगे के मैचों के लिए उन्हें दुआ-दवा की जरूरत

760
शेयर्स

वर्ल्डकप में भारत का दूसरा मैच. था भी किससे. वन ऑफ द वर्ल्डकप फेवरेट्स ऑस्ट्रेलियन टीम. उम्मीद से उलटा भारत ने पहले बैटिंग का फैसला किया. ओपनिंग आए रोहित शर्मा और शिखर धवन. रोहित शर्मा ने पिछले ही मैच में सेंचुरी मारी थी. मैन इन फॉर्म थे. सबको चिंता थी अपने दूसरे ओपनर. गब्बर की. शिखर धवन की. मगर धवन ने ये सारी चिंताएं दूर कर दीं. वर्ल्डकप के दूसरे ही मैच में सेंचुरी मार पहले मैच में सेंचुरी मारने वाले रोहित को जॉइन किया. उस बात को साबित कर दिया कि गब्बर कितना भी आउट ऑफ फॉर्म हों. आईसीसी के टूर्नामेंट्स में उनके बल्ले में आग लग जाती है. वीरेंद्र सहवाग की भाषा में बोलें तो वो पेट्रोल पीकर आ जाते हैं.

कई रिकॉर्ड्स भी बनाए

शिखर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 109 बॉल पर 117 रन बनाए. 16 चौकों की मदद से. ये धवन की 17वीं वनडे सेंचुरी थी. और खास बात ये कि आईसीसी इवेंट्स माने चैंपिंयंस ट्रॉफी और वर्ल्डकप में उनकी छठी सेंचुरी. तीसरी वर्ल्डकप की सेंचुरी. ओपनर के तौर पर भी आईसीसी इवेंट्स में धवन सबसे ज्यादा 6 सेंचुरी मार चुके हैं. साथ ही वो पहले भारतीय बने जिसने इंग्लैंड में चार सेंचुरी मारी हों. एक लाइन में कहें तो गब्बर इज बैक. वो भी एकदम कायदे से. साथ ही टाइम से.

धवन ने मारा शतक.
धवन ने मारा शतक.

मगर इस इनिंग के साथ ही एक बुरी खबर भी है. खबर ये कि धवन के अंगूठे में चोट लग गई है. यही वजह रही कि सेकंड इनिंग में धवन फील्डिंग करने नहीं उतरे. उनकी जगह रवींद्र जडेजा मैदान में आए. इस चोट की कहानी और उसके बाद शिखर का जुझारूपन भी काबिलेतारीफ है. माने बाएं हाथ के अंगूठे में धवन को ये चोट मैच के 9वें ओवर में ही लग गई थी. पैट कमिंस के बाउंसर पर. मगर इसके बाद धवन ने बैंडेज बांध मैच खेला और सेंचुरी जड़ी. वो भी ताबड़तोड़ वाली. पहले रोहित का पूरा साथ दिया, फिर कोहली का. वर्ल्डकप और चैंपिंयंस ट्रॉफी में तो रोहित-धवन की जोड़ी सबसे ज्यादा 6 शतकीय साझेदारी कर चुकी है. इस मैच में भी 127 रनों का ओपनिंग स्टैंड दिया. इसी की वजह से टीम इंडिया 50 ओवर में 352 रन बना सकी.

धवन का हाल!

धवन की चोट की बात करें तो फिलहाल यही अपडेट है कि वो इस मैच में फील्डिंग करने नहीं उतरे. उन्हें फील्डिंग में आराम इस लिए दिया गया कि धवन अगले मैच तक फिट हो जाएं. वैसे इसमें संकट भी आ सकता है, क्योंकि अगर ये हेयरलाइन फ्रैक्चर जैसा कुछ मामला हुआ तो इससे उबरने में धवन को टाइम लग सकता है. वैसे भी अब टीम इंडिया के मैच जल्दी जल्दी हैं. अगला मैच 13 जून को है. न्यूजीलैंड से. जनता यही चाहेगी कि इसमें धवन खेलें. मगर इससे ज्यादा लोग चाहेंगे कि धवन 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ रेडी रहें. तो 13 वाले मैच में उन्हें रेस्ट देकर केएल राहुल से भी ओपनिंग करवाई जा सकती है.

धवन 9वें ओवर में ही चोटिल हो गए थे.
धवन 9वें ओवर में ही चोटिल हो गए थे.

कई और प्लेयर चोटिल

वैसे इस वर्ल्डकप में ये चोट का सिलसिला नया नहीं है. डेल स्टेन पहले ही वर्ल्डकप से बाहर हो चुके हैं. राशिद खान भी चोटिल हैं. श्रीलंका के नुवान प्रदीप भी चोटिल हो गए हैं. वो 11 जून को मैच नहीं खेल पाएंगे. 9 जून को प्रैक्टिस सेशन में उनके बॉलिंग हैंड में ही चोट लग गई. दरअसल वो कुसल परेरा को बॉलिंग कर रहे थे. परेरा ने उड़ा के शॉट मारा जोकि सीधा प्रदीप की मुंह की तरफ आ रहा था. प्रदीप ने मुंह बचाने के लिए बॉल पर हाथ लगाया जिससे उनकी छोटी उंगली में कट और डिसलोकेशन वाला मसला हो गया. उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा. प्रदीप अफगानिस्तान वाले मैच में मैन ऑफ द मैच भी रहे थे. इसी तरह डेविड वॉर्नर के शॉट से उन्हें नेट पर प्रैक्टिस करा रहा नेट बॉलर बुरी तरह चोटिल हो गया. उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. फिलहाल हम और आप यही चाहेंगे कि फॉर्म में लौट आए धवन अगले मैच तक एकदम टनाटन हो जाएं और न्यूजीलैंड के भी छक्के छुड़ा दें.


लल्लनटॉप वीडियो देखें-

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

IIT गुवाहाटी के छात्र एक प्रोफेसर के लिए क्यों लड़ रहे हैं?

प्रोफेसर बीके राय लंबे समय से करप्शन के खिलाफ जंग छेड़े हुए हैं.

आर्टिकल 370 हटने के बाद कश्मीर में पत्थरबाजी कम हुई या बढ़ी?

राज्यसभा में सरकार ने आंकड़े बताए हैं.

फोन कंपनियां ये किस बात के लिए हम लोगों से पैसा लेने जा रही हैं?

कॉल और डाटा का पैसा बढ़ने वाला है, पढ़ लो!

BHU के मुस्लिम टीचर के पिता ने कहा, 'बेटे को संस्कृत पढ़ाने से अच्छा था, मुर्गे बेचने की दुकान खुलवा देता'

बीएचयू में मुस्लिम टीचर की नियुक्ति पर बवाल!

बरसों से इंडिया का मित्र राष्ट्र रहा नेपाल क्या अब ज़मीन को लेकर कसमसा रहा है?

'कालापानी' को लेकर उत्तराखंड के CM टीएस रावत चिंता में हैं या गुस्से में, कहना मुश्किल है.

सरकार Facebook से यूजर्स की जानकारी मांग रही है

2 साल में तीन गुनी हुई इमरजेंसी रिक्वेस्ट्स की संख्या.

पुनर्विचार की सभी याचिकाएं खारिज करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने रफ़ाल को हरी झंडी दी

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को रफ़ाल डील में भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए खूब घेरा था.

महाराष्ट्र में नहीं बनी शिवसेना-एनसीपी की सरकार, अब लगेगा राष्ट्रपति शासन

एनसीपी को सरकार बनाने के लिए आज शाम साढ़े आठ बजे तक का समय मिला था.

करतारपुर कॉरिडोर: PM मोदी ने इमरान को शुक्रिया कहा, लेकिन इमरान का जवाब पीएम मोदी को पसंद नहीं आएगा

वहां पर भी कॉरिडोर से ज़्यादा 'विवादित मुद्दे' पर ही बोलता नज़र आया पाकिस्तान.

सुप्रीम कोर्ट का फैसला: विवादित ज़मीन रामलला को, मुस्लिम पक्ष को कहीं और मिलेगी ज़मीन

जानिए, कोर्ट ने अपने फैसले में और क्या-क्या कहा है...