The Lallantop
Advertisement

बिहार: फिल्मी स्टाइल में की 50 लाख की लूट, 50 मीटर पर ही है पुलिस थाना

पुलिस के खिलाफ दिखा लोगों का गुस्सा, किया विरोध प्रदर्शन.

Advertisement
Img The Lallantop
सिवान जिले में पुलिस थाने के नजदीक एक दुकान में 50 लाख की लूट को अंजाम दिया गया (आजतक)
11 दिसंबर 2021 (Updated: 11 दिसंबर 2021, 12:16 IST)
Updated: 11 दिसंबर 2021 12:16 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
बिहार (Bihar) का सिवान जिला. यहां कुछ नकाबपोश बदमाशों ने दिनदहाड़े एक जूलरी शॉप लूट ली. जिस दुकान में ये लूट हुई, वो पुलिस थाने के नजदीक ही स्थित है. इसके बाद भी पुलिस समय पर नहीं पहुंची. इसके चलते स्थानीय लोग पुलिस के इस रवैये से गुस्से में हैं. उन्होंने पुलिस के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन भी किया. बाइक पर आए लुटेरे आजतक से जुड़े चंदन कुमार की रिपोर्ट के अनुसार, पूरा घटनाक्रम 10 दिसंबर की दोपहर का है. रिपोर्ट के मुताबिक, सिवान जिले के रघुनाथपुर थाने से 50 मीटर की दूरी पर ज्योति अलंकार जूलर्स नाम की एक जूलरी शॉप (Jewelry Shop) है. 10 दिसंबर को दोपहर के वक्त दुकान के मलिक नर्मदेश्वर सोनी ग्राहकों को गहने दिखा रहे थे. इसी बीच तीन बाइकों पर सवार 6 लोग दुकान में आ धमके.
रिपोर्ट के अनुसार, इनके पास हथियार थे. उन्होंने नर्मदेश्वर सोनी की कनपटी पर पिस्टल तान दी और तिजोरी और दुकान में रखे जेवर लूटने लगे. वहीं एक लुटेरे ने नर्मदेश्वर सोनी से कैश काउंटर की चाबी मांगी, जब उन्होंने इसका विरोध किया, तो उसने उन्हें थप्पड़ मारा और जान से मरने की धमकी दी. नर्मदेश्वर सोनी ने बताया कि लुटेरों ने उनको धमकी देते हुए कहा,
"ज्यादा होशियार बनोगे तो गोली मार देंगे."
इसके बाद लुटेरे गहने और 60 हज़ार रुपये कैश एक बोरे में भरकर वहां से फरार हो गए. दुकानदार का कहना है कि लुटेरों ने 50 लाख रुपये का सामान लूट लिया है.
ज्वेलरी शॉप में लॉट के बाद पुलिस प्रशासन के ढीले रवैये के खिलाफ प्रदर्शन करते स्थानीय लोग.
          जूलरी शॉप में लूट के बाद पुलिस प्रशासन के ढीले रवैये के खिलाफ प्रदर्शन करते स्थानीय लोग.


इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में 6 नकाबपोश लुटेरे लूट का माल बोरे में भरकर बाइक पर भागते हुए नजर आ रहे हैं. इन लुटेरों के हाथ में हथियार भी दिखाई दे रहा है, जिसे लाहरते हुए सभी को धमका रहे हैं.

ये किसी फिल्म का सीन नहीं बल्कि बिहार के सिवान में 50 लाख की ज्वेलरी लूट का वीडियो है.

6 बदमाशों ने ज्वेलरी शॉप में घुसकर गहने लूटे और फिर हथियार लहराते हुए चलते बने.जब पुलिस को इसकी सूचना दी गई तो पुलिस ने कहा "चलो आते हैं" और फिर काफी देर बाद पहुंची. pic.twitter.com/CJ3xxBpixG

— PRABHAKAR Vardhan (@PRABHAKARVardh8) December 11, 2021

पुलिस की लापरवाही जूलरी शॉप के मलिक नर्मदेश्वर सोनी ने पुलिस पर समय रहते कार्रवाई ना करने का आरोप लगाया है. उन्होंने बताया,
जिस वक्त अपराधी हथियार के बल पर उनकी दुकान में लूट मचा रहे थे उनके भतीजे ने भागकर रघुनाथपुर थाने में पुलिस को इसकी सूचना दे दी थी. इस सूचना के मिलने के बाद पुलिस बोली कि चलो आते हैं.
पीड़ित दुकानदार का कहना है कि उनकी दुकान थाने से सिर्फ 50 मीटर दूर है. इसके बावजूद पुलिस समय से नहीं पहुंची और अपराधी घटना को अंजाम देकर बड़ी आसानी से भाग निकले. घटना के काफी देर बाद पुलिस पहुंची. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement