Submit your post

Follow Us

क्या है उस विवादित ऑडियो क्लिप में, जिस पर येदियुरप्पा बयान देकर खुद फंस गए हैं?

5
शेयर्स

कर्नाटक, अगर इसका संधि विच्छेद करें तो होगा कर+नाटक. कुछ ऐसा ही हो रहा है कर्नाटक की राजनीति में. पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारास्वामी एक ऑडियो क्लिप जारी करते हैं. फिर येदियुरप्पा उसे फर्जी बताते हैं. फिर कुमारास्वामी कहते हैं कि फर्जी निकला तो राजनीति से संन्यास ले लूंगा. फिर येदियुरप्पा कहते हैं कि हां वो बातचीत उनकी है, लेकिन इसमें एडिटिंग हुई है. अब राजनीति की इस उठा पटक को नाटक नहीं कहेंगे तो और क्या कहेंगे.

अब इस मामले को सिलसिलेवार तरीके से समझिए, वर्ना कन्फ्यूज़ हो जाएंगे. 8 फरवरी को कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारास्वामी मीडिया के सामने आते हैं. एक क्लिप जारी करते हैं. दावा करते हैं कि वो ऑडियो क्लिप बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा की है. इस ऑडियो क्लिप के मुताबिक येदियुरप्पा उनकी पार्टी के विधायक नगनगौड़ा के बेटे शरणगौड़ा से मिलते हैं. इस मुलाकात के दौरान येदियुरप्पा उनके पिता को 25 करोड़ रुपये और मंत्री पद देने का लालच देते हैं.

शुक्रवार को कुमारास्वामी क्लिप लेकर मीडिया के सामने आए थे
कुमारास्वामी क्लिप लेकर मीडिया के सामने आए थे

अब स्टेप नंबर टू. इसके एक दिन के बाद जेडीएस के दूसरे विधायक श्रीनिवास गौड़ा ने एक और दावा किया. उन्होंने कहा- कि उन्हें पार्टी बदलने के लिए बीजेपी की ओर से 5 करोड़ रुपये ऑफर दिए गए थे. लेकिन सीएम कुमारस्वामी के कहने पर उन्होंने तत्काल रुपये वापस कर दिए. ये एक तरह से बीजेपी और येदियुरप्पा पर आरोपों का डबल अटैक था.

इस खबर पर खूब हो हल्ला हुआ. येदियुरप्पा पर आरोप लगे कि वो कर्नाटक में सरकार गिराने की जी तोड़ कोशिश कर रहे हैं. फिर येदियुरप्पा प्रकट होते हैं. वो आरोपों के साथ ऑडियो क्लिप को फर्जी बताते हैं, कहते हैं कि कुमारास्वामी ने जो ऑडियो क्लिप जारी किया है उसमें उनकी आवाज़ नहीं है. कुमारास्वामी गंदी राजनीति कर रहे हैं.

कुमारास्वामी बमक गए. फिर से मीडिया के सामने आए और कहा कि अगर ये ऑडियो क्लिप फर्जी निकला तो वो राजनीति से संन्यास ले लेंगे. साथ ही ये भी कहा कि सरकार गिराने की येदियुरप्पा भरपूर कोशिश कर रहे हैं, लेकिन इसमें वो सफल नहीं हो पा रहे हैं. वो इस मामले को प्रधानमंत्री के सामने लेकर जाने की भी बात करते हैं.

कुमारास्वामी मामले को लेकर प्रधानमंत्री के पास जाने की बात करते हैं
कुमारास्वामी मामले को लेकर प्रधानमंत्री के पास जाने की बात करते हैं.

इस पर येदियुरप्पा की खूब छीछालेदर होती है. मीडिया फिर से येदियुरप्पा से सवाल करती है. जिसके बाद येदियुरप्पा इस बात को मान लेते हैं कि उनकी मुलाकात जेडीएस के विधायक के बेटे से हुई. ऑडियो क्लिप में उनकी ही आवाज है. लेकिन साथ ही वो ये भी कहते हैं कि ऑडियो क्लिप के साथ छेड़छाड़ की गई है, एडिटिंग की गई है, और पैसे वाली बात उसमें जोड़ी गई है, ताकि उनकी छवि को नुकसान पहुंचे. वो कहते हैं कि “कुमारस्वामी चुने हुए प्रतिनिधियों को फंसाने का नया ट्रेंड शुरू करके राजनीति में बेहद नीचे गिर गए हैं”. माने येदियुरप्पा नए तरीके से कुमारास्वामी पर अटैक करते हैं.

अब अपडेट ये है कि कर्नाटक में इस बात पर खूब उठा पठक हो रही है. खबरें ये भी आ रही है कि येदियुरप्पा मुख्यमंत्री बनने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं. उन पर ये भी आरोप लग रहे हैं कि वो बीजेपी आलाकमान की भी नहीं सुन रहे, और जेडीएस विधायकों को लगातार तोड़ने की कोशिश में लगे हुए हैं.

येदियुरप्पा अब कह रहे हैं, कि ऑडियो में एडिटिंग की गई है
येदियुरप्पा अब कह रहे हैं, कि ऑडियो में एडिटिंग की गई है.

अब कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद बीजेपी सत्ता से बाहर है, पूर्ण बहुमत से दूर होने के बावजूद वो मुख्यमंत्री बनते हैं फिर इस्तीफा दे देते हैं. अब विपक्ष में बैठकर लगातार मुख्यमंत्री की कुर्सी पर टकटकी लगाए देखते रहते हैं. इस्तीफा दिए हुए उन्हें 8 महीने से ज्यादा हो गए लेकिन उनकी दिल की मुराद पूरी होती हुई नहीं दिख रही है.

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
In karnataka after denial BS Yeddyurappa admits voice on tape is mine but kumaraswamy doctored it

टॉप खबर

कहानी भारत के अंतरिक्ष मिशन चंद्रयान-2 की, जिसे दुनिया का कोई भी देश इतने सस्ते में नहीं बना पाया

एंड गेम में मारवेल ने जितने पैसे खर्च करके थानोस को मारा, उतने में तो भारत दो बार चांद पर पहुंच जाएगा.

मदरसे में मिला देसी कट्टा, जानिए क्या होता था

और अफवाहों पर बवाल हो गया

बच्चों के बलात्कार पर अब होगी फांसी, मोदी सरकार का फैसला

बहुत दिनों से बात चल रही थी, अब काम होगा!

भाजपा विधायक की बेटी ने दलित से शादी की तो बाप ने मरवाने के लिए गुंडे भेज दिए!

पति और पत्नी भागे-भागे वीडियो बना रहे हैं.

एक महीने से छात्र धरने पर हैं, किसी को परवाह नहीं

ये खबर हर स्टूडेंट को पढ़नी चाहिए.

बजट में सरकार ने अमीरों पर बंपर टैक्स लगाया

पेट्रोल-डीज़ल पर एक रुपया अतिरिक्त लेगी सरकार.

राहुल गांधी के पत्र की चार ख़ास बातें, तीसरी वाली में सारे देश की दिलचस्पी है

आज राहुल गांधी ने आखिरकार इस्तीफा दे ही दिया.

आकाश विजयवर्गीय पर मोदी बहुत नाराज़ हुए, उतना ही जितना साध्वी प्रज्ञा पर हुए थे!

"अफ़सोस! दिल से माफ़ नहीं कर पाएंगे."

नुसरत जहां के खिलाफ़ जिस फतवे पर बवाल मचा, वैसा फ़तवा जारी ही नहीं हुआ

निखिल से शादी के बाद सिन्दूर-साड़ी में संसद पहुंची थीं नुसरत

क्या ज़ायरा ने इस्लाम के लिए फ़िल्म लाइन छोड़ दी?

जिन चीज़ों से रील लाइफ में लड़कर सुपर स्टार बनीं, निजी ज़िंदगी में वो लड़ाई ही छोड़ दी है.