The Lallantop
Advertisement

"थोड़ा पैसा और कमा लें" सोचकर पेट्रोल चुराने गए, कामयाब हुए, फिर खेल हो गया!

आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले से एक अजीब मामला सामने आया है. यहां राजमिस्त्री का काम करने वाले तीन युवकों ने ज्यादा पैसे कमाने के लिए पेट्रोल पम्प से पेट्रोल चोरी कर लिया. जब पेट्रोल पम्प के कर्मचारियों को इसका पता चला तो उन्होंने इसकी शिकायत की. फिलहाल पुलिस ने तीनों चोरों को पकड़ लिया है.

Advertisement
Petrol theft at a Petrol pump in Guntur, Andhra Pradesh
पेट्रोल पम्प से पेट्रोल चोरी करने वाले तीनों युवकों को पुलिस ने पकड़ा (फोटो: आजतक)
7 अप्रैल 2022 (Updated: 15 जून 2022, 18:51 IST)
Updated: 15 जून 2022 18:51 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पिछले 16 दिनों में 14 बार पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol-Diesel price) में बढ़ोतरी हो चुकी है. बढ़ते पेट्रोल के दामों के कारण लोग कहीं साइकिल चला रहे हैं, तो कहीं सरकारी कर्मचारी घोड़े पर बैठकर बिजली के बिल वसूल रहे हैं. यही नहीं, विपक्ष भी LPG सिलेंडर और बाइक पर फूल माला चढ़ा रहा है. देश के कई राज्यों में तो एक लीटर पेट्रोल की कीमत 120 रुपए से भी ऊपर पहुंच गई है. एक तरफ पेट्रोल की कीमतों से आम आदमी परेशान है, तो दूसरी तरफ आलम यह है कि कुछ लोगों ने महंगे होते पेट्रोल से पैसा कमाने के लिए इसकी चोरी तक करनी शुरू कर दी है. मामला आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के गुंटूर (Guntur) जिले का है. यहां कुछ युवकों ने ज्यादा पैसा कमाने के मकसद से पेट्रोल पंप से पेट्रोल की चोरी की और रफूचक्कर हो गए.

पूरा मामला क्या है?

आजतक से जुड़े वेणुगोपाल से मिली जानकारी के मुताबिक घटना गुंटूर जिले के प्रथिपादु गांव की है. 4 अप्रैल को रात करीब 2 बजे तीन युवक बाइक से HP के एक पेट्रोल पम्प पर पहुंचे. तीनों ने पहले पेट्रोल पम्प की रेकी की और पाया कि पेट्रोल पम्प के कर्मचारी सोये हुए हैं. इसके बाद उन्होंने कर्मचारियों के कमरे को बाहर से लॉक कर दिया. फिर 20 लीटर वाली दो पानी की कैन को पेट्रोल से भरा और बाइक पर रखकर वहां से चले गए. ये पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. अगले दिन जब स्टाफ ने पेट्रोल के स्टॉक की जांच की तो पाया कि 40 लीटर पेट्रोल गायब था. ये पता चलते ही वहां हड़कंप मच गया. गायब हुए पेट्रोल की जांच करने के लिए कर्मचारियों ने सीसीटीवी फुटेज चेक की. फुटेज देखते ही सारा मामला साफ हो गया.

Guntur Petro Theft

पेट्रोल चोरी की सीसीटीवी फुटेज (फोटो: आजतक)

पेट्रोल चोरों को पकड़ने के लिए प्रथिपादु पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज करवाई गई. सीसीटीवी के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की. कुछ ही समय में पुलिस ने तीनों चोरों को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में पुलिस को पता चला कि तीनों राज-मिस्त्री का काम करते हैं और तीनों की उम्र 20 साल के आसपास है.

सब इंस्पेक्टर प्रताप कुमार ने बताया,

'पेट्रोल चोरी के आरोप में पकड़े गए तीनों युवक गणेश, कोटेश्वर राव और राजेश कुमार को राज-मिस्त्री के काम से ज्यादा कमाई नहीं हो रही थी, इसलिए पेट्रोल चोरी कर उसे बेचकर ज्यादा पैसा कमाने के लिए उन्होंने ऐसा किया. पुलिस ने तीनों के पास से चोरी में इस्तेमाल की गई बाइक और पेट्रोल से भरी 20 लीटर की केन बरामद की है.'

आपको बता दें कि गुंटूर में पेट्रोल का दाम 121.44 रुपये प्रति लीटर है.

यूपी और दिल्ली में पेट्रोल का कितना दाम?

जब बात पेट्रोल की बढ़ी कीमतों की हो रही है, तो एक बार दिल्ली और यूपी के कुछ शहरों में पेट्रोल के क्या रेट चल रहें हैं, इस पर भी नजर डाल लेते हैं. राजधानी दिल्ली (Delhi) में गुरुवार, 7 अप्रैल को पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमत में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई. जिसके बाद गुरुवार को दिल्ली में पेट्रोल के दाम 105.41 रुपये प्रति लीटर हैं, जबकि डीजल के दाम 96.67 रुपये प्रति लीटर हैं.

वहीं, उत्तर प्रदेश के आगरा में गुरुवार को पेट्रोल की कीमत 105.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल के रेट 96.87 रुपये प्रति लीटर हो गए. लखनऊ में पेट्रोल की कीमत 105.12 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 96.71 रुपये प्रति लीटर हो गए. वहीं, गाजियाबाद में आज पेट्रोल की कीमत बढ़कर 105.26 रुपये प्रति लीटर और डीजल के रेट 96.82 रुपये प्रति लीटर हो गए. नोएडा में आज पेट्रोल 105.68 रुपये प्रति लीटर और डीजल 97.21 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. 

--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- 

पेट्रोल की कीमत Rs.120 पहुंची तो चोरी का प्लान बना डाला, CCTV ने कर दिया बंटाधार

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement