The Lallantop
Advertisement

दिल्ली: ड्रग्स सप्लायर को पकड़ने गई पुलिस पर हमला, 4 पुलिसवाले घायल, वीडियो वायरल

पुलिस की फायरिंग में दो लोग घायल.

Advertisement
Img The Lallantop
अपने बचाव में फायरिंग करती पुलिस. (बाएं) पुलिस पर पत्थर बरसाते लोग (दाएं)-वीडियो का स्क्रीनशॉट
font-size
Small
Medium
Large
2 जनवरी 2022 (Updated: 2 जनवरी 2022, 08:21 IST)
Updated: 2 जनवरी 2022 08:21 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
दिल्ली के ड्रग्स सप्लायर धर्मवीर पल्ला को पकड़ने गई पुलिस टीम पर उसके लोगों ने हमला कर दिया. घटना शनिवार, 1 जनवरी की है. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. दिल्ली के इंद्रपुरी इलाके में पुलिस उसे गिरफ्तार करने पहुंची थी, लेकिन भीड़ ने हमला कर दिया. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की. बताया जा रहा है कि दो लोगों को गोली लगी है. वहीं 4 पुलिसवाले घायल हुए हैं. क्या है मामला? आजतक के मुताबिक, सुबह करीब 8.30 बजे बाहरी उत्तरी जिला नारकोटिक्स टीम इंस्पेक्टर बृजपाल के नेतृत्व में कुख्यात ड्रग तस्कर धरमवीर पल्ला को गिरफ्तार करने के लिए इंद्रपुरी पहुंची. पल्ला के खिलाफ गैरजमानती वॉरंट जारी किया गया था. पुलिस ने उसके घर पर दबिश डाली, लेकिन धरमवीर पल्ला अपने घर पर नहीं मिला. पुलिस टीम जैसे ही उसके मकान से बाहर निकली तभी सामने से धर्मवीर पल्ला करीब 50-60 लोगों को लेकर आया. इन लोगों के पास लाठी डंडे और पत्थर थे. भीड़ ने अचानक से पुलिस टीम पर हमला कर दिया. पथराव किया. पुलिस ने अपने बचाव में जवाबी कार्यवाही करते हुए हवाई फायर किए. पुलिस की फायरिंग में दो लोगों को गोली लगी है.  इनकी पहचान अमित और सोहेब के रूप में हुई. पूछताछ में मालूम चला कि घायल व्यक्ति अमित, ड्रग सरगना धरमवीर पल्ला का रिश्तेदार है और रघुबीर नगर दिल्ली का रहने वाला है. अमित पहले भी 6 आपराधिक मामलों में शामिल रहा है. इनमें लूटपाट, डकैती, हत्या की कोशिश के मामले शामिल हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डिप्टी कमिश्रनर ऑफ पुलिस (आउटर नॉर्थ) ब्रिजेंद्र कुमार यादव ने बताया,
इंस्पेक्टर ब्रजपाल एंटी नारकोटिक्स टीम को लीड कर रहे थे. ये टीम कुख्यात ड्रग सप्लायर धर्मवीर उर्फ पल्ला को गिरफ्तार करने के लिए इंद्रपुरी गई थी. जैसे ही टीम के लोग धर्मवीर के घर से बाहर आए, उन्होंने देखा कि 50-60 लोग लाठी और पत्थर लिए खड़े हैं. अचानक भीड़ ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया और पथराव शुरू कर दिया. टीम के सदस्यों ने आत्मरक्षा में हवा में कुछ राउंड फायर किए. इतने में भीड़ की ओर से गोलियां चलाई गईं. इंस्पेक्टर बृजपाल ने हमलावरों के पैरों को निशाना बनाते हुए गोलियां चलाईं और अपनी टीम के सदस्यों को बचाया.
पथराव और जवाबी कार्रवाई के दौरान 4 पुलिसवाले, इंस्पेक्टर बृजपाल, ASI राजेश, कॉन्स्टेबल रिंकू और कॉन्स्टेबल विनोद घायल हुए हैं. वहीं पुलिस की फायरिंग में जो लोग घायल हुए हैं उनके परिवार ने आरोप लगया है कि पुलिस ने पहले घर में मारपीट की और फिर घर में रखे पैसे लूट लिए. बाद में इलाके के लोगों ने सिविल ड्रेस में आए पुलिसवालों को घेर लिया और पथराव किया.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement