Submit your post

Follow Us

लोकसभा चुनावों में बंपर जीत के बाद मोदी की फिल्म ने पहले दिन कितने पैसे कमाए?

5
शेयर्स

इस शुक्रवार को थिएटर्स में ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ और ‘इंडियाज़ मोस्ट वॉन्टेड’ रिलीज़ हुई हैं. पहली नरेंद्र मोदी की विवेक ओबेरॉय स्टारर बायोपिक और दूसरी अर्जुन कपूर की असल घटनाओं से प्रेरित फिल्म. अर्जुन की फिल्म थोड़ी अलग तरह की है. इसलिए उससे कुछ बड़े नंबर्स की उम्मीद नहीं थी लेकिन मोदी बायोपिक के आंकड़े जानने में बड़ी दिलचस्पी थी. फिल्म क्रिटिक्स से काफी झाड़ खा चुकी फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ ने पहले दिन सिनेमाघरों से 2.88 करोड़ रुपए कमाए. हालांकि नरेंद्र मोदी के लोकसभा इलेक्शन जीतने के मौके को देखते हुए, इस फिल्म के आंकड़े संतोषजनक नहीं लग रहे. वहीं ‘इंडियाज़ मोस्ट वॉन्टेड’ का फर्स्ट डे कलेक्शन रहा 2.10 करोड़. और ये भी उम्मीद से कम है.

‘इंडियाज़ मोस्ट वॉन्टेड’ अर्जुन कपूर की पिछली फिल्म ‘नमस्ते इंग्लैंड’ से बेहतर हालत में है, जिसने पहले दिन 1.9 करोड़ रुपए कमाए थे. अर्जुन कपूर के 11 फिल्म लंबे करियर की पांचवी क्लीन हिट ‘मुबारकां’ ने पहले दिन 5 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. उम्मीद ये जताई जा रही है कि ‘इंडियाज़ मोस्ट वॉन्टेड’ का कलेक्शन वीकेंड के अगले दो में बढ़ेगा. साउथ में खासे एक्टिव विवेक आखिरी बार ‘बैंक चोर’ नाम की हिंदी फिल्म में नज़र आए थे, जो बिलकुल देखी नहीं गई. वहीं विवेक की ‘मस्ती’ सीरीज़ की तीसरी फिल्म एडल्ट कॉमेडी ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’ ने अपने पहले दिन टिकट खिड़की से 3 करोड़ रुपए बनाए थे.

'इंडियाज़ मोस्ट वॉन्टेड' को राजकुमार गुप्ता ने, 'अलादीन' को गाय रिची और 'पीएम नरेंद्र मोदी' को ओमंग कुमार ने डायरेक्ट किया है.
‘इंडियाज़ मोस्ट वॉन्टेड’ को राजकुमार गुप्ता ने, ‘अलादीन’ को गाय रिची ने और ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ को ओमंग कुमार ने डायरेक्ट किया है.

इन दोनों के अलावा इस शुक्रवार को विल स्मिथ की हॉलीवुड फिल्म ‘अलादीन’ भी रिलीज़ हुई है. इसने पहले दिन इंडिया से 4.25 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है. फिलहाल थिएटर्स में अजय देवगन की ‘दे दे प्यार दे’ और करण जौहर की ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ भी लगी हुई हैं. ‘स्टूडेंट…’ की हालत पतली हो चुकी है लेकिन अजय की फिल्म ने अपने दूसरे शुक्रवार को 3.58 करोड़ रुपए कमाए. ये आंकड़ा उसी दिन रिलीज़ हुई फिल्में ‘पीएम मोदी’ और ‘इंडियाज़ मोस्ट वॉन्टेड’ से ज़्यादा है. अजय, रकुलप्रीत सिंह और तबू स्टारर इस फिल्म ने अब तक 64.63 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है.

अगले हफ्ते यानी 1 जून को कोई भी फिल्म रिलीज़ नहीं हो रही. सीधे 5 जून को ईद के मौके पर सलमान खान, कटरीना कैफ, दिशा पाटनी, तबू, सुनील ग्रोवर और जैकी श्रॉफ स्टारर फिल्म ‘भारत’ रिलीज़ हो रही है. इसे अली अब्बास ज़फर ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म से बड़ी उम्मीदें हैं, कितनी खरी उतर पाती है देखने वाली बात होगी. सलमान की पिछली तीन में से दो फिल्में नहीं चली हैं. लेकिन ‘रेस 3’ और ‘ट्यूबलाइट’ के बीच आई ‘टाइगर ज़िंदा है’ कमाई के मामले में ‘बजरंगी भाईजान’ को पछाड़कर उनके करियर की सबसे बड़ी फिल्म बन गई थी.

(नोट: आंकड़े- तरण आदर्श और बॉक्स ऑफिस इंडिया)


फिल्म रिव्यू: इंडियाज़ मोस्ट वॉन्टेड

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
Box office collection of PM Narendra Modi and India’s Most Wanted

टॉप खबर

सूरत में कोचिंग सेंटर में लगी आग, 14 छात्रों समेत 15 लोगों की मौत

जान बचाने के लिए छत से कूदे कई लोग

कांग्रेस को वोट देने की वजह से भाजपाई भाई ने धड़ाधड़ तीन गोलियां उसपर चला दीं

स्टोरी में एक तीसरा भाई भी है जिसके चलते आगे कुआं पीछे खाई वाली स्थिति बनी.

ड्यूटी पर लौटे विंग कमांडर अभिनंदन के साथियों का जोश देख आप भी खुश हो जाएंगे

अभिनंदन ने एक मैसेज भी दिया है.

सनी देओल ने 'ढाई किलो का हाथ' वाला डायलॉग मारा, कर्नल राठौड़ ने 'निशाना' कांग्रेस की ओर मोड़ दिया

राजस्थान के रोड शो में सनी को देखने के लिए 'बेताब' लोगों ने 'गदर' मचा रक्खा था, लेकिन सनी पाजी 'बॉर्डर' क्रॉस करके यूपी चले गए.

राहुल गांधी के पूर्व बिजनेस पार्टनर को कांग्रेस के वक्त मिला था डिफेंस ऑफसेट कॉन्ट्रेक्ट!

रफाल पर मोदी सरकार को घेर रहे थे, खुद वैसे ही आरोपों में घिर गए हैं.

499 नंबर पाकर हंसिका और करिश्मा ने CBSE टॉप किया

मेरिट लिस्ट में पहली पांच टॉपर लड़कियां हैं!

मसूद अज़हर के अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित होने से भारत को क्या फर्क पड़ेगा?

हर बार चीन रोक लगा देता था, इस बार चीन ने भी समर्थन कर दिया.

भारतीय आर्मी ने जिस 'हिम मानव' के पैर की तस्वीरें जारी की थी, उसके अब और कई फोटो आए हैं

नई तस्वीरों में हिम मानव के पैरों के निशान की लंबाई नापी जा रही है.

दिल्ली में कॉन्स्टेबल ने ट्रेन के नीचे कुचलने से महिलाओं-बच्चों को बचाया, लेकिन खुद नहीं बच पाया

ट्रैक पर एक नहीं बल्कि दोनों तरफ से ट्रेन आ रही थी.

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने यौन उत्पीड़न के आरोपों के जवाब में ये 9 बातें बोलीं

एक महिला के गंभीर आरोपों को लेकर हुई सुनवाई में तीन जजों की बेंच ने एक बहुत बड़ा दावा किया.