Submit your post

Follow Us

लोकसभा चुनावों में बंपर जीत के बाद मोदी की फिल्म ने पहले दिन कितने पैसे कमाए?

3.10 K
शेयर्स

इस शुक्रवार को थिएटर्स में ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ और ‘इंडियाज़ मोस्ट वॉन्टेड’ रिलीज़ हुई हैं. पहली नरेंद्र मोदी की विवेक ओबेरॉय स्टारर बायोपिक और दूसरी अर्जुन कपूर की असल घटनाओं से प्रेरित फिल्म. अर्जुन की फिल्म थोड़ी अलग तरह की है. इसलिए उससे कुछ बड़े नंबर्स की उम्मीद नहीं थी लेकिन मोदी बायोपिक के आंकड़े जानने में बड़ी दिलचस्पी थी. फिल्म क्रिटिक्स से काफी झाड़ खा चुकी फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ ने पहले दिन सिनेमाघरों से 2.88 करोड़ रुपए कमाए. हालांकि नरेंद्र मोदी के लोकसभा इलेक्शन जीतने के मौके को देखते हुए, इस फिल्म के आंकड़े संतोषजनक नहीं लग रहे. वहीं ‘इंडियाज़ मोस्ट वॉन्टेड’ का फर्स्ट डे कलेक्शन रहा 2.10 करोड़. और ये भी उम्मीद से कम है.

‘इंडियाज़ मोस्ट वॉन्टेड’ अर्जुन कपूर की पिछली फिल्म ‘नमस्ते इंग्लैंड’ से बेहतर हालत में है, जिसने पहले दिन 1.9 करोड़ रुपए कमाए थे. अर्जुन कपूर के 11 फिल्म लंबे करियर की पांचवी क्लीन हिट ‘मुबारकां’ ने पहले दिन 5 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. उम्मीद ये जताई जा रही है कि ‘इंडियाज़ मोस्ट वॉन्टेड’ का कलेक्शन वीकेंड के अगले दो में बढ़ेगा. साउथ में खासे एक्टिव विवेक आखिरी बार ‘बैंक चोर’ नाम की हिंदी फिल्म में नज़र आए थे, जो बिलकुल देखी नहीं गई. वहीं विवेक की ‘मस्ती’ सीरीज़ की तीसरी फिल्म एडल्ट कॉमेडी ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’ ने अपने पहले दिन टिकट खिड़की से 3 करोड़ रुपए बनाए थे.

'इंडियाज़ मोस्ट वॉन्टेड' को राजकुमार गुप्ता ने, 'अलादीन' को गाय रिची और 'पीएम नरेंद्र मोदी' को ओमंग कुमार ने डायरेक्ट किया है.
‘इंडियाज़ मोस्ट वॉन्टेड’ को राजकुमार गुप्ता ने, ‘अलादीन’ को गाय रिची ने और ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ को ओमंग कुमार ने डायरेक्ट किया है.

इन दोनों के अलावा इस शुक्रवार को विल स्मिथ की हॉलीवुड फिल्म ‘अलादीन’ भी रिलीज़ हुई है. इसने पहले दिन इंडिया से 4.25 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है. फिलहाल थिएटर्स में अजय देवगन की ‘दे दे प्यार दे’ और करण जौहर की ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ भी लगी हुई हैं. ‘स्टूडेंट…’ की हालत पतली हो चुकी है लेकिन अजय की फिल्म ने अपने दूसरे शुक्रवार को 3.58 करोड़ रुपए कमाए. ये आंकड़ा उसी दिन रिलीज़ हुई फिल्में ‘पीएम मोदी’ और ‘इंडियाज़ मोस्ट वॉन्टेड’ से ज़्यादा है. अजय, रकुलप्रीत सिंह और तबू स्टारर इस फिल्म ने अब तक 64.63 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है.

अगले हफ्ते यानी 1 जून को कोई भी फिल्म रिलीज़ नहीं हो रही. सीधे 5 जून को ईद के मौके पर सलमान खान, कटरीना कैफ, दिशा पाटनी, तबू, सुनील ग्रोवर और जैकी श्रॉफ स्टारर फिल्म ‘भारत’ रिलीज़ हो रही है. इसे अली अब्बास ज़फर ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म से बड़ी उम्मीदें हैं, कितनी खरी उतर पाती है देखने वाली बात होगी. सलमान की पिछली तीन में से दो फिल्में नहीं चली हैं. लेकिन ‘रेस 3’ और ‘ट्यूबलाइट’ के बीच आई ‘टाइगर ज़िंदा है’ कमाई के मामले में ‘बजरंगी भाईजान’ को पछाड़कर उनके करियर की सबसे बड़ी फिल्म बन गई थी.

(नोट: आंकड़े- तरण आदर्श और बॉक्स ऑफिस इंडिया)


फिल्म रिव्यू: इंडियाज़ मोस्ट वॉन्टेड

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

आईफोन होने से इतनी बड़ी दिक्कत आएगी, ब्रिटेन में रहने वालों ने नहीं सोचा होगा

मामला ब्रेग्जिट से जुड़ा है. लोग फॉर्म नहीं भर पा रहे.

पूर्व CBI जज ने कहा, ज़मानत के लिए भाजपा नेता ने की थी 40 करोड़ की पेशकश

और अब भाजपा के "कुबेर" गहरा फंस चुके हैं.

आशीर्वाद मांगने पहुंचे खट्टर, आदमी ने खुद को आग लगा ली

दो बार मुख्यमंत्री से मिला, फिर भी नहीं लगी नौकरी.

नेटफ्लिक्स पर आने वाली शाहरुख़ की 'बार्ड ऑफ़ ब्लड' में कश्मीर क्यूं खचेर रहा है पाकिस्तान?

पाकिस्तानी आर्मी के प्रवक्ता के बयान पर सोशल मीडिया कहने लगा 'पीछे तो देखो'.

केरल बाढ़ के हीरो आईएएस कन्नन गोपीनाथन ने कश्मीर मसले पर नौकरी छोड़ते हुए ये बातें कही हैं

नौकरी छोड़ दी. अब न कोई सेविंग्स है, न ही रहने को अपना ख़ुद का घर.

धरती पर क्राइम तो रोज़ होते हैं, लेकिन पहली बार अंतरिक्ष में हुए क्राइम की खबर आई है

अंतरिक्ष में रहते क्राइम करने की बात चौंकाती है.

अरुण जेटली नहीं रहे, यूएई से पीएम मोदी ने कुछ यूं किया याद

गौतम गंभीर ने जेटली को पिता तुल्य बताया.

रफाल के अलावा फ्रांस से और क्या-क्या लाने वाले हैं पीएम मोदी?

इस बड़े मुद्दे पर भारत की तगड़ी मदद करने वाला है फ्रांस.

चंद्रमा पर पहुंचने वाला है चंद्रयान-2, कैसे करेगा काम?

चंद्रयान के एक-एक दिन का हिसाब दे दिया है

विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ने वाला पाकिस्तानी सैनिक मारा गया!

पाकिस्तानी आर्मी की तस्वीर में अभिनंदन को पकड़े हुए दिखा था अहमद खान.