Submit your post

Follow Us

भारत घूमने आई टूरिस्ट 24 घंटे में लौट गई, सोचिए उसके साथ क्या सलूक हुआ

34.18 K
शेयर्स

दूर देश से एक विदेशी मेहमान भारत घूमने के लिए आई. नाम था ईस्थर डीलेयू. बेल्जियम से आई थी. सोचा था कि कुछ दिन भारत में बिताएगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अतिथि देवो भव की टैगलाइन वाले हमारे ही देश के कुछ लोगों ने उसके साथ ऐसा सलूक किया कि वो 24 घंटे के अंदर ही देश छोड़कर चली गई. अपने देश पहुंची और कर दी शिकायत बेल्जियम के दूतावास में. मामला विदेशी महिला का था, तो बेल्जियम दूतावास ने विदेश मंत्रालय से शिकायत दर्ज करवा दी. और फिर विदेश मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस को पूरा मामला सौंप दिया.

ऑटो वाला होटल नहीं, पार्किंग में ले गया

घटना 6 दिसंबर, 2018 की है. पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक ईस्थर डीलेयू बेल्जियम से दिल्ली पहुंची थीं. शाम करीब 4 बजे एयरपोर्ट पर लैंड होने के बाद उन्होंने एक सिम कार्ड खरीदा और पहुंच गईं नई दिल्ली रेलवे स्टेशन. वहां से उन्होंने एक ऑटो लिया और ऑटो वाले से मिंटो रोड चलने को कहा. लेकिन ऑटो वाला महिला को मिंटो रोड न ले जाकर एक पार्किंग लॉट में ले गया. वहां पहले से दो लोग मौजूद थे. महिला के सामने दोनों ने अपने आपको पुलिसवाला बताया. महिला के मुताबिक दोनों ने महिला से कहा कि उसके होटल के बाहर विरोध प्रदर्शन हो रहा है और वो टूरिस्ट पुलिस की इज़ाजत के बिना अपने होटल में नहीं जा सकती है. महिला के मुताबिक उन दोनों ने उसे कागज का एक टुकड़ा दिया, जिसपर पुलिस सेंटर का पता लिखा हुआ था. ऑटो वाला महिला को उस जगह पर ले गया, जहां पुलिस की वर्दी में पहले से छह लोग मौजूद थे.

पुलिसवालों ने महिला को सेंट्रल दिल्ली भेज दिया

महिला के मुताबिक उन सभी छह पुलिसवालों ने उस महिला से कहा कि वो अपने होटल में नहीं जा सकती है और उसे तुरंत ही दिल्ली छोड़नी होगी. महिला के मुताबिक उन पुलिसवालों ने अपने मोबाइल पर महिला को विरोध प्रदर्शन के वीडियो दिखाए और कहा कि ये प्रदर्शन उसी मिंटो रोड पर चल रहा है, जहां महिला का होटल है. महिला के मुताबिक उन छह में एक ने महिला की जूलरी उतरवाकर अपने पास रख ली. उन्होंने धमकी दी कि ऐसा न करने पर कोई उसकी उंगली काट लेगा. इसके बाद उस आदमी ने कोई नंबर मिलाया और फिर महिला को बताया कि उसकी होटल की बुकिंग कैंसल कर दी गई है. महिला की शिकायत के मुताबिक उन लोगों ने उससे कहा कि वो सेंट्रल दिल्ली चली जाए और इसके लिए उन्होंने उस महिला को एक ऑटो रिक्शा में बिठा दिया.

झूठ बोलकर 40 डॉलर में बुक करवा दिया होटल

ऑटो रिक्शा का ड्राइवर उस महिला को लेकर एनडीएमसी मार्केट में एक ट्रेवल एजेंसी के पास ले गया. वहां उस महिला की फोन पर कुछ लोगों से बात करवाई गई ताकि होटल बुक हो सके. इसके बाद एक होटल बुक हुआ और महिला ने इसके लिए 40 डॉलर दे दिए. इसके बाद महिला को एक कैब में भेज दिया गया. उस कैब को एक पुरुष चला रहा था और उसमें पहले से दो महिलाएं मौजूद थीं. महिला को होटल पहुंचा दिया गया. होटल में उस महिला को थर्ड फ्लोर पर ले जाया गया, जहां रूम में खिड़की तक नहीं थी. इंटरनेट कनेक्शन भी नहीं था. इसके बाद उस महिला ने खुद को उस रूम में लॉक कर लिया.

24 घंटे के अंदर ही दिल्ली से लौट गई बेल्जियम

महिला के मुताबिक कई बार उसके रूम का दरवाजा खटखटाया गया. इसी दौरान उसका सिम कार्ड एक्टिवेट हो गया. उसने ऋषिकेश में अपने किसी साथी को फोन किया और पूरी घटना बताई. इसके बाद उसके साथी ने उस पुराने होटल में फोन किया, जिसे महिला ने बुक किया था और पुलिसवालों ने बताया कि बुकिंग कैंसल कर दी गई है. होटलवालों ने बताया कि बुकिंग कैंसल नहीं हुई है. इसके बाद उस होटल का एक स्टाफ आया और महिला को उसके होटल ले गया. महिला के मुताबिक सुबह होते ही उसने पहली फ्लाइट ली और बेल्जियम वापस लौट गई.

विदेश मंत्रालय ने की दिल्ली पुलिस से शिकायत

विदेश मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस को लिखी शिकायत में कहा गया है कि महिला को कई लोगों ने प्रताड़ित किया. इनमें ऑटो रिक्शा का ड्राइवर, एक ट्रेवल एजेंसी, एक होटल और कुछ फर्जी पुलिसवाले शामिल थे. नई दिल्ली के डीसीपी मधुर वर्मा के मुताबिक इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है.


प्रेमी जोड़ों को डराते-धमकाते और मालिश करवाते थे लव कमांडोज

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्या चल रहा है?

जब जेटली के घर के बाहर टांग दी गई थी- नो विजिटर अलाउड की तख़्ती

उस वक्त पहली बार ख़बर आई थी कि जेटली गंभीर रूप से बीमार हैं.

वेस्टइंडीज में टीम इंडिया अरुण जेटली को इस तरह दे रही है श्रद्धांजलि

जेटली बीसीसीआई में वाइस-प्रेसिडेंट रहे हैं.

मोदी पर फिल्म बनाने के बाद अब विंग कमांडर अभिनंदन पर फिल्म लेकर आ रहे हैं विवेक ओबेरॉय

विवेक ओबेरॉय क्यों कह रहे हैं कि 'बालाकोट एयरस्ट्राइक' के साथ करेंगे न्याय!

जांच रिपोर्ट में खुलासा, बालाकोट स्ट्राइक के दौरान क्रैश हुआ हेलिकॉप्टर वायु सेना की मिसाइल से गिरा था

बडगाम में क्रैश हुए Mi 17 में पायलटों समेत 6 वायुसैनिक मारे गए थे.

नहीं रहे पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली

पिछले 15 दिनों से एम्स के आईसीयू में थे भर्ती

बुमराह का ये रिकॉर्ड टेस्ट क्रिकेट में उन्हें इंडियन बॉलिंग की सनसनी साबित करने के लिए काफी है

वनडे के बाद टेस्ट मैचों में बुमराह का कमाल.

बाबा रामदेव ने बताया क्यों बिगड़ी थी आचार्य बालकृष्ण की तबीयत

अचानक तबीयत खराब होने के बाद आचार्य बालकृष्ण को एम्स में भर्ती कराना पड़ा था.

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड से कहा- करारा जवाब मिलेगा और लंका लगा दी

एक ओर जोफ्रा आर्चर थे तो दूसरी ओर हेजलवुड.

BCCI की टाइटल राइट्स डील में क्या झोल है?

ई-ऑक्शन नहीं होने को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं.

पतंजलि वाले बालकृष्ण को हार्ट अटैक आया, रेफर होने के बाद एम्स में भर्ती

पहले हरिद्वार के पतंजलि योगपीठ के पास भूमानंद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.