The Lallantop
Advertisement

आयुष्मान की 'चंडीगढ़ करे आशिकी' का सब्जेक्ट तो अच्छा था, लेकिन पैसे कितने कमाए?

'चंडीगढ़ करे आशिकी' को माउथ पब्लिसिटी का खूब फायदा हुआ है.

Advertisement
Img The Lallantop
'चंडीगढ़ करे आशिकी' फ़िल्म ने कितना कमाया ?
font-size
Small
Medium
Large
13 दिसंबर 2021 (Updated: 13 दिसंबर 2021, 07:32 IST)
Updated: 13 दिसंबर 2021 07:32 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
आयुष्मान खुराना की फिल्मोग्राफी अगर उठाकर देखें, तो उसमें ज्यादातर लीक से हटकर फिल्में मिलेंगी. उन्होंने स्पर्म डोनेशन, जातिवाद, होमोफोबिया और कई अन्य सोशल टैबूज़ पर फ़िल्में की हैं. ऐसे ही एक टॉपिक पर आयुष्मान की फ़िल्म लास्ट वीक रिलीज़ हुई. फिल्म का नाम 'चंडीगढ़ करे आशिकी'.
इस फ़िल्म में आयुष्मान खुराना और वाणी कपूर लीड रोल में हैं. फ़िल्म को डायरेक्ट किया है 'काय पो छे', केदारनाथ' जैसी फ़िल्मों के डायरेक्टर अभिषेक कपूर ने. LGBTQ के सेंसिटिव टॉपिक पर बनी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कैसा प्रदर्शन कर रही है, आइये बतलाते हैं.
ट्रेड एनलिस्ट तरन आदर्श के मुताबिक़ फ़िल्म की शुक्रवार को एवरेज शुरुआत हुई. फिल्म ने कुल 3 करोड़ 75 लाख का व्यापार किया. शनिवार को फिल्म ने कुल 4 करोड़ 87 लाख का कलेक्शन किया. शनिवार को थोड़े बढ़े कलेक्शन के बाद उम्मीद लगी थी कि संडे को फ़िल्म बढ़िया परफॉर्म करेगी. ऐसा ही हुआ. सन्डे को फ़िल्म ने 5 करोड़ 91 लाख का कलेक्शन किया. कोईमोई की रिपोर्ट के मुताबिक़ इस पूरे हफ्ते का कलेक्शन जोडें तो 'चंडीगढ़ करे आशिकी' ने इस वीकएंड 14 करोड़ 53 लाख का बिज़नेस किया.
'चंडीगढ़ करे आशिकी' की कहानी एक मनु नाम के बॉडी बिल्डर के इर्दगिर्द घूमती है, जिसे मानवी नाम की ज़ुम्बा इंस्ट्रक्टर से प्यार हो जाता है. लेकिन बाद में उनके प्यार में दरार तब आती है, जब मनु को पता चलता है कि मानवी एक ट्रांस गर्ल है.
'चंडीगढ़ करे आशिकी' के डायरेक्टर अभिषेक कपूर ने 'द हिंदू' से बातचीत करते हुए फिल्म के बारे में कहा था,

"वाणी फिल्म में एक ट्रांसगर्ल की भूमिका निभा रही है, जिसने कुछ ही साल पहले लिंग परिवर्तन करवाया है और अब अपनी शर्तों पर जी रही है. ये एक प्रोग्रेसिव कहानी है. हम सेट पर इस उत्सुकता से गए थे कि हम एक ऐसी फिल्म बनाने जा रहे हैं जो लोगों का माइंडसेट बदलेगी."

लोग कह रहे हैं कि 'चंडीगढ़ करे आशिकी' का वीकएंड कलेक्शन उतना बेहतर नहीं रहा, जितना आयुष्मान एक्स्पेक्ट कर रहे होंगे. खैर फिल्म के लिए गुरुवार तक का रास्ता तो क्लियर है. उसके बाद शुक्रवार को मार्वल की 'स्पाइडरमैन..' आ रही है. जिसका बहुत ही तगड़ा बज़ बना हुआ है. जिसके बाद 'चंडीगढ़ करे आशिकी' को तगड़ा कम्पीटिशन मिल जाएगा.
पिंकविला की रिपोर्ट की मुताबिक़ 'चंडीगढ़ करे आशिकी' सिर्फ़ मल्टीप्लेक्स में ही पसंद की जा रही है. सिंगल स्क्रीन्स और छोटे शहरों में फ़िल्म को दर्शक नहीं मिल पा रहे हैं.

thumbnail

Advertisement