The Lallantop
Advertisement

क्या रवींद्रनाथ त्रिपाठी ने भी BJP से इस्तीफा दे दिया? वायरल लेटर पर ये बोले विधायक

पुलिस से शिकायत में क्या बोले बीजेपी विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी?

Advertisement
Img The Lallantop
भदोही से भाजपा के विधायक रविंद्रनाथ त्रिपाठी (दाएं) के इस्तीफे का वायरल फर्जी लेटर.
font-size
Small
Medium
Large
12 जनवरी 2022 (Updated: 12 जनवरी 2022, 13:09 IST)
Updated: 12 जनवरी 2022 13:09 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
उत्तर प्रदेश के भदोही से बीजेपी विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी से जुड़ा एक लेटर वायरल है. इसमें दावा किया जा रहा है कि रवींद्रनाथ त्रिपाठी ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि ये लेटर फर्जी है. खुद रवींद्रनाथ त्रिपाठी ने सफाई देते हुए कहा कि लेटर पैड और उस पर लिखी बात पूरी तरह फेक है. रवींद्रनाथ त्रिपाठी ने कहा है कि वो बीजेपी में हैं और बीजेपी में ही रहेंगे. उन्होंने इस फर्जी लेटर पैड को बनाने वालों पर कार्रवाई की मांग की है.
बीजेपी विधायक ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस बात का खंडन किया. एक वीडियो संदेश में उन्होंने कहा,
अभी ज्ञात हुआ है कि कुछ शरारती तत्वों ने हमारे लेटर पैड पर टाइप करा करके, जो न हमारा लेटरपैड है न हमारे हस्ताक्षर हैं, किसी ने भ्रामक स्थितियां समाज में फैलाने का काम किया है. षड्यंत्र के तहत लेटर पैड वायरल किया है. मैं पुलिस प्रशासन से मांग करता हूं कि जिस आईडी से ये लगा हुआ है, उसके ऊपर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. मैं भारतीय जनता पार्टी का एक सिपाही हूं, सिपाही के रूप में काम करता हूं, भारतीय जनता पार्टी में हमारी निष्ठा है.
वायरल लेटर पैड में क्या है? ये फर्जी लेटर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को संबोधित करते हुए लिखा गया है. इसमें लिखा है,
अवगत कराना है कि भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश सरकार द्वारा अपने पूरे पांच साल के कार्यकाल के दौरान ब्राह्मण, दलित, अल्पसंख्यक और पिछड़े समुदाय के नेताओं और जनप्रतिनिधियों को कोई तवज्जो नहीं दी गई. और ना ही उन्हें उचित सम्मान दिया गया. इसके अलावा प्रदेश सरकार द्वारा ही दलितो, पिछड़ों, किसानों व बेरोजगार नौजवानों और छोटे लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षा की गई. प्रदेश सरकार के ऐसे कूटनीतिक रवैये के कारण मैं भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं. स्वामी प्रसाद मौर्य लाचार, गरीब और पीड़ितों की आवाज हैं, और वो हमारे नेता हैं. मैं उनके साथ हूं.
Whatsapp Image 2022 01 12 At 5.01.54 Pm (1) फर्जी लेटर की तस्वीर.

लेटर पैड वायरल होने के बाद विधायक ने थाने में शिकायत भी दी है. उन्होंने कोतवाली ज्ञानपुर के प्रभारी निरीक्षक को लेटर लिख बताया है कि उनके लेटर पैड का दुरुपयोग करके समाज में भ्रामक और गलत जानकारी फैलाई गई है. और इसे वायरल किया गया है. वायरल करने वाले व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जाए.
11 रवींद्र नाथ त्रिपाठी का शिकायती पत्र.

भदोही विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी को स्वामी प्रसाद मौर्या का करीबी माना जाता है. मौर्य के बीजेपी छोड़ने के बाद जिले में अफवाहों का बाजार गर्म हो गया था. इसी बीच रवींद्रनाथ त्रिपाठी के इस्तीफे की फर्जी खबर उड़ी. बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में रवींद्रनाथ त्रिपाठी 79,519 वोट पाकर विधायक बने थे. तब उनके खिलाफ चुनाव लड़े सपा प्रत्याशी जाहिद बेग को 78,414 वोट मिले थे. जीत का अंतर महज 1101 वोट रहा था.
इससे पहले मंगलवार 11 जनवरी को योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य और चार बीजेपी विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था. अगले दिन 12 जनवरी को राज्य के वन, पर्यावरण एवं जन्तु-उद्यान मंत्री दारा सिंह चौहान ने भी इस्तीफा दे दिया. उन्होंने राज्यपाल को भेजे अपने पत्र में कहा है कि सरकार का रवैया पिछड़ों, वंचितों, दलितों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों के प्रति घोर उपेक्षात्मक है, इसलिए वो अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं.

thumbnail

Advertisement