The Lallantop
Advertisement

यूपी में असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर चलीं गोलियां, 3-4 राउंड फायरिंग हुई

हमले के वक्त ओवैसी गाड़ी में मौजूद थे.

Advertisement
Img The Lallantop
तस्वीरें एएनआई, पीटीआई और असदुद्दीन ओवैसी के ट्विटर अकाउंट से साभार हैं.
3 फ़रवरी 2022 (Updated: 3 फ़रवरी 2022, 13:59 IST)
Updated: 3 फ़रवरी 2022 13:59 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर गोलियां चलाई गई हैं. घटना 3 फरवरी की शाम को उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के पास बने एक टोल प्लाजा पर हुई. हमले के समय असदुद्दीन ओवैसी गाड़ी में मौजूद थे. उन्होंने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है. हमले के कुछ ही देर बाद किए एक ट्वीट में ओवैसी ने बताया,
"कुछ देर पहले छिजारसी टोल गेट पर मेरी गाड़ी पर गोलियां चलाई गईं. 4 राउंड फ़ायर हुए. 3-4 लोग थे. सब के सब भाग गए और हथियार वहीं छोड़ गए. मेरी गाड़ी पंक्चर हो गई. लेकिन मैं दूसरी गाड़ी में बैठ कर वहां से निकल गया. हम सब महफ़ूज़ हैं."
घटना के बाद पुलिस भारी बल के साथ मौके पर पहुंच गई है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक तस्वीर जारी की है जिसमें घटनास्थल पर पुलिस की गाड़ियां दिखाई दे रही हैं.

चुनावी कार्यक्रम से लौटते वक्त हुआ हमला

गुरुवार को असदुद्दीन ओवैसी मेरठ पहुंचे थे. यहां उन्होंने एक चुनावी कार्यक्रम में हिस्सा लिया. बाद में वो दिल्ली की तरफ निकल गए. लौटते वक्त उनका काफिला छिजारसी टोल प्लाजा से गुजरा. ओवैसी के मुताबिक उसी समय उनकी गाड़ी पर 3 से 4 राउंड फायरिंग हुई. यूपी पुलिस ने घटना पर प्रतिक्रिया दी है. इंडिया टुडे/आजतक के मुताबिक सूबे के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा है,
"हवाई फायरिंग की बात बताई जा रही है. कोई घायल नहीं है. अभी घटना की जांच की जा रही है."
वहीं आईजी मेरठ ने बताया,
"पिलखुवा टोल प्लाजा पर गोली चलने की बात कही जा रही है. हम सीसीटीवी देख रहे हैं. ओवैसी का काफिला जा रहा था. कोई भी व्यक्ति घायल नहीं है. सीसीटीवी जांच के बाद ही किसी तरह की पुष्टि की जाएगी."
ओवैसी का कहना है कि 3-4 लोगों ने उनकी गाड़ी पर हमला किया. वहीं पुलिस के मुताबिक बाइक पर 2 लोग सवार थे, वो ओवैसी के काफिले के साथ चल रहे थे. उन पर फायरिंग का शक है. काफिले में शामिल एक ड्राइवर का बयान भी सामने आया है. उसने बताया है कि टोल गेट पर एक व्यक्ति पहले से खड़ा था. उसी ने गाड़ी पर '5-6 राउंड' गोलियां चलाईं. इससे ओवैसी की गाड़ी को नुकसान हुआ है, लेकिन किसी को चोट नहीं आई है.

मेरठ में क्या बोले ओवैसी?

हमले से पहले असदुद्दीन ओवैसी यूपी के मेरठ शहर विधानसभा क्षेत्र में थे. वहां डोर टू डोर कैंपेन करने पहुंचे AIMIM प्रमुख ने यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार समेत समाजवादी पार्टी और बसपा पर जमकर हमला बोला. कहा कि इनके लिए कब तक मुसलमान जवानी कुर्बान करते रहेंगे, दरी बिछाते रहेंगे. असदुद्दीन ओवैसी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को भी निशाने पर लिया. बोले,
"बीजेपी के ये जो आखिरी मुख्यमंत्री हैं, उनसे कहना चाहते हैं कि ओवैसी ने जो गर्मी पैदा की है वो आपकी गर्मी से कम नहीं होगी, और न आप की सर्दी से कम होगी. हमने जो युवाओं में, अल्पसंख्यक समाज में, पिछड़ों में जो गर्मी पैदा की है, वो क़यामत तक रहेगी. अब आप अपनी फिक्र करिए."
आजतक से जुड़े उस्मान चौधरी की रिपोर्ट के मुताबिक असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि बीजेपी सरकार रोजगार नहीं दे पाई, इसलिए उसे महसूस हो रहा है कि पैरों के नीचे से जमीन निकल रही है, इसलिए सीएम योगी गर्मी निकालने की बात कर रहे हैं.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement