Submit your post

Follow Us

संजलि को जिंदा जलाने वाले जो निकले, आप विश्वास नहीं करेंगे

65.33 K
शेयर्स

तारीख 18 दिसंबर. जगह उत्तर प्रदेश का आगरा शहर. और यहां के मलपुरा क्षेत्र के लालऊ गांव में एक दिल दहला देने वाली घटना हुई. एक 10वीं क्लास की छात्रा संजलि पर दो बाइक सवार युवकों ने पेट्रोल डाल दिया. फिर आग लगाकर भाग गए. लड़की 80 प्रतिशत से ज्यादा जल गई. उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेजा गया. पर बचाया नहीं जा सका. पूरा गांव, पूरा शहर, पूरा प्रदेश और पूरा देश सन्न रह गया. लोग गुस्से से भर गए. धरना, प्रदर्शन और यूपी सरकार व पुलिस को लोगों ने जमकर घेरा. नतीजा घटना के 8वें दिन पूरा मामला खुल गया है.

आरोपी योगेश और इस्तेमाल किया गया लाइटर.
आरोपी योगेश और इस्तेमाल किया गया लाइटर.

एक सबसे बड़ा सवाल कि ये दरिंदगी आखिर क्यों हुई और कौन थे संजलि को जिंदा जलाने वाले. उसके हत्यारे. तो सभी सवालों के जवाब आगरा पुलिस ने दे दिए हैं. पूरा मामला खोल के रख दिया है. पुलिस ने बताया कि घटना को अंजाम दिया था संजलि के ताऊ के बेटे और चचेरे भाई योगेश ने. अपने दो रिश्तेदारों आकाश और विजय के साथ मिलकर. ये वही योगेश है जिसे 19 दिसंबर को पुलिस ने शक के आधार पर गिरफ्तार किया था. फिर संजलि की मौत की खबर आई तो योगेश ने पकड़े जाने के डर से 21 दिसंबर को जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी.

पुलिस के मुताबिक योगेश ने ये सब एकतरफा प्यार के चलते किया. उसने संजलि को मॉडल बनाने का सपना भी दिखाया था. पर संजलि योगेश की बातों में नहीं आई. उसने योगेश से किसी भी तरह के रिश्ते से इनकार कर दिया. और ये खत्म हुआ संजलि की हत्या के साथ.

मोबाइल रिकॉर्ड, व्हाट्सएप चैट और लेटर से खुलासा

मामले में एसएसपी आगरा अमित पाठक ने बताया कि संजलि हत्याकांड का खुलासा करने के लिए एक दर्जन टीमें लगाई गई थीं. मोबाइल रिकॉर्ड, व्हाट्सएप चैट और योगेश के घर से मिले लेटर देखकर पता चला कि योगेश संजलि से एकतरफा प्यार करता था. वो उसे मॉडलिंग का प्रलोभन देकर लगातार परेशान कर रहा था. न मानने पर योगेश ने अपने ममेरे भाई और एक रिश्तेदार के साथ मिलकर छात्रा को सबक सिखाने की ठानी.

एसएसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया खुलासा.
एसएसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया खुलासा.

एसएसपी ने बताया कि इस वारदात को करने के लिए योगेश कई दिन से रेकी कर रहा था. वारदात को अंजाम देने के पहले और बाद में कई बार इन तीनों ने कपड़े और जूते बदले. ताकि पुलिस पहचान न सके. बाइक के पीछे का हिस्सा भी गत्ते से ढका था. योगेश ने अपने दो साथियों को 15 हजार का लालच भी दिया था. तभी वो दोनों इसमें शामिल हुए. पुलिस ने योगेश के दोनों साथियों को बाइक समेत गिरफ्तार कर लिया गया है.

क्राइम पेट्रोल से ली थी सीख

पुलिस के मुताबिक योगेश ने हत्या को अंजाम देने के पहले टीवी पर आने वाले क्राइम शो क्राइम पेट्रोल देखा था. और उससे ही सीख ली थी. हत्या के दिन योगेश ने दो बाइक का इंतजाम किया. पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरवाया और सुनसान जगह पर टंकी से बोतल में पेट्रोल निकाला. फिर गांव से करीब 500 मीटर पहले छात्रा पर पेट्रोल डालकर लाइटर से आग लगा दी. योगेश के साथियों ने बताया कि वो संजलि पर पहले तेजाब डालने को सोंच रहा था. पर तेजाब मिला नहीं. गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि योगेश को अंदाजा नहीं था, कि आग इतनी भड़क जाएगी और संजलि की मौत हो जाएगी. पर जो हुआ वो सबके सामने है.


लल्लनटॉप वीडियो देखें –

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
Agra Sanjali Murder mystery has been disclosed by Uttar Pradesh police

क्या चल रहा है?

जो गालियां 3 साल पहले पूछी थीं, वो आज जाकर लड़की के मर्डर का कारण बनीं

क़ातिल ने पुलिस को बताया,'मैंने उसे गालियां पेपर पर लिखकर दी थीं'

व्हेल के पेट से ये क्या निकला?

कुछ और होता तो हम ज़्यादा से ज़्यादा अफ़सोस कर लेते, लेकिन अब चिंता होने लगी है.

दो लड़के रेल की पटरियों पर PUBG खेल रहे थे, खतरनाक अंजाम हुआ

महाराष्ट्र में दो दोस्त रेलवे ट्रैक पर गेम खेल रहे थे.

142 साल और 2351 टेस्ट मैच के बाद अब जाकर ये रिकॉर्ड बना है

11वें नंबर के खिलाड़ी ने रिकॉर्डतोड़ बैटिंग की.

मनोहर पर्रिकर ने बताया था, स्कूटर से चलना क्यों छोड़ दिया

पर्रिकर ने तब कहा था, मैं अब स्कूटर चलाने से बचता हूं...

पर्रिकर की नाक में नली क्यों लगी रहती है?

बीजेपी के विधायक ने कहा है कि पार्टी गोवा में बीजेपी के नए नेता को लेकर कोई फैसला करे क्यूंकि पर्रिकर की सेहत गिरती जा रही है.

मुझे कुत्ते को पास पड़ी ये पीली बॉल इस वक्त दुनिया की सबसे, सबसे उदास शै लग रही है

मालिक हॉस्पिटल में मर गया, पर हाय ये उम्मीद और हाय ये इंतज़ार.

कश्मीरी IAS टॉपर ने जो कहा उससे केजरीवाल और पाकिस्तान के इमरान खान बहुत खुश होंगे

अपनी पॉलिटिकल पार्टी लॉन्च कर दी है शाह फैसल ने.

RCB के नाम बड़े और दर्शन छोटे पर क्या बोले कप्तान कोहली?

सीजन का पहला मैच धोनी की टीम के खिलाफ 23 मार्च को है.

100 नंबर पर कॉल किया, कहा- मैं नशा नहीं करता, बस चिलम पीता हूं, घर छोड़ के आओ

यूपी पुलिस ने जो जवाब दिया वो और ज्यादा मजेदार है.