The Lallantop
Advertisement

आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' पर प्रभास की 'आदिपुरुष' ने बड़ा एहसान कर दिया

करोड़ों दांव पर हैं, ये होना तो ज़रूरी था.

Advertisement
Img The Lallantop
लाल सिंह चड्ढा के सेट पर आमिर खान के साथ नागाचैतन्या और किरण राव.
font-size
Small
Medium
Large
15 फ़रवरी 2022 (Updated: 15 फ़रवरी 2022, 12:23 IST)
Updated: 15 फ़रवरी 2022 12:23 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

तारीख़ पर तारीख... तारीख पर तारीख़...

हम ये घोषणा कर रहे हैं कि हमारी फ़िल्म 'लाल सिंह चड्ढा' अब 14 अप्रैल को रिलीज़ नहीं होगी. ये इसलिए क्योंकि हम फ़िल्म को वक़्त पर पूरा नहीं कर पाए हैं. फ़िल्म अब 11 अगस्त 2022 को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी.
हम टी सीरीज़ के भूषण कुमार, ओम राउत और पूरी 'आदिपुरुष' की टीम का दिल से धन्यवाद करना चाहेंगे.हम उन्हें हमारी स्थिति समझने, मदद करने और अपनी मच अवेटेड फिल्म 'आदिपुरुष' की रिलीज़ डेट शिफ़्ट करने लिए तहे दिल से धन्यवाद करते हैं, जिसमें प्रभास, सैफ़ अली खान, कृति सेनन जैसे स्टार हैं. 

R R

रिलीज़ डेट की तारीख मिलती रही है लेकिन फ़िल्म रिलीज़ नहीं हुई माय लॉर्ड. जब से दुनिया में कोविड का अस्तित्व आया है, सब कुछ अस्त-व्यस्त हो गया है. कोई भी काम सुचारू रूप से चल ही नहीं पा रहा. इन कोविड साइडइफेक्ट्स का असर फ़िल्म इंडस्ट्री पर भी भयंकर पड़ा है. जो फ़िल्में साल भर के ऊपर से रिलीज़ को तैयार खड़ी हैं, वो थिएटर्स बंद होने के कारण रिलीज़ नहीं हो पा रहीं. और जिन फ़िल्मों की शूटिंग चल रही है, उनकी शूटिंग में बार-बार कोविड के कारण देर हो रही है. शूटिंग में देरी हो रही वाली फ़िल्मों की लिस्ट में आमिर खान की मच अवेटेड फ़िल्म 'लाल सिंह चड्ढा' का नाम शीर्ष पर है. जो कि लंबे वक्त से किसी ना किसी कारण डिले होती जा रही है. पहले फ़िल्म दिसंबर 21 में 'पुष्पा' के साथ क्लैश करने वाली थी लेकिन डिले हो गई. फिर फ़िल्म की 14 अप्रैल 2022 रिलीज़ डेट तय हुई. सभी आमिर फैन्स अप्रैल के इंतज़ार में बैठे ही थे कि अब खबर आ रही है कि 'लाल सिंह चड्ढा' एक बार फ़िर पोस्टपोन हो गई है. आमिर खान प्रोडक्शन्स के सोशल मीडिया हैंडल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई. लिखा, जो नई तारीख अनाउंस हुई है, उसे फाइनल करने में आमिर एंड टीम की मदद फिल्म 'आदिपुरुष' की टीम ने कर दी है. उन्होंने अपनी फिल्म की तारीख खिसकाकर आमिर की फिल्म के लिए एक फेवर कर दिया है. AKP के ट्विटर पर आगे लिखा गया, ज़ाहिर है 'आदिपुरुष' का 'लाल सिंह चड्ढा' से क्लैश होता, तो दोनों ही फिल्मों को नुकसान उठाना पड़ता. पहले ही जनता सिनेमा घरों में जाने से आनाकानी कर रही है. ऐसे में एक ही दिन दो बड़ी फ़िल्में रिलीज़ होना दोनों की ही सेहत के लिए यकीनन हानिकारक साबित होता. 'आदिपुरुष' ने अपनी डेट खिसकाकर न सिर्फ 'लाल सिंह चड्ढा' पर बल्कि खुद पर भी एहसान ही किया है. 'लाल सिंह चड्ढा' 1994 में आई हॉलीवुड फिल्म 'फॉरेस्ट गंप’ का रीमेक है. इस फ़िल्म में दिग्गज एक्टर टॉम हैंक्स ने लीड रोल निभाया था. फ़िल्म ‘फ़ॉरेस्ट गंप’ नाम के एक लड़के की कहानी दिखलाती है. फॉरेस्ट गंप’ 1986 में आए विंस्टन ग्रूम के नॉवेल ‘फॉरेस्ट गंप’ पर बेस्ड है. इसका स्क्रीनप्ले भी उसी से एडॉप्ट किया गया था. इस फिल्म ने 6 ऑस्कर जीते थे. 'लाल सिंह चड्ढा' में अब आमिर टॉम हैंक्स के निभाए इस किरदार को अपने हिसाब से ढालेंगे. इस फ़िल्म में आमिर के साथ करीना कपूर भी मुख्य भूमिका में हैं. 'लाल सिंह चड्ढा' का स्क्रीनप्ले हिंदी में 'रंग दे बसंती', 'दम' के दमदार एक्टर अतुल कुलकर्णी ने लिखा है.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement