The Lallantop
Advertisement

हरभजन सिंह को राज्यसभा में भेजने के साथ AAP उन्हें एक और बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है

पंजाब के सीएम भगवंत मान और भज्जी काफी करीबी दोस्त माने जाते हैं.

Advertisement
Img The Lallantop
(बाएं से दाएं) हरभजन सिंह और भगवंत मान. (तस्वीरें- पीटीआई)
17 मार्च 2022 (Updated: 17 मार्च 2022, 10:54 IST)
Updated: 17 मार्च 2022 10:54 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

क्रिकेट जगत में टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन सिंह को आम आदमी पार्टी ने अपना राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है. इसी महीने के आखिर तक राज्यसभा के लिए आम आदमी पार्टी को पांच सीटें मिलने वाली हैं. इसमें पहला नाम हरभजन सिंह का सामने आया है. पंजाब के सीएम भगवंत मान और हरभजन सिंह काफी करीबी दोस्त माने जाते हैं. अब आम आदमी पार्टी हाईकमान ने भज्जी के नाम को हरी झंडी दे दी है. आजतक की खबर के अनुसार कहा जा रहा है कि उन्हें स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की कमान भी दी जा सकती है.

चुनाव प्रचार के दौरान ही भगवंत मान ने ऐलान कर दिया था कि उनके कार्यकाल में पंजाब में खेल को काफी बढ़ावा दिया जाएगा. इस बात पर भी जोर दिया गया था कि जालंधर में एक स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाई जाएगी. अब मान के सीएम बनते ही हरभजन सिंह को राज्यसभा उम्मीदवार बना दिया गया है, ऐसे में कहा जा रहा है कि उन्हें ही इस स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की कमान भी दी जा सकती है. वैसे इस काम  के लिए हरभजन सिंह के नाम की अटकलें लंबे समय से चल रही थीं. जब से आप ने स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने की बात कही थी, रेस में सबसे आगे नाम भज्जी का ही चल रहा था.

इससे पहले पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत के तुरंत बाद पूर्व क्रिकेटर ने भगवंत मान को बधाई दी थी. तब उन्होंने भगवंत मान की एक तस्वीर ट्वीट की थी. इसमें मान की मां उनके गले लग रही थीं. भज्जी ने ट्वीट में लिखा था,

"आम आदमी पार्टी और मेरे दोस्त भगवंत मान को हमारा नया मुख्यमंत्री बनने पर बधाई. यह सुनकर बहुत अच्छा लगा कि वह भगत सिंह के गांव खटकर कलां में नए सीएम के रूप में शपथ लेंगे. क्या तस्वीर है. यह गर्व का क्षण है माता जी के लिए."

पंजाब में राज्यसभा सीटों की स्थिति

पंजाब से चुने गए राज्यसभा के पांच सदस्यों का कार्यकाल अप्रैल में समाप्त होने वाला है. शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखदेव सिंह ढींडसा और नरेश गुजराल, कांग्रेस के प्रताप सिंह बाजवा और शमशेर सिंह दुल्लो और भारतीय जनता पार्टी के श्वेत मलिक का राज्यसभा का कार्यकाल आगामी नौ अप्रैल को खत्म हो जाएगा. उससे पहले खाली होने जा रही राज्यसभा सीटों के लिए 31 मार्च को मतदान होना है, मतगणना भी उसी दिन शाम पांच बजे की जाएगी. चूंकि पंजाब की 117 विधानसभा सीटों में से 92 पर अब आम आदमी पार्टी का कब्जा है, ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि ये पांचों सीटें सत्तारूढ़ दल के पाले में ही जाएंगी.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement