Submit your post

Follow Us

लाठी चलाकर मास्क लगवा रहे थे SDM, वीडियो वायरल हुआ तो नप गए

उत्तर प्रदेश में बलिया ज़िले से प्रशासनिक बर्बरता का मामला सामने आया है. मास्क लगवाने के नाम पर एसडीएम बेल्थरारोड अशोक चौधरी लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर बर्बर ढंग से पीट रहे थे. 20 अगस्त को को बेल्थरारोड तहसील क्षेत्र के चौकियां मोड़ पर एसडीएम कुछ सुरक्षाकर्मियों के साथ मास्क के नाम पर लाठियां भांजते देखे गए. घटना के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर तैरने लगे. वीडियो वायरल हुए तो यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने एसडीएम को सस्पेंड किया.

एक वीडियो में SDM और उनकी टीम के लोग दो लड़कों को दुकान से बाहर निकालकर लाठियों से पीटते देखे जा सकते हैं. हालांकि दोनों लड़कों ने मास्क और रुमाल से मुंह ढंक रखा था.

दोनों लड़कों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उन्हें ‘मुंह पर रुमाल’ रखने की वजह से पीटा गया. हालांकि लॉकडाउन में अपने घर लौटे युवक, जो कि गुड़गांव, हरियाणा में एक कंपनी में इंजीनियर है उसने कहा कि केंद्र सरकार ने रुमाल से मुंह ढंकने की बात भी कही है. लेकिन एसडीएम अशोक चौधरी ने बिना कुछ सुने सिर्फ़ लाठी भांजी और दोनों भाइयों को बुरी तरह पीटा.

# क्या हुआ था?

वायरल वीडियो में लाठियां खाते दिख रहे चौकियां मोड़ के रजत चौरसिया ने स्थानीय मीडिया को बताया कि, वो अपने भाई आशु के साथ दुकान पर बैठे थे. वो मास्क पहने थे और उनका भाई मुंह पर रूमाल बांधे हुए था. इसी बीच उनके दुकान पर एक होमगार्ड आया और बोला कि रुमाल नहीं मास्क लगाओ.

रजत ने बताया कि उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्रालय के दिशा निर्देश का हवाला दिया. इसके बाद होमगार्ड चला गया. थोड़ी देर बाद उप जिलाधिकारी अशोक चौधरी सुरक्षाकर्मियों सहित दुकान में आए और दोनों भाइयों को बाहर खींचकर निकालने के बाद लाठी से पीटने लगे.

वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि युवक के हाथ से खून निकल रहा था. रजत ने बताया कि उसकी व उसके भाई की बर्बर पिटाई के बाद दोनों भाइयों को उभांव थाने ले जाया गया. काफी देर बाद तहसील से एक कर्मचारी आया और उनसे एक माफीनामा लिखवाया. इसके बाद उन्हें थाने से छोड़ा गया.

# वायरल वीडियो का असर

एसडीएम के दो वीडियो वायरल हुए. एक वीडियो में उप जिलाधिकारी अशोक चौधरी बेल्थरारोड तहसील परिसर में लोगों की पिटाई कर रहे हैं. दूसरे वीडियो में उप जिलाधिकारी चौकियां मोड़ चौराहे पर एक दुकान में घुसकर दो युवकों की पीटते नजर आ रहे हैं. उप जिलाधिकारी के साथ उनके सुरक्षा कर्मी भी युवकों की पिटाई करते दिख रहे हैं. एक पुलिसकर्मी ने स्थानीय मीडिया को बताया कि मास्क की चेकिंग को लेकर यह सारी कार्रवाई उप-जिलाधिकारी ने की है. वीडियो में दिखाई दे रहे पुलिस उप निरीक्षक आरके सिंह ने बताया कि इस कार्रवाई में पुलिस की कोई भूमिका नहीं रही.

वीडियो वायरल होने के बाद आम लोग इसको लेकर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधने लगे. मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने इस मामले में जिलाधिकारी को जांच का आदेश दिया. डीएम एचपी शाही ने प्रशासन की हो रही फजीहत को देखते हुए उप जिलाधिकारी अशोक चौधरी को कलेक्ट्रेट से संबद्ध कर दिया. सिकंदरपुर के उप जिलाधिकारी संत लाल यादव को बेल्थरारोड का नया उप जिलाधिकारी बनाने का भी आदेश जारी कर दिया. जब मामले की जानकारी सीएम योगी आदित्यनाथ को हुई तो उन्होंने उप जिलाधिकारी अशोक चौधरी को निलंबित करने व निलंबन अवधि में राजस्व परिषद से संबद्ध करने का आदेश दे दिया.


ये वीडियो भी देखें:

ग्वालियर की लड़की ने कश्मीर में बताई आपबीती, कुल्हाड़ी से गला काटने वाले थे

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

10 नंबरी

'मैं मरूं तो मेरी नाक पर सौ का नोट रखकर देखना, शायद उठ जाऊं'

आज हरिशंकर परसाई का जन्मदिन है. पढ़ो उनके सबसे तीखे, कांटेदार कोट्स.

वो एक्टर, जिनकी फिल्मों की टिकट लेते 4-5 लोग तो भीड़ में दबकर मर जाते हैं

आज इन मेगास्टार का बड्‌डे है.

ऐपल एयरपॉड्स छोड़िए, 5000 रुपए के अंदर ट्राई कीजिए ये बिना तार वाले इयरफ़ोन

बेहतरीन आवाज, घंटों बैटरी बैकअप और वॉइस असिस्टेंट जैसे फीचर अब इस रेंज में भी मिलते हैं.

कभी IIT खड़गपुर से पढ़ने वाले आज क्या-क्या कमाल कर रहे हैं!

IIT खड़गपुर की शुरुआत उस भवन से हुई थी, जहां कई शहीदों का खून बहा था.

वो 10 बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़, जिन्हें हमने बीते पांच महीनों में खो दिया

इस लिस्ट को बनाने से ज़्यादा डिप्रेसिंग कुछ नहीं हो सकता.

'बिग बॉस 14' में होस्ट सलमान खान के अलावा नज़र आएंगे ये 10 सेलेब्रिटीज़

'बिग बॉस 14' का प्रोमो आ चुका है, इस मौके पर जानिए शो के इस सीज़न से जुड़े हर सवाल का जवाब.

विदेश में रहने वाले भारतीयों को लल्लनटॉप का न्योता

देश के लिए कुछ करने का मौका.

सलमान खान अगले कुछ समय में इन 5 धांसू एक्शन फिल्मों में नज़र आने वाले हैं

लॉकडाउन के दौरान सलमान ने अपनी पूरी प्लानिंग बदलकर रख दी है.

बॉलीवुड का वो धाकड़ विलेन जिसका शरीर दो दिन तक सड़ता रहा!

जानिए महेश आनंद की लाइफ और उनकी फिल्मों से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से.

कोविड-19 महामारी के बाद बॉलीवुड बनाने जा रहा ये 10 जबरदस्त फिल्में

इस लिस्ट में बड़े बजट पर मेगा-स्टार्स के साथ बनने वाली फिल्में भी हैं नया कॉन्टेंट ड्रिवन सिनेमा भी.