Submit your post

Follow Us

ट्रेलर: फिल्म 'तुम्हारी सुलु' जिसमें विद्या बालन एक बार फिर रेडियो जॉकी बनीं हैं

फ़िल्म ‘तुम्हारी सुलु’ का ट्रेलर रिलीज़ हो चुका है. ट्रेलर से पता चल रहा है कि विद्या बालन इस फ़िल्म में एक मिडिल क्लास हाउस वाइफ़ हैं. उनका नाम सुलोचना है. परिवार में उनका पति और एक बेटा है. घर का टीवी कुछ खराब है. शायद इसीलिए जब ‘रेडियो वाओ’ की एक रेडियो जॉकी उन्हें कॉल करके बताती है कि सुलोचना जी आपने प्रेशर कुकर जीता है. तो सुलोचना कहती है उसे प्रेशर कुकर नहीं चाहिए. टीवी मिल सकता है क्या? यहां ‘रेडियो वाओ’ की इस आरजे का रोल फ़ेमस आरजे मलिश्का ने किया है. इस फ़िल्म में उनके कैरेक्टर का नाम अलबेली है. ट्रेलर में विद्या और मलिश्का के अलावा नेहा धूपिया और मानव कौल नज़र आ रहे हैं.

vidya manav kaul
मानव कौल इस फ़िल्म में विद्या के पति अशोक का किरदार निभा रहे हैं.

जब विद्या प्रेशर कुकर लेने रेडियो स्टेशन आती है तो उसे आरजे कॉन्टेस्ट का पोस्टर दिखता है. नेहा धूपिया यहां बॉस है. वो सुलोचना को ‘साड़ी वाली भाभी-लेट नाइट शो’ के लिए ले लेती है. अपने शो में सुलाचना अपने आपको सुलु बुलाती है. सुलु अपनी नौकरी से बहुत खुश है. लेकिन ट्रेलर के आखिर में चीज़ें कुछ दिक्कत भरी होने लगती हैं. मानव उनसे कहते हैं, ‘तुम्हारे पास फुर्सत है? किसी और की बात सुनने की?’

1. फ़िल्म ‘तुम्हारी सुलु’ T-Series and Ellipsis Entertainment के बैनर तले प्रोड्यूस की गई है. इस फ़िल्म के निर्माता हैं- भूषण कुमार, तनुज गर्ग, अतुल कस्बेकर और शांति शिवराम मैनी, जिन्होंने नीरजा और हिंदी मीडियम जैसी फ़िल्में प्रोड्यूस की हैं. ‘तुम्हारी सुलु’ को लिखा और डायरेक्ट किया है सुरेश त्रिवेणी ने. ये सुरेश का निर्देशक के रूप में पहला बड़ा बॉलीवुड प्रोजेक्ट है. इससे पहले सुरेश ने ‘Conditions Apply’ नाम की शॉर्ट फ़िल्म डायरेक्ट की थी.

suresh vidya
सुरेश त्रिवेणी ने विद्या को ‘तुम्हारी सुलु’ के गेटअप वाली उनकी Oil Painting गिफ़्ट की है.

2. ट्रेलर में हमें दो बेहतरीन गाने सुनने को मिल रहे हैं. एक है ‘मिस्टर इंडिया’ फ़िल्म का श्रीदेवी पर फ़िल्माया हुआ गीत ‘हवा हवाई’. इसका नया वर्ज़न तैयार हो चुका है. खुद श्रीदेवी इसे हफ़्ते के अंदर लॉन्च करेंगी. विद्या ने ट्रेलर लॉन्च पर बताया कि श्रीदेवी सिर्फ़ एक हैं और उन जैसा कोई नहीं. श्रीदेवी पर जो गाना फ़िल्माया गया था, उस गाने को विद्या ने अपनी इस फ़िल्म में पूरा एन्जॉए करने की कोशिश की है. दूसरा गाना है ‘बन जा तू मेरी रानी’. इस गाने को गुरदासपुर के लड़के गुरु रंधावा ने गाया है. यूट्यूब पर इस गाने को अब तक ढाई करोड़ लोग सुन चुके हैं. ‘तुम्हारी सुलु’ के लिए गुरु रंधावा ने ये गाना फिर से रीक्रिएट किया है. इससे पहले गुरु रंधावा ने ‘हिंदी मीडियम’ के लिए अपना हिट गाना ‘सूट सूट’ भी रीक्रिएक किया था. जो पहले वाले से भी बड़ा हिट रहा.

sridevi
श्रीदेवी बहुत खुश हैं कि उनका ‘हवा हवाई’ गाने का रीमेक बना है.

3. ये फ़िल्म 17 नवंबर को रिलीज़ होने जा रही है. पहले ये फ़िल्म 24 नवंबर को रिलीज़ होने वाली थी. लेकिन किसी वजह से डेट आगे खिसका दी गई. वैसे ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है कि इस फ़िल्म की रिलीज़ डेट आगे खिसकाई गई है. इससे पहले रिलीज़िंग डेट 1 दिसंबर रखी गई थी. लेकिन इसी डेट को संजयलीला भंसाली की फ़िल्म ‘पद्मावती’ भी रिलीज़ होने जा रही है. इसके चलते ‘तुम्हारी सुलु’ की रिलीज़िंग डेट आगे बढ़ा दी गई.

4. ऐसा दूसरी बार हुआ है जब विद्या बालन अपनी किसी फ़िल्म में आर जे बनी हैं. इससे पहले विद्या अपनी फ़िल्म ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ में आर जे बनी थीं. ‘तुम्हारी सुलु’ आर जे मलिश्का की डेब्यू फ़िल्म है. यहां तक कि ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ में भी विद्या को आर जे का रोल करने की ट्रेनिंग मलिश्का ने ही दी थी.

vidya
RJ मलिश्का और विद्या बालन

5. विद्या बालन का कहना है कि ‘तुम्हारी सुलु’ से पहले उन्होंने लगातार काफ़ी सीरियस सब्जेक्ट्स की फ़िल्में कर ली थीं. जैसे बेगम जान, कहानी 2. ‘तुम्हारी सुलु’ एक कॉमेडी ड्रामा है. जिसे करके वो काफ़ी खुश हैं. इस फ़िल्म को सेंसर बोर्ड से ‘यू सर्टिफ़िकेट’ मिला है. अगस्त में ही विद्या सेंसर बोर्ड ऑफ़ फ़िल्म सर्टिफ़िकेशन(CBFC) की मेंबर बनाई गई थीं. उनके साथ ही प्रसून जोशी CBFC के चेयरपर्सन बनाए गए थे.

6. इस फ़िल्म को अतुल कस्बेकर ने प्रोड्यूस किया है. जिन्हें बेस्ट फ़िल्म कैटेगरी में अपनी फ़िल्म ‘नीरजा’ के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला था. ‘तुम्हारी सुलु’ में उनके साथ विद्या बालन हैं, जिन्हें फ़िल्म ‘द डर्टी पिक्चर’ के लिए नेशनल अवॉर्ड दिया गया था.

atul
नेशनल अवॉर्ड विनर अतुल कस्बेकर

7. दो महीने तक सुलु के पति अशोक के रोल के लिए एक्टर की तलाश चली. बाद में इसके लिए मानव कौल को फ़ाइनल किया गया. अतुल कस्बेकर ने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘हम विद्या बालन के ऑपोज़िट अगले ‘संजीव कुमार’ को ढूंढ रहे थे. मानव कौल पर हमारी खोज खत्म हुई.’ अतुल ने अपने एक इंटरव्यू में भी कहा था कि उन्होंने मानव कौल को इस रोल के लिए इसलिए लिया है क्योंकि वो बेहतरीन एक्टर हैं. उन्हें किसी भी तरह का रोल दे दो, वो हर रोल बखूबी से निभाते हैं.

manav kaul
‘तुम्हारी सुलु’ के ट्रेलर में मानव कौल

 


‘तुम्हारी सुलु’ का ट्रेलर देखें-


ये भी पढ़ें:

‘जाने भी दो यारों’ के सुधीर-विनोद बता रहे हैं कुंदन शाह से जुड़े किस्से

ज़ोरदार किस्साः कैसे बलराज साहनी जॉनी वॉकर को फिल्मों में लाए!

6 विवादित फिल्में जिनमें धाकड़ औरतें देख घबरा गया सेंसर बोर्ड


देखिए मानव कौल का लल्लनटॉप इंटरव्यू:

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

वेब सीरीज़ रिव्यू: कोटा फैक्ट्री

वेब सीरीज़ रिव्यू: कोटा फैक्ट्री

कैसा है TVF की कोटा फैक्ट्री का सेकंड सीज़न? क्या इसकी कोचिंग ठीक से हुई है?

फिल्म रिव्यू- सनी

फिल्म रिव्यू- सनी

इट्स नॉट ऑलवेज़ सनी इन फिलाडेल्फिया!

तापसी की 'रश्मि रॉकेट' का ट्रेलर आया, ये कहानी अद्भुत लग रही है

तापसी की 'रश्मि रॉकेट' का ट्रेलर आया, ये कहानी अद्भुत लग रही है

हमें ट्रेलर कैसा लगा जान लीजिए.

मूवी रिव्यू: एनाबेल सेतुपति

मूवी रिव्यू: एनाबेल सेतुपति

रात को फिल्म देखकर सोने पर सुबह सिरदर्द के साथ उठ सकते हैं.

वेब सीरीज़ रिव्यू- नकाब

वेब सीरीज़ रिव्यू- नकाब

'नकाब' ये दिखाने का दावा करती है कि मुंबई फिल्म इंडस्ट्री कैसे काम करती है

ट्रेलर रिव्यू: हॉकआई

ट्रेलर रिव्यू: हॉकआई

कैसा है मार्वल की इस नई सीरीज़ का ट्रेलर?

फ़िल्म रिव्यू: तुगलक़ दरबार

फ़िल्म रिव्यू: तुगलक़ दरबार

कैसी है कमाल के एक्टर विजय सेतुपति की नई फ़िल्म?

फिल्म रिव्यू- थलैवी

फिल्म रिव्यू- थलैवी

'थलैवी' के पास भरपूर मौका था कि वो एक ऐसी बायोपिक बन सके, जिसकी मिसालें दी जातीं. मगर 'थलैवी' ये मौका बड़े मार्जिन से चूक जाती है.

ट्रेलर रिव्यू: कोटा फैक्ट्री सीज़न 2

ट्रेलर रिव्यू: कोटा फैक्ट्री सीज़न 2

जीतू भैया क्या नया करना वाले हैं?

ट्रेलर रिव्यू: मैट्रिक्स रिसरेक्शन्स

ट्रेलर रिव्यू: मैट्रिक्स रिसरेक्शन्स

कियानू रीव्स एक बार फ़िर नियो बनकर रेड पिल-ब्लू पिल खिलाने आ रहे हैं.