Submit your post

रोजाना लल्लनटॉप न्यूज चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं !

Follow Us

क्या कहानी है इस वायरल विडियो की, जिसे कई मुस्लिम बता रहे हैं हिंदुओं का लव जिहाद

1.47 K
शेयर्स

हिंदू कह रहे हैं, उस मुसलमान ने हमारी बहन-बेटी के साथ ‘लव जिहाद’ किया है. 
मुसलमान उसी आदमी को हिंदू बताते हुए लिख रहे हैं कि हमारी बहन-बेटी के साथ ‘लव जिहाद’ हुआ है. 

एक ही आदमी को दोनों समुदायों के लोग दूसरी बिरादरी का साबित करने पर जोर लगा रहे हैं. ये हो रहा है सोशल मीडिया पर. दोनों तरफ के लोग एक ही घटना को शेयर कर रहे हैं. दोनों पक्ष एक-दूसरे पर उंगली उठा रहे हैं. दोनों किस्म की पोस्ट्स वायरल हो रही हैं.

वायरल विडियो के साथ जो मेसेज शेयर हो रहा है, ये उसका एक सैंपल है. हिंदू इसी घटना को दूसरी तरह से शेयर कर रहे हैं. लिख रहे हैं कि लड़की हिंदू थी और मुसलमान आदमी ने उसके साथ रेप किया.
वायरल विडियो के साथ जो मेसेज शेयर हो रहा है, ये उसका एक सैंपल है. हिंदू इसी घटना को दूसरी तरह से शेयर कर रहे हैं. लिख रहे हैं कि लड़की हिंदू थी और मुसलमान आदमी ने उसके साथ रेप किया.

क्या है वायरल पोस्ट में?
पोस्ट के साथ दो विडियोज हैं. पहले विडियो में एक महिला है. मुंह पर खून लगा है. गोद में एक छोटा बच्चा है. महिला बिलख-बिलखकर रो रही है. गोद में पड़ा बच्चा भी रो रहा है. इसी विडियो में आगे एक अधेड़ उम्र की महिला जमीन पर पड़ी है. उन्होंने बुर्का पहना हुआ है. पीछे से किसी महिला के चीखने की आवाज आती है. आवाज साफ नहीं है मगर. फिर एक फ्रेम आता है. पहले नजर आई महिला गोद में बच्चा लेकर उस अधेड़ उम्र महिला को हिला रही है. जैसे बेहोशी से जगाने की कोशिश कर रही हों. दूसरी महिला के शरीर में कोई हरकत नहीं है. हमें उस पहली महिला के मुंह से एक बार ‘अम्मी’ शब्द सुनाई देता है.

ये हमें किसी ने मेल करके पूछा, जिसमें हिंदू का जिक्र है.
ये हमें किसी ने मेल करके पूछा, जिसमें हिंदू का जिक्र है.

इसके अलावा एक और विडियो है. उसमें एक आदमी नजर आता है. वो घर की चौखट के पास खड़ा है. उसके सामने कैमरे की तरफ पीठ किए एक महिला खड़ी है. देखने से लगता है कि ये पहले विडियो में नजर आ रही वो बच्चे वाली औरत ही है. यहां भी उनकी गोद में वो बच्चा है. दोनों के बीच क्या बात हो रही है, ये सुनाई नहीं देता. हां, आदमी उंगली दिखाकर कुछ कहता हुआ दिखता है. फिर वो घर के अंदर चला जाता है. अगले फ्रेम में वही आदमी दौड़कर एक कमरे के अंदर जा रहा है. उसके पीछे कोई हाथ में कैमरा थामे इस घटना की रिकॉर्डिंग कर रहा है. हमें एक औरत के चीखने की आवाज सुनाई देता है. आदमी उस औरत को पीट रहा है. कुछ लोग बीच-बचाव करने की कोशिश कर रहे हैं. कमरा बिल्कुल बिखरा पड़ा है. देखने से लगता है कि यहां बहुत मार-पीट हुई है. फिर वो आदमी कुर्सी उठाकर उस औरत के पीछे भागता है. वो बुर्के वाली महिला को मारता है और उन्हें नीचे गिरा देता है. एक दूसरी महिला उसे रोकने की कोशिश करती है. फिर वो आदमी अंदर रखा काले रंग का एक बैग और इयरफोन उठाता है और घर से निकल जाता है. पीछे औरतें चीख रही हैं.

gg
मुस्लिमों की तरफ से ऐसे मेसेज के साथ ये विडियो शेयर किया जा रहा है. फोकस इस बात पर है कि महिला मुस्लिम है और उसके साथ किसी हिंदू ने ये सलूक किया? धर्म हटा दो, तब क्या गलत गलत नहीं रहेगा? 

विडियो के साथ शेयर हो रहे मेसेज में क्या है?
इन्हीं दोनों विडियोज़ के साथ एक मेसेज भी शेयर हो रहा है. मतलब दो तरफ के मेसेज हैं. एक में (जिसको मुसलमान शेयर कर रहे हैं) लिखा है-

मुस्लिम लड़की परवीन से सब-इंस्पेक्टर पुलिस जितेंद्र का लव जिहाद. मुहब्बत के जाल में फंसाकर शादी की और फिर उसका अंजाम पहले विडियो में. और दूसरा विडियो हम सबको अपनी जिम्मेदारियों का एहसास दिलाता हुए. इसको हर जगह फैलाओ दोस्तो.

हमारे एक पाठक ने हमें मेसेज भेजा. उन्होंने बताया कि वॉट्स ऐप पर उन्हें ये विडियो और उसके साथ एक मेसेज मिला है. ये मेसेज कई ग्रुप में भेजे जा रहे हैं. इसमें लिखा है-

अपने एक बाप की औलाद हो तो ऐ वीडियो आगे भेजो ओर दस बाप की औलाद हो तो मत भेजना हा में हिदू हु तुम हिन्दू हो तो आगे भेजो कहॉ गई BJP सरकार ए विडीयो राजस्थान का हे एक हिन्दू लडकी को मारा ओर घर मे लेजाकर बलात्कार किया वहा कि पूलीस भी कूछ नही कर रही क्यू कि ये जो लड़के हे जो मुस्लिम है वहा मुस्लिम आबादी जादा हे आज इसके साथ हूवा हे कल आप के साथ भी होगा इसकी मदत करो हाथ जोडता हू इस जगह अपनी बहन बहन समझ

इसको इमोशनल अपील नहीं कहते हैं. इसको कहते हैं भड़काकर अपील करना. किसी को आस्था जैसी सेंसेटिव बात का ताना मारो, उलाहना दो और इस तरह उसे एक समुदाय के खिलाफ भड़काओ.
इसको इमोशनल अपील नहीं कहते हैं. इसको कहते हैं भड़काकर अपील करना. किसी को आस्था जैसी सेंसेटिव बात का ताना मारो, उलाहना दो और यूं उसे एक समुदाय के खिलाफ भड़काओ.

इतनी बुरी हिंदी में ये बताने की कोशिश की गई है कि राजस्थान में एक मुसलान ने हिंदू लड़की को मारा. घर ले जाकर उसके साथ बलात्कार किया. चूंकि उस इलाके में मुस्लिमों की आबादी ज्यादा है, सो पुलिस भी उस आदमी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर पाई है. वैसे ठीक इसी मेसेज के साथ फेसबुक पर एक से एक घटिया और वाहियात मेसेज शेयर हो रहे हैं.

ये 31 अगस्त, 2018 को मुंबई मिरर में लगी एक खबर का स्क्रीनशॉट. खबर में इसी घटना की रिपोर्टिंग की गई है.
ये 31 अगस्त, 2018 को मुंबई मिरर में लगी एक खबर का स्क्रीनशॉट. खबर में इसी घटना से जुड़े विडियो के वायरल होने की रिपोर्टिंग की गई है.

असलियत क्या है?
ये 31 अगस्त, 2018 की तारीख में हमें कई वेबसाइट्स पर इस घटना से जुड़ी खबर मिली. इनसे मालूम चला कि घटना तेलंगाना की है. विडियो में नजर आ रहे आदमी का नाम समुद्रला जितेंद्र है. वो तेलंगाना पुलिस में सब-इंस्पेक्टर है. बच्चा गोद में लिए जो महिला दिखती हैं, वो शाजहां परवीन हैं. बुर्का पहने दिख रही महिला शाहजहां की मां ताहेरा हैं. जितेंद्र और शाजहां पति-पत्नी हैं. वो बच्चा इन्हीं दोनों का है. खबरों के मुताबिक, शाजहां पेशे से वकील हैं. दोनों एक-दूसरे से प्यार करते थे. 2015 में उन्होंने शादी कर ली. मगर शादी ठीक चली नहीं. शाजहां का कहना है कि जितेंद्र ने जबरन उनका अबॉर्शन करवा दिया. क्योंकि उसे पता चला था कि शाजहां के पेट में बच्ची है. इल्जाम ये भी है कि जितेंद्र अपनी पत्नी को दहेज के लिए परेशान करता था. वो 50 लाख रुपये मांग रहा था. इसी वजह से जितेंद्र ने शाजहां को ले जाकर उसके मायके छोड़ दिया. वो तब प्रेगनेंट थीं. मायके में ही शाजहां को एक बेटा हुआ. मगर जितेंद्र न कभी अपने बेटे को देखने आया और न ही बीवी को लेने ही आया. शाजहां का कहना है कि जितेंद्र का किसी से अफेयर चल रहा था. इसी बात पर वो अपनी मां ताहेरा को लेकर पति से बात करने गई थीं. मगर जितेंद्र ने कोई बात नहीं की. दोनों को, यहां तक कि बच्चे को भी बुरी तरह पीटा. जो विडियो वायरल हो रहा है, वो इसी समय का है.

अगस्त के आखिर में ये विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. तेलंगाना टुडे में ये 12 सितंबर की खबर है. लिखा है कि बार असोसिएशन ने जितेंद्र को निलंबित किए जाने की मांग की है.
अगस्त के आखिर में ये विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. तेलंगाना टुडे में ये 12 सितंबर की खबर है. लिखा है कि बार असोसिएशन ने जितेंद्र को निलंबित किए जाने की मांग की है.

अभी इस केस का क्या स्टेटस है?
तेलंगाना पुलिस ने इस संबंध में FIR दर्ज कर लिया है. जांच चल रही है. पुलिस पर जितेंद्र को सस्पेंड करने का दबाव है. फिलहाल जितेंद्र को SP ऑफिस में ड्यूटी दी गई है. पुलिस का कहना है कि जांच की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी. चूंकि शाजहां वकील हैं, इसलिए बार असोसिएशन भी उनकी तरफ खड़ा है. असोसिएशन ने जितेंद्र को निलंबित किए जाने की भी मांग की.

खबर से पता लग गया होगा कि लड़की मुसलमान और लड़का हिंदू था. जितेंद्र ने बाकी जो किया, वो तो जांच में मालूम चलेगा. हां, उसने अपनी बीवी और सास को बुरी तरह पीटा ये विडियो से साफ पता लगता है. जितेंद्र को मुसलमान बताने वाली पोस्ट्स तो गलत हैं. मगर मुसलमान जो लव जिहाद की बात कर रहे हैं, वो भी गलत है. दोनों ने प्यार किया था. आपसी सहमति से शादी की थी. दोनों को एक-दूसरे का धर्म पता था. कोई गलत निकल जाए या रिश्ता खराब हो जाए, इसमें धर्म और लव जिहाद कहां से आया? नरेटिव अपराध तक नहीं रह सकता क्या? धर्म वाला ऐंगल घसीटने से एक्स्ट्रा इंसाफ मिलेगा या केस मजबूत हो जाएगा, ये समझ के बाहर है.


क्या जर्मनी में पेट्रोल के दाम बढ़े तो 10 लाख लोगों ने कारें सड़क पर छोड़ दीं!

बिहार की उस महिला IPS की कहानी, जिसने बाहुबली सांसद पप्पू यादव को रुला दिया

लल्लनटॉप न्यूज चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं !

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
Video of a Man beating two women and a kid goes viral, Hindus and Muslims blame each other for the same incident

10 नंबरी

आमिर खान की 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के अलावा 10 बुरी तरह से पिटने वाली बड़ी हिंदी फिल्में

बड़े से बड़े स्टार्स को जनता ने सिखाया है सबक.

वो 22 बातें जो राजकुमार हीरानी अपनी फिल्में रचते हुए हमेशा ध्यान में रखते हैं

जिन्होंने मुन्नाभाई एमबीबीएस, संजू, 3 ईडियट्स और पीके जैसी फिल्में बनाई हैं.

ऑफिस या मॉल के टॉयलेट में दरवाज़ा नीचे से खुला क्यों होता है?

हमेशा लगता है कि नीचे से कोई देख न ले.

असल ज्ञान तो गुरु टट्टीघर की दीवारों पर है

क्योंकि इस मुल्क में लोग सबसे ज्यादा क्रिएटिव बंद दरवाजों के पीछे हो जाते हैं.

लोगों के कंपोजर सलिल चौधरी के ये 20 गाने सीधे रूह में उतरेंगे

ये प्लेलिस्ट रात सोने से पहले और भोर उठने के बाद बजाएं.

वो 12 क्रिकेटर्स जिन्होंने पहले क्रिकेट खेला और फिर नेता बन गए

तिलकरत्ने दिलशान ने नई एंट्री मारी है.

10 अनजान बातें, जिनसे पता चलता है कि नरेंद्र मोदी, नेहरू के सबसे बड़े फॉलोवर हैं

क्या चाचा नेहरू की तर्ज़ पर खुद को काका मोदी कहलवाना पसंद करते हैं प्रधानमंत्री?

बॉलीवुड सुपरस्टार्स जैसे दिखने वाले ये तीन एक्टर्स लॉन्च तो हुए धूमधाम से, लेकिन बुरी तरह फेल हो गए

ये साबित हो गया कि सिर्फ चेहरा स्टार जैसा होने से कुछ नहीं होता.