Submit your post

Follow Us

भारत के पाकिस्तान से सबसे बड़े बदले पर बनी फिल्म का टीज़र आ गया है

 18 सितंबर, 2016. उड़ी, जम्मू कश्मीर. LOC के पास भारतीय सेना के हेड बेस कैंप पर कुछ आतंकवादियों ने हमला कर दिया था. इस हमले में हमारी सेना के 19 जवान शहीद हो गए थे. इसे देश की सेना पर होने वाला बड़ा हमला माना गया था. इसका जवाब इंडियन आर्मी ने पाकिस्तान में ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ करके दिया था. इसी ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ पर फिल्म आ रही है नाम है- ‘उड़ी- द सर्जिकल स्ट्राइक ‘. 28 सिंतबर को इसका टीज़र रिलीज़ किया गया है, जिसे देखकर रोंगटे खड़े हो रहे हैं.

#1.  इसका टीज़र 28 सितंबर को रिलीज़ करने के पीछे एक वजह थी. ये वही तारीख है, जिस दिन इंडियन आर्मी ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर सर्ज‍िकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था. मतलब सर्जिकल स्ट्राइक की सालगिरह के मौके पर फिल्म का टीज़र जनता के सामने लाया गया है.

#2.  ‘उड़ी’ को लिखा और डायरेक्ट किया है आदित्य धर ने. आदित्य इससे पहले ‘तेज’ और ‘आक्रोश’ जैसी फिल्मों का डायलॉग लिख चुके हैं. उन्होंने कुछ काम बतौर लिरिक्स राइटर भी किया है. उनकी इस फिल्म में विक्की कौशल, परेश रावल और यामी गौतम मुख्य किरदारों में नज़र आएंगे. व‍िक्‍की का किरदार भारतीय सेना के चीफ कमांडो का है, जिसने ये ऑपरेशन लीड किया था. यामी वो इंटेलिजेंस ऑफिस बनी हैं, जिन्होंने भारतीय सेना के इस स्ट्राइक की प्लानिंग और सारा जुगाड़ किया था.

#3. ‘संजू’ के बाद परेश रावल एक बार फिर से एक मजबूत किरदार में दिखने जा रहे हैं. परेश एनएसए (National Security Advisor) चीफ अजीत डोभाल का रोल करते दिखाई देंगे. डोभाल का कैरेक्टर अहम इसलिए होने वाला है, क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान द्वारा की गई क्रॉस बॉर्डर फायरिंग का जवाब देने को कहा था. अजीत ने साफ शब्दों में कहा था -‘पाकिस्तान की एक गोली का जवाब भारतीय सेना दो गोली से दे’. सर्जिकल स्ट्राइक के पीछे का दिमाग भी डोभाल को ही माना जाता है. इन एक्टर्स के अलावा फिल्म ‘पिंक’ फेम कीर्ति कुल्हाड़ी, मोह‍ित रैना (देवों के देव- महादेव) और प्रोड्यूसर रॉनी स्क्रूवाला (RSVP) भी एक्टिंग करते दिखाई देंगे.

#4. फिल्म की शूटिंग 2018 की शुरुआत में सर्बिया में हुई थी. इसके लिए विक्की को अपना वजन काफी बढ़ाना पड़ा था. लगातार भारी हथियार लेकर शूटिंग करने के दौरान उनका हाथ घायल हो गया था. डॉक्टर्स ने कहा कि ज़्यादा भार और खिंचाव की वजह से उनकी बाजू नसें सूज गई हैं. कई दिनों तक रेस्ट और फिज़ियोथेरेपी के बाद वो शूट करने लायक फिट हो पाए थे. उनकी मेहनत का फल हमें टीज़र में दिखता भी है.

#5.‘उड़ी’ का टीज़र असलियत के काफी करीब लग रहा है. फिल्म की थीम ही ऐसा है कि लोगों के भीतर की देशभक्ति हिलोरे मारने लगेगी, साथ में भारी-भरकम डायलॉगबाज़ी और एक्टर्स का उम्दा काम फिल्म के शुरुआती फुटेज से शरीर में सिहरन पैदा कर रहा है. अभी बस टीज़र आया है, सिनेमाघरों में ये फिल्म 11 जनवरी, 2019 लग रही है.


‘उड़ी’ का टीज़र यहां देखिए:


विडियो देखें: सनी देओल को इस फिल्म में देखकर लहालोट हुए जा रहे हैं फैंस

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

फिल्म रिव्यू- सरदार उधम

फिल्म रिव्यू- सरदार उधम

सरदार उधम सिंह ने कहा था- 'टेल पीपल आई वॉज़ अ रिवॉल्यूशनरी'. शूजीत ने उस बात को बिना किसी लाग-लपेट के लोगों को तक पहुंचा दिया है.

फ़िल्म रिव्यू: सनक

फ़िल्म रिव्यू: सनक

ये फिल्म है या वीडियो गेम?

मूवी रिव्यू: रश्मि रॉकेट

मूवी रिव्यू: रश्मि रॉकेट

ये रॉकेट फुस्स हुआ या ऊंचा उड़ा?

वेब सीरीज़ रिव्यू: स्क्विड गेम, ऐसा क्या है इस शो में जो दुनिया इसकी दीवानी हुई जा रही है?

वेब सीरीज़ रिव्यू: स्क्विड गेम, ऐसा क्या है इस शो में जो दुनिया इसकी दीवानी हुई जा रही है?

लंबे अरसे के बाद एक शानदार सर्वाइवल ड्रामा आया है दोस्तो...

फिल्म रिव्यू- शिद्दत

फिल्म रिव्यू- शिद्दत

'शिद्दत' एक ऐसी फिल्म है, जो कहती कुछ है और करती कुछ.

फिल्म रिव्यू- नो टाइम टु डाय

फिल्म रिव्यू- नो टाइम टु डाय

ये फिल्म इसलिए खास है क्योंकि डेनियल क्रेग इसमें आखिरी बार जेम्स बॉन्ड के तौर पर नज़र आएंगे.

ट्रेलर रिव्यू: हौसला रख, शहनाज़ गिल का पहला लीड रोल कितना दमदार है?

ट्रेलर रिव्यू: हौसला रख, शहनाज़ गिल का पहला लीड रोल कितना दमदार है?

दिलजीत दोसांझ और शहनाज़ गिल की फ़िल्म का ट्रेलर कैसा लग रहा है?

नेटफ्लिक्स पर आ रही हैं ये आठ धांसू फ़िल्में और सीरीज़, अपना कैलेंडर मार्क कर लीजिए

नेटफ्लिक्स पर आ रही हैं ये आठ धांसू फ़िल्में और सीरीज़, अपना कैलेंडर मार्क कर लीजिए

सस्पेंस, थ्रिल, एक्शन, लव सब मिलेगा इनमें.

वेब सीरीज़ रिव्यू: कोटा फैक्ट्री

वेब सीरीज़ रिव्यू: कोटा फैक्ट्री

कैसा है TVF की कोटा फैक्ट्री का सेकंड सीज़न? क्या इसकी कोचिंग ठीक से हुई है?

फिल्म रिव्यू- सनी

फिल्म रिव्यू- सनी

इट्स नॉट ऑलवेज़ सनी इन फिलाडेल्फिया!