Submit your post

Follow Us

आर्मी-एयर फोर्स पर आनेवाली वो 7 फिल्में, जो 2022 को देशभक्ति के रंग में रंग देंगी

2021 में हमने देशभक्ति पर बनी कई फिल्में देखीं, कुछ उसी ओवर द टॉप और लाउड देशभक्ति वाले फॉर्मूले पर घूम रही थीं, तो बाकियों ने लीक से हटकर दिखाया कि देशभक्ति वाली फिल्में बनाई कैसे जाती हैं. ‘भुज’, ‘शेरशाह’ तो हम देख चुके, लेकिन आज आपको बताएंगे डिफेंस फोर्सेज़ पर आने वाली बड़ी फिल्मों के बारे में.


#1. अटैक (हिंदी)
डायरेक्टर: लक्ष्य राज आनंद
कास्ट: जॉन अब्राहम, जैकलिन फर्नांडिस, रकुलप्रीत सिंह

पिछले कुछ समय से जॉन अब्राहम एक मिशन पर हैं, अकेले देश को बचाने के मिशन पर. अपना मोमेंटम जारी रखते हुए वो ‘अटैक’ में भी कुछ ऐसा ही करते दिखेंगे. पिछले महीने रिलीज़ हुए फिल्म के टीज़र को देखकर लग रहा है कि यहां खतरा बड़े स्केल का है, जिससे भिड़ने के लिए जॉन बने हैं एक सुपर सोल्जर. जो एक मुक्के से सामने वाले के दांत उखाड़ देता है. टीज़र में हमें एक और शख्स देखने को मिलता है, जो आयरन कॉस्ट्यूम पहने पुलिसवालों पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर रहा है. जॉन के अलावा जैकलिन और रकुलप्रीत सिंह भी कास्ट का हिस्सा हैं. ‘अटैक’ का टीज़र आप नीचे देख सकते हैं.

28 जनवरी, 2022 को ‘अटैक’ की ऑफिशियल रिलीज़ डेट के तौर पर अनाउंस किया गया था. लेकिन अब कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते रिलीज़ डेट को खिसकाया जा सकता है.


#2. मेजर (तेलुगु)
डायरेक्टर: शशि किरण टिक्का
कास्ट: अदिवी सेष, शोभिता धुलिपाला, सई मांजरेकर

2008 मुंबई आतंकी हमलों में मेजर संदीप उन्नीकृष्णन शहीद हो गए थे. उनके बचपन से लेकर मुंबई हमलों तक की जर्नी को कवर करेगी ‘मेजर’. मेजर संदीप ने अपनी टीम को खतरे में न डालते हुए अकेले चार आतंकवादियों को मार डाला था. उनके आखिरी शब्द, ‘Do not come up, I will handle them’, भी हमें फिल्म के टीज़र में सुनाई पड़ते हैं.

मेजर 1
‘मेजर’ के टीज़र से स्टिल.

‘मेजर’ में तेलुगु एक्टर अदिवी सेष ने लीड रोल निभाया है. उनके साथ-साथ शोभिता धुलिपाला, सई मांजरेकर, प्रकाशराज और रेवती भी अहम किरदारों में नज़र आएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म को शूट करने में करीब 120 दिन लगे, जिस दौरान 75 लोकेशन यूज़ किए गए. ‘मेजर’ को तेलुगु के साथ-साथ हिंदी और मलयालम में भी रिलीज़ किया जाएगा.


#3. सैम बहादुर (हिंदी)
डायरेक्टर: मेघना गुलज़ार
कास्ट: विकी कौशल, सान्या मल्होत्रा, फातिमा सना शेख

Sam Bahadur
‘सैम बहादुर’ के फर्स्ट लुक में विकी कौशल.

इंडियन आर्मी के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की कहानी बताएगी ‘सैम बहादुर’. जिसको लेकर अभी तक कोई फुटेज तो बाहर नहीं आई है, लेकिन फिर भी कहा जा सकता है कि परदे पर सैम मानेकशॉ की कहानी को सेंसिबल तरीके से दिखाया जाएगा. पहली वजह हैं फिल्म की डायरेक्टर मेघना गुलज़ार, जिन्होंने अपनी पिछली फिल्म ‘राज़ी’ में देशभक्ति वाले सेंटीमेंट को सही तरीके से इस्तेमाल किया. दूसरी वजह हैं फील्ड मार्शल सैम बने विकी कौशल, जिनका उधम सिंह वाला पोर्ट्रेयल बीते साल की बेस्ट परफॉरमेंसेज़ में से एक था.
कुछ दिन पहले सान्या मल्होत्रा और फातिमा सना शेख ने भी कास्ट को जॉइन किया है. सान्या सैम की पत्नी सीलू मानेकशॉ का रोल निभाएंगी, वहीं फातिमा इंदिरा गांधी के रोल में नज़र आएंगी.


#4. तेजस (हिंदी)
डायरेक्टर: सर्वेश मेवारा
कास्ट: कंगना रनौत

ये उस औरत की कहानी है, जिसने आसमान को जीतने की ठानी.

‘तेजस’ की लीड एक्टर कंगना रनौत ने फिल्म से जुड़ी अपनी एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए ये लिखा. कंगना फिल्म में तेजस गिल नाम की एक फाइटर पायलट का किरदार निभा रही हैं. फिल्म इंडियन एयर फोर्स के उस ऐतिहासिक फैसले से प्रेरित है, जिसके अंतर्गत औरतों को भी कॉम्बैट रोल्स असाइन किए गए. बता दें कि ये नियम लाने के बाद एयर फोर्स ऐसा करने वाला देश का पहला डिफेंस फोर्स बना.

तेजस
कंगना तेजस गिल नाम की फाइटर पायलट का रोल निभाएंगी.

बीते दिसम्बर में मेकर्स ने अनाउंस किया था कि ‘तेजस’ को 22 अक्टूबर, 2022 को रिलीज़ किया जाएगा.


#5. गोरखा (हिंदी)
डायरेक्टर: संजय पूरन सिंह चौहान
कास्ट: अक्षय कुमार

आज़ादी के बाद इंडिया ने जितनी भी जंग लड़ीं, उनमें से पहली निर्णायक जीत मिली 1971 की जंग में. उस जंग के एक हीरो थे मेजर जनरल इयान कारदोज़ो, जो गोरखा राइफल्स रेजिमेंट का हिस्सा थे. जंग के दौरान लैंडमाइन ब्लास्ट में उनका एक पैर बुरी तरह ज़ख्मी हो गया था. जब समय रहते ट्रीटमेंट नहीं मिल पाया, तो उन्होंने अपनी खुखरी से ज़ख्मी पैर को अलग कर दिया. अक्षय कुमार की आनेवाली फिल्म ‘गोरखा’ मेजर जनरल इयान कारदोज़ो पर बेस्ड है.

Gorkha
‘गोरखा’ का वो फर्स्ट लुक पोस्टर, जिसमें गलती निकाली गई.

बीती 15 अक्टूबर को अक्षय ने फिल्म का फर्स्ट लुक पोस्टर रिलीज़ किया था. जिसमें एक रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर ने गलती खोजी, कि अक्षय ने पोस्टर में खुखरी की जगह तलवार पकड़ी हुई है. अक्षय ने उनको रिप्लाई करते हुए लिखा कि फिल्मिंग के दौरान ऐसी बारीक डिटेल्स का ध्यान रखा जाएगा.


#6. पिप्पा (हिंदी)
डायरेक्टर: राजकृष्णा मेनन
कास्ट: ईशान खट्टर, मृणाल ठाकुर, प्रियांशु पेनयुली

पिप्पा
‘पिप्पा’ को 09 दिसम्बर, 2022 को थिएटर्स पर रिलीज़ किया जाएगा.

एक और फिल्म जिसका बैकड्रॉप 1971 की जंग है. ‘पिप्पा’ ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता की बुक ‘1971: A Nation Comes of Age’ पर आधारित है. ब्रिगेडियर बलराम का रोल ईशान खट्टर निभाने वाले हैं. फिल्म ने अपना नाम लिया है रशियन वॉर टैंक PT – 76 से, जिसे ‘पिप्पा’ भी कहा जाता है. ईशान के अलावा फिल्म में मृणाल ठाकुर, प्रियांशु पेनयुली और सोनी राजदान जैसे एक्टर्स भी दिखाई देंगे.
RSVP और रॉय कपूर फिल्म्स के बैनर तले बन रही ‘पिप्पा’ के लिए म्यूज़िक देंगे माइस्ट्रो ए आर रहमान. फिल्म को डायरेक्ट किया है राजकृष्णा मेनन ने, जो इससे पहले अक्षय कुमार और निमरत कौर स्टारर ‘एयरलिफ्ट’ भी बना चुके हैं. 09 दिसम्बर, 2022 को ‘पिप्पा’ की ऑफिशियल रिलीज़ डेट के तौर पर चुना गया है.


#7. इक्कीस(हिंदी)
डायरेक्टर: श्रीराम राघवन
कास्ट: वरुण धवन

‘बदलापुर’ के बाद श्रीराम राघवन और वरुण धवन एक बार फिर कोलैबोरेट कर रहे हैं. इस बार ये डायरेक्टर-एक्टर कहानी बताएगी सेकंड लेफ्टिनेंट अरुण खेतरपाल की, जो 21 साल की उम्र में 1971 जंग में शहीद हो गए थे. शहीद होने के बाद उन्हें परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था. बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के मुताबिक वरुण पिछले दो सालों से फिल्म की तैयारी कर रहे हैं. वो एक्शन सीक्वेंसेज़ से लेकर अपनी बॉडी लैंग्वेज पर भी काम कर रहे हैं.

Ekkis Varun Dhawan
लेफ्ट में वरुण धवन, और राइट में सेकंड लेफ्टिनेंट अरुण खेतरपाल की फोटो.

वरुण अपनी आगामी फिल्में, ‘भेड़िया’ और ‘जुग जुग जियो’, रैप अप कर चुके हैं. इसलिए जल्द ही ‘इक्कीस’ पर काम शुरु करेंगे. अगर सब कुछ ठीक रहता है, तो फ़रवरी से फिल्म फ्लोर पर जा सकती है.


वीडियो: नेटफ्लिक्स पर 2021 में आईं इन फ़िल्मों और शोज़ ने मचाया धमाल!

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

वेब सीरीज़ रिव्यू: ब्लैक माफिया फैमिली

वेब सीरीज़ रिव्यू: ब्लैक माफिया फैमिली

'नार्कोस' और 'ब्रेकिंग बैड' जैसे शोज़ पसंद हैं, तो ये शो आपके लिए ही है.

फिल्म रिव्यू: मिन्नल मुरली

फिल्म रिव्यू: मिन्नल मुरली

ये देसी सुपरहीरो फिल्म कभी नहीं भूलती कि सुपरहीरो का कॉन्सेप्ट ही विदेशी है.

फिल्म रिव्यू- अतरंगी रे

फिल्म रिव्यू- अतरंगी रे

'अतरंगी रे' बोरिंग फिल्म नहीं है. इसे देखते हुए आपको फन फील होगा. मगर फन के अलावा इसमें कुछ भी नहीं है.

प्रभास की 'राधे श्याम' का ट्रेलर देख 'टाइटैनिक' की याद आ गई

प्रभास की 'राधे श्याम' का ट्रेलर देख 'टाइटैनिक' की याद आ गई

'राधे श्याम' के ट्रेलर की ये ख़ास बातें नोट की आपनें ?

मूवी रिव्यू: The Matrix Resurrections

मूवी रिव्यू: The Matrix Resurrections

'मेट्रिक्स' फैन्स खुश तो होंगे, लेकिन फिल्म को कोसेंगे भी.

फिल्म रिव्यू: 83

फिल्म रिव्यू: 83

'83' जीते जी अमर हुए लोगों की कहानी है. वो नींव के पत्थर, जिनकी वजह से आज भारतीय क्रिकेट की इमारत इतनी बुलंद है.

फिल्म रिव्यू- पुष्पा: द राइज़

फिल्म रिव्यू- पुष्पा: द राइज़

'पुष्पा' को देखते वक्त लॉजिक की तलाश मत करिए. थिएटर से निकलते वक्त फिल्म को नहीं, उसे देखने के अनुभव को अपने साथ लेकर जाइए.

फिल्म रिव्यू - 420 IPC

फिल्म रिव्यू - 420 IPC

हिसाब-किताब एक दम दिल्ली के मौसम जैसा है. ठंडा.

मूवी रिव्यू - स्पाइडरमैन: नो वे होम

मूवी रिव्यू - स्पाइडरमैन: नो वे होम

फिल्म को लेकर जितनी हाइप बनी, क्या ये उस पर खरी उतरती है?

वेब सीरीज़ रिव्यू- आरण्यक

वेब सीरीज़ रिव्यू- आरण्यक

इस सीरीज़ के मेकर्स ये तय नहीं कर पाए कि इस सीरीज़ को सुपरनैचुरलर बनाया जाए, थ्रिलर वाले गुण डाले जाएं, whodunnit वाले ज़ोन में रखें या पुलिस प्रोसीजरल शो बनाएं.