Submit your post

Follow Us

क्या सही में आर्नोल्ड श्वॉर्जनेगर को सड़क पर अपनी मूर्ति के नीचे रात गुज़ारनी पड़ी?

हॉलीवुड एक्टर और बॉडीबिल्डर आर्नोल्ड श्वॉर्जनेगर इन दिनों चर्चा में हैं. एक चीज़ हैं, जिसकी वजह से हर साल वो चर्चा में आ जाते हैं. 2006 एक फोटो. इसमें आर्नोल्ड अपनी ही मूर्ति के नीचे सोते दिखाई दे रहे हैं. और इसका कैप्शन है- ‘समय कितना बदल गया’. इसके बाद इस फोटो और कैप्शन को लोगों ने अपने-अपने हिसाब से समझा. इसके बाद सोशल मीडिया पर आर्नोल्ड की ये फोट एक मेसेज के साथ चलने लगी. उस फोटो के नीचे लिखा था-

मशहूर एक्टर आर्नोल्ड श्वॉर्जनेगर ने अपनी ही मूर्ति के नीचे सोते हुए तस्वीर पोस्ट की और दुखी होकर लिखा कि समय कितना बदल गया है. उनकी ये बात सिर्फ बूढ़े होने के बारे में नहीं थी. वो उन्होंने इसलिए लिखा क्योंकि जब वो कैलिफॉर्निया के गवर्नर थे, तब उन्होंने एक होटल का उद्घाटन किया था, जहां उनकी मूर्ति भी लगाई गई थी. साथ ही साथ उन्हें होटल मैनेजमेंट ने वादा किया था कि होटल में उनके नाम का एक कमरा हमेशा रिज़र्व रहेगा. वो जब चाहें, यहां आकर रह सकते हैं. लेकिन जैसे ही आर्नोल्ड का बतौर गवर्नर कार्यकाल खत्म हुआ, होटल ने अपना वादा तोड़ दिया. उन्होंने उस होटल में आर्नोल्ड को होटल में जगह नहीं होने की बात कहकर कमरा देने से मना कर दिया.

इसके बाद आर्नोल्ड अपने साथ एक स्लीपिंग बैग लेकर आए और होटल के बाहर अपनी ही मूर्ति के नीचे सो गए. इससे वो ये बताना चाहते थे कि जब वो एक बड़े पद से थे, तब इन लोगों ने उनकी बहुत इज्ज़त की लेकिन जैसे ही वो पद से हटे होटल वालों ने उनसे नाता और किया हुआ वादा भी तोड़ दिया. बकौल आर्नोल्ड अपने पद, पैसे, पावर और विद्वता का कभी घमंड नहीं करना चाहिए. क्योंकि ये सब हमेशा नहीं रहेगा. जब आप लोगों की नज़र में खास होते हैं, तब सब आपके दोस्त होते हैं. लेकिन जैसे ही लोगों का काम निकल जाता है, वो आपकी फिक्र करना बंद कर देते हैं.

वो फोटो भी देख लीजिए, जो सोशल मीडिया पर हर साल रायते की तरह फैल जाती है-

58fb5418-ba0b-468b-9173-f96976e4720a

ये सारी बातें जो इस फोटो के साथ लिखकर यहां-वहां फैलाई जा रही है, वो फर्जी है. हुआ ये कि 16 जनवरी, 2016 को आर्नोल्ड ने अपने सोशल मीडिया पर अपनी ये फोटो शेयर की थी. साथ में ये बात लिखी कि ‘समय कितना बदल गया’. इसके बाद लोगों ने अपने दिमाग में एक सिनेमा तैयार किया और वायरल होने के लिए सोशल मीडिया पर ढकेल दिया. हुआ ये था कि आर्नोल्ड ने ये फोटो मजे-मजे में शेयर कर दी थी. लेकिन इस फेक न्यूज़ की कमर इस बात से टूटती है कि आर्नोल्ड के पीछे दिख रही जिस बिल्डिंग को होटल बताया जा रहा, वो असल में अमेरिका के ओहियो शहर की राजधानी कोलंबस का कंवेंशन सेंटर है. इस बिल्डिंग के बाहर आर्नोल्ड की बड़ी सी कांसे की मूर्ति लगी है. आर्नोल्ड का ओरिजिनल पोस्ट आप नीचे देख सकते हैं.


View this post on Instagram

How times have changed.

A post shared by Arnold Schwarzenegger (@schwarzenegger) on

ये मूर्ति 2012 में ओहियो के फ्रैंकलिन काउंटी वेटरंस मेमोरियल म्यूज़ियम के बाहर लगी थी. इसका उद्घाटन भी खुद आर्नोल्ड ने ही किया था. बाद में से वहां से उठाकर कंवेंशन सेंटर के सामने लगा दिया गया. अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए कोलंबस पहुंचे आर्नोल्ड ने वहां खींची ये तस्वीर इंस्टाग्रैम पर डाल दी. कोलंबस से आर्नोल्ड का गहरा जुड़ाव है क्योंकि वहां हर साल एक बॉडी बिल्डिंग कॉम्पटीशन होती है, जिसका नाम है आर्नोल्ड स्पोर्ट्स फेस्टिवल.

आर्नोल्ड श्वॉर्जनेगर मशहूर बॉडी बिल्डर रह चुके हैं. आर्नोल़्ड दुनिया में बॉडी बिल्डिंग का सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड मिस्टर ओलंपिया सात बार जीत चुके हैं. इसके अलावा वो पांच बार मिस्टर यूनिवर्स और एक बार मिस्टर वर्ल्ड भी रह चुके हैं. इसके बाद वो बॉडी बिल्डिंग छोड़कर हॉलीवुड में आ गए. 1969 में उनकी पहली फिल्म ‘हरक्यूलिस इन न्यू यॉर्क’ रिलीज़ हुई. इसके बाद आर्नोल्ड ‘टर्मिनेटर सीरीज़’, ‘बैटमैन एंड रॉबिन’, ‘इरेज़र’, ‘कोलैटरल डैमेज’, ‘द एक्सपेंडेबल्स’ और ‘एस्केप रूप’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं. 71 साल के आर्नोल्ड श्वॉर्जनेगर आखिरी बार 2017 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘किलिंग गंतर’ में नज़र आए थे.


वीडियो देखें: ‘अ स्टार इज़ बॉर्न’ देखकर किस हिंदी फिल्म की याद आती है?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

10 नंबरी

फिल्म '83' से क्रिकेटर्स के रोल में इन 15 एक्टर्स का लुक देखकर माथा ठीक हो जाएगा

रणवीर सिंह से लेकर हार्डी संधू और एमी विर्क समेत इन 15 एक्टर्स को आप पहचान ही नहीं पाएंगे.

शाहरुख खान से कार्तिक आर्यन तक इन सुपरस्टार्स के स्ट्रगल के किस्से हैरान कर देंगे

किसी ने भूखे पेट दिन गुजारे तो किसी ने मक्खी वाली लस्सी तक पी.

जब रमेश सिप्पी की 'शक्ति' देखकर कहा गया,'दिलीप कुमार अमिताभ बच्चन को नाश्ते में खा गए'

जानिए जावेद अख्तर ने क्यों कहा, 'शक्ति में अगर अमिताभ की जगह कोई और हीरो होता, तो फिल्म ज़्यादा पैसे कमाती?'

जब देव आनंद के भाई अपना चोगा उतारकर फ्लश में बहाते हुए बोले,'ओशो फ्रॉड हैं'

गाइड के डायरेक्टर के 3 किस्से, जिनकी मौत पर देव आनंद बोले- रोऊंगा नहीं.

2020 में एमेज़ॉन प्राइम लाएगा ये 14 धाकड़ वेब सीरीज़, जो मस्ट वॉच हैं

इन सीरीज़ों में सैफ अली खान से लेकर अभिषेक बच्चन और मनोज बाजपेयी काम कर रहे हैं.

क्यों अमिताभ बच्चन की इस फिल्म को लेकर आपको भयानक एक्साइटेड होना चाहिए?

ये फिल्म वो आदमी डायरेक्ट कर रहा है जिसकी फिल्में दर्शकों की हालत खराब कर देती हैं.

सआदत हसन मंटो को समझना है तो ये छोटा सा क्रैश कोर्स कर लो

जानिए मंटो को कैसे जाना जाए.

नेटफ्लिक्स ने इस साल इंडियन दर्शकों के लिए कुछ भयानक प्लान किया है

1 साल, 18 एक्टर्स और 4 धांसू फिल्में.

'एवेंजर्स' बनाने वालों के साथ काम करेंगी प्रियंका, साथ में 'द फैमिली मैन' के डायरेक्टर भी गए

एक ही प्रोजेक्ट पर काम करने के बावजूद राज एंड डीके के साथ काम नहीं कर पाएंगी प्रियंका चोपड़ा.

पेप्सी को टैगलाइन देने वाले शहीद विक्रम बत्रा की बायोपिक की 9 शानदार बातें

सिद्धार्थ मल्होत्रा अपने करियर में डबल रोल और बायोपिक दोनों पहली बार कर रहे हैं.