Submit your post

Follow Us

कैरीमिनाटी का वीडियो हटने पर भुवन बाम, हर्ष बेनीवाल और आशीष चंचलानी क्या कह रहे?

Youtube Vs Tik Tok वाला मामला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. यूट्यूब से कैरीमिनाटी का वीडियो क्या हटा, लोगों की हट गई है. सोशल मीडिया से लेकर यूट्यूब कमेंट्स तक में, हर जगह सिर्फ यही बात चल रही है. ये तो पब्लिक की बात हो गई. लेकिन कैरी के साथी यूट्यूबर्स, करीबी दोस्तों और बाकी सेलेब्स का इस बारे में क्या कहना है.

# भुवन बाम (बीबी की वाइन्स)-

भुवन ने अलग से तो इस मसले पर कुछ नहीं कहा है लेकिन वो कैरी के सोशल मीडिया पोस्ट्स पर अपना सपोर्ट जता रहे हैं. जैसे ही कैरी के Youtube Vs Tik Tok: The End वीडियो पर लाइक्स की संख्या 20 लाख (2 मिलियन) के पार पहुंची, कैरी ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर भुवन, आशीष चंचालानी और हर्ष बेनीवाल की एक फोटो डाली. इसमें ये तीनों यूट्यूबर्स कैरी की इस उपलब्धि पर तालियां बजा रहे थे. इसके बाद कैरी का वो वीडियो 7.6 करोड़ (76 मिलियन) बार देखा गया और उस पर 1 करोड़ (10 मिलियन) लाइक्स आए. ये वीडियो रिकॉर्ड बनाने के मोड़ पर खड़ा ही था कि इसे यूट्यूब ने अपने प्लैटफॉर्म से हटा लिया. इसके बाद कैरी ने ट्विटर पर फैंस और फॉलोवर्स के लिए एक पोस्ट डाला. इस पर कमेंट करते हुए भुवन ने लिखा-

”अंदर ही अंदर हम सबको ये याद रहेगा कि यूट्यूब पर सबसे ज़्यादा लाइक किया जाने वाला वीडियो तुम्हारा था. हम सब तुमसे प्यार करते हैं.”

# हर्ष बेनीवाल-

हर्ष ने कैरी का वीडियो डिलीट हो जाने के बाद उनके सपोर्ट में ट्वीट करते हुए लिखा-

”पहले चोरी फिर सीनाजोरी #justiceforcarry”

इसके बाद कैरी का नोट शेयर करते हुए उन्होंने लिखा-

‘वीडियो डिलीट कर दी, प्यार नहीं कर पाओगे’

17 मई को हर्ष ने अपने यूट्यूब चैनल पर ‘अ डे विद क्रिंज टिक टॉकर’ नाम का वीडियो अपलोड किया. इसे 21 घंटे में 1 करोड़ (10 मिलियन) से ज़्यादा बार देखा जा चुका था. लेकिन अगर कॉन्टेंट देखें, तो ये कैरी के वीडियो से कहीं ज़्यादा फूहड़ और छिछला है. उस वीडियो में तमाम आपत्तिजनक बातों और सीन्स को देखते हुए, हम उसे यहां नहीं लगा रहे हैं. आप यूट्यूब पर जाकर वो वीडियो देख सकते हैं.

# आशीष चंचलानी-

आशीष ने कैरीमिनाटी वाले प्रकरण पर अब तक सबसे ज़्यादा समझदारी दिखाई है. अगर भाषाई मर्यादा के फेर में न पड़ें, तो उन्होंने 15 मई को एक ट्वीट किया, जिसमें वो लिखते हैं-

”मुझे पता है ये बहुत ही चौंकानेवाली और निराशाजनक बात है. #justiceforcarry”

अपने इसी ट्वीट को कंटिन्यू करते हुए आशीष कहते हैं-

”गाइज़ मेरी आप लोगों से रिक्वेस्ट है, प्लीज़ छक्का, मीठा, ये सब शब्द मत इस्तेमाल करो. आप लोगों को ****री के खिलाफ आवाज़ उठानी है, तो उठाओ, लेकिन ये वाली कम्युनिटी का इस तरह से मज़ाक मत बनाओ. प्लीज़ मेरी आप सबसे हाथ जोड़कर रिक्वेस्ट है.”

# गौरव चौधरी (टेक्निकल गुरुजी)-

कैरीमिनाटी और टिक टॉक रोस्ट पर सबसे अच्छा खेले हैं गौरव. गौरव ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने एक भी शब्द नहीं कहा. लेकिन अपना समर्थन और मंशा ज़ाहिर कर दी. उन्होंने इस वीडियो में अपने सामने ढेर सारे फोन रखे. एक-एक कर सभी फोन्स में से टिक टॉक का ऐप अन-इंस्टॉल किया और हाथ जोड़ लिए. यहां देखिए उनका वीडियो:

# मुकेश खन्ना (शक्तिमान)-

इस लिस्ट में ये नाम थोड़ा चौंकानेवाला है. क्योंकि हमने ऊपर जितने भी लोगों के नाम आपको बताए, वो दोस्त-साथी या एक ही फील्ड में काम करने वाले कलीग थे. लेकिन मुकेश खन्ना का इस सब में आना थोड़ा शॉकिंग है. लेकिन हमें जजमेंटल होने की बजाय सुनना चाहिए कि मुकेश इस पूरी कॉन्ट्रोवर्सी पर क्या कह रहे हैं. मुकेश अपने वीडियो में कहते हैं-

”मैं कैरीमिनाटी का सपोर्ट करता हूं, जिन्होंने टिक टॉक के खिलाफ आवाज़ उठाई. उनकी वीडियो डिलीट कर दी गई, जो गलत है. मेरे हिसाब से. अगर वीडियो डिलीट ही करना है, तो उन सभी वीडियोज को डिलीट कर दो, जो आपत्तिजनक होते हैं. मैं इसके साथ कैरीमिनाटी को भी एक सलाह देना चाहता हूं कि शब्दों का चयन, वाक्यों का चयन सही कीजिए. ऐसे शब्द, ऐसे वाक्य इस्तेमाल मत कीजिए, जिससे लोगों की भावनाओं को चोट पहुंचती हो. मैं ये कहना चाहता हूं कैरीमिनाटी को कि लोग आपको सपोर्ट करते हैं. आपको प्यार करते हैं. इसलिए शब्दों का चयन बहुत ही आवश्यक होता है. कई बार गलत शब्दों का इस्तेमाल करने से हम, सही होते हुए भी गलत हो जाते हैं.”

इन लोगों के अलावा तमाम सेलेब्रिटीज़ दोनों पक्षों के बारे में बात कर रहे हैं. इसमें हिंदुस्तानी भाऊ और एजाज़ खान जैसे लोग शामिल हैं. लेकिन इनकी राय हर दूसरे दिन किसी से प्रभावित होकर बदल जाती है, इसलिए उसे गंभीरता से नहीं लिया जा सकता.


वीडियो देखें: Carryminati के Youtube Vs Tik Tok Video में ऐसा क्या था | Amir Siddiqui


वीडियो देखें: यूट्यूब ने कैरी मिनाटी का Youtube Vs Tik Tok वीडियो क्यों हटा दिया है?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

पाताल लोक: वेब सीरीज़ रिव्यू

'वैसे तो ये शास्त्रों में लिखा हुआ है लेकिन मैंने वॉट्सऐप पे पढ़ा था.‘

इरफ़ान के ये विचार आपको ज़िंदगी के बारे में सोचने पर मजबूर कर देंगे

उनकी टीचर ने नीले आसमान का ऐसा सच बताया कि उनके पैरों की ज़मीन खिसक गई.

'पैरासाइट' को बोरिंग बताने वाले बाहुबली फेम राजामौली क्या विदेशी फिल्मों की नकल करते हैं?

ऐसा क्यों लगता है कि आरोप सही हैं.

रामायण में 'त्रिजटा' का रोल आयुष्मान खुराना की सास ने किया था?

रामायण की सीता, दीपिका चिखालिया ने किए 'त्रिजटा' से जुड़े भयानक खुलासे.

क्या दूरदर्शन ने 'रामायण' मामले में वाकई दर्शकों के साथ धोखा किया है?

क्योंकि प्रसार भारती के सीईओ ने जो कहा, वो पूरी तरह सही नहीं है. आपको टीवी पर जो सीन्स नहीं दिखे, वो यहां हैं.

शी- नेटफ्लिक्स वेब सीरीज़ रिव्यू

किसी महिला को संबोधित करने के लिए जिस सर्वनाम का इस्तेमाल किया जाता है, उसी के ऊपर इस सीरीज़ का नाम रखा गया है 'शी'.

असुर: वेब सीरीज़ रिव्यू

वो गुमनाम-सी वेब सीरीज़, जो अब इंडिया की सबसे बेहतरीन वेब सीरीज़ कही जा रही है.

फिल्म रिव्यू- अंग्रेज़ी मीडियम

ये फिल्म आपको ठठाकर हंसने का भी मौका देती है मुस्कुराते रहने का भी.

गिल्टी: मूवी रिव्यू (नेटफ्लिक्स)

#MeToo पर करण जौहर की इस डेयरिंग की तारीफ़ करनी पड़ेगी.

कामयाब: मूवी रिव्यू

एक्टिंग करने की एक्टिंग करना, बड़ा ही टफ जॉब है बॉस!