Submit your post

Follow Us

एक्टर ने महिला पुलिसकर्मी की तारीफ में ऐसा कुछ बोल दिया कि लोग भड़क गए

फिल्मी दुनिया में हर रोज़ कुछ नया होता है. कभी किसी फिल्म की अनाउंसमेंट होती है तो कभी कोई कलाकार कॉन्ट्रोवर्सी में घिर जाता है. डिजिटल ज़माने में अक्सर वेब शोज़ के अपडेट भी मिलते रहते हैं. सिनेमा जगत की इन्हीं तमाम बड़ी और ज़रूरी खबरों को एक छतरी के नीचे समेटे हम आप तक पहुंचाएंगे. क्रिस्प और शार्प खबरों के साथ फटाफट पढ़ लीजिए आज एंटरटेनमेंट जगत में क्या कुछ है खास…

1. ‘एक्वामैन 2’ और ‘जॉन विक 4’ का प्रोडक्शन शुरू

इंटरनेशनल सिनेमा से शुरुआत करते हैं. हॉलीवुड की तीन बड़ी फिल्में ‘एक्वॉमैन 2’, ‘नाइव्स आउट 2’ और ‘जॉन विक 4’ पर काम शुरू हो गया है. एक्टर जेम्स वैन ने सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाने की जानकारी दी. इस मूवी को 16 दिसंबर 2022 को रिलीज़ किया जाना है. वहीं ‘जॉन विक 4’ की शूटिंग इसके थर्ड पार्ट के तुरंत बाद शूट की जानी थी लेकिन कोविड-19 के बढ़ते केस को देखते हुए इसे रोक दिया गया था. मगर 28 जून से इसपर फिर काम शुरू हो गया है. मूवी की शूटिंग फ्रांस, जर्मनी, न्यूयॉर्क सिटी और जापान में की जाएगी.

2. जिम्मी शेरगिल की ‘कॉलर बॉम्ब’ का ट्रेलर रिलीज़

जिम्मी शेरगिल और आशा नेगी की अपकमिंग फिल्म ‘कॉलर बॉम्ब’ का ट्रेलर 28 जून को रिलीज़ कर दिया गया है. कहानी एक सेलिब्रिटी कॉप की है. ट्रेलर देखकर पता चलता है कि जिम्मी के किरदार यानी मनोज और उनकी टीम एक सुसाइड बॉम्बर को पकड़ने में लगे हुए हैं. इस ट्विस्ट एंड टर्न वाली स्टोरी को डायरेक्ट किया है Dnyanesh Zoting (न्यानेश ज़ोटिंग) ने. जो इससे पहले मराठी फिल्म ‘राक्षस’ बना चुके हैं. ‘कॉलर बॉम्ब’ फिल्म को 09 जुलाई से डिज़नी प्लस हॉटस्टार पर देखा जा सकेगा.

3. विक्रांत मेसी की ’14 फेरे’ ज़ी5 पर होगी रिलीज़

विक्रांत मेसी और कृति खरबंदा जल्द ही फिल्म ’14 फेरे’ में दिखाई देने वाले हैं. देवांशु सिंह के डायरेक्शन में बनने वाली इस रोमांटिक ड्रामा फिल्म को मनोज कलवानी ने लिखा है. लेटेस्ट अपडेट ये है कि इसे ज़ी5 पर प्रीमियर किया जाएगा. 28 जून को मूवी का एक छोटा सा प्रोमो रिलीज़ किया गया. जिसे शेयर करते हुए कृति ने बताया कि जुलाई महीने में इसे रिलीज़ किया जाएगा. वैसे जुलाई की किस तारीख को इसे प्रीमियर किया जाएगा अभी इसकी अनाउंसमेंट नहीं हुई है. डायरेक्टर देवांशु सिंह की बात करें तो वो इससे पहले ‘चिंटू का बर्थडे’ का डायरेक्शन कर चुके हैं. जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था.

4. सी. शंकरन नायर पर फिल्म बनाएंगे करण जौहर

धर्मा प्रोडक्शन ने अपने अगले प्रोजेक्ट की अनाउंसमेंट कर दी है. करण जौहर ने ट्वीट करके बताया कि वो जल्द ही इंडियन नेशनल काग्रेंस के प्रेसिडेंट रह चुके सी. शंकरन नायर पर फिल्म बनाने जा रहे हैं. शंकरन नायर ब्रिटिश भारत सरकार की कैबिनेट वायसराय की कार्य परिषद के मेंबर भी रह चुके हैं. फिल्म की कहानी उनकी ज़िंदगी पर होगी. साल 1919, 13 अप्रैल को जलियांवाला बाग घटना के बाद इन्होंने ब्रिटिश सरकार का विरोध करते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

फिल्म की कहानी , ‘द केस दैट शुक द एम्पायर’ बुक पर बेस्ड होगी. जिसे सी. शंकरन नायर के पड़-पोते रघु पलट और उनकी वाइफ पुष्पा ने लिखा है. मूवी को डायरेक्ट करेंगे करण सिंह त्यागी. ट्वीट में ये भी बताया कि जल्द ही फिल्म की कास्टिंग को रिवील किया जाएगा.

5. नेटफ्लिक्स ने खरीदे ‘सर्कस’ के डिजिटल राइट्स

रणवीर सिंह जल्द ही रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सर्कस’ में नज़र आने वाले हैं. पिछले साल नवंबर में ये फ्लोर पर आई थी. अब खबर है कि इसके डिजिटल राइट्स नेटफ्लिक्स ने खरीद लिए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘सर्कस’ के सैटेलाइट राइट्स को ज़ी नेटवर्क और थिएटर राइट्स को रिलाएंस एंटरटेनमेंट ने खरीदा है. मेकर्स ने फिलहाल मूवी की रिलीज़ डेट अनाउंस नहीं की है. फिल्म गुलज़ार की कल्ट कॉमेडी फिल्म ‘अंगूर’ पर बेस्ड होगी. जिसमें रणवीर के साथ जैकलीन और पूजा हेगड़े भी नज़र आने वाली हैं.

6. सवाई भट्ट को लॉन्च करेंगे हिमेश रेशमिया

टीवी के फेमस सिंगिंग रिएलिटी शो ‘इंडियन आइडल 12’ के कंटेस्टेंट सवाई भट्ट एलिमिनेट हो गए. उनके निकल जाने से दुखी फैंस के लिए गुड न्यूज़ है. शो के जज और सिंगर हिमेश रेशमिया ने सवाई को लॉन्च करने की अनाउंसमेंट की है. उन्होंने इंस्टाग्राम पर सवाई के साथ फोटो शेयर की और लंबे-चौड़े पोस्ट में अपकमिंग एल्बम की जानकारी दी. उन्होंने लिखा, ”कंपोज़र के तौर पर मेरा पहला एल्बम ‘हिमेश के दिल से’ मेरे म्यूज़िक लेबल हिमेश रेशमिया मेलोडीज़ पर रिलीज़ होगा. इस गाने को सवाई भट्ट ने गाया है और हाल ही में उन्होंने अपना गाना भी रिकॉर्ड किया है. मैं जल्द ही एल्बम के पहले गाने की रिलीज़ डेट की घोषणा करूंगा.”

 

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Himesh Reshammiya (@realhimesh)

हिमेश इससे पहले ‘इंडियन आइडल 12’ के ही अरुणिता कांजीलाल और पवनदीप राजन के इमोशनल ट्रैक तेरे बगैर को रिलीज़ कर चुके हैं. हिमेश ने रानू मंडल को लॉन्च करके भी खूब सुर्खियां बटोरीं थीं.

7. चार एक्शन डायरेक्टर्स के साथ काम करेंगे शाहरुख

शाहरुख खान, जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण की अपकमिंग फिल्म ‘पठान’ को लेकर काफी बज़ बना हुआ है. कभी शाहरुख के लुक पर चर्चा होती है तो कभी सलमान के गेस्ट अपीरिएंस की. अब खबर है कि इस फुल पैक्ड एक्शन फिल्म के लिए प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा चार एक्शन डायरेक्टर्स के साथ मिलकर काम करेंगे. इसमें साउथ अफ्रिका के स्टंट आर्टिस्ट क्रेग मैकरे होंगे. जो 8 जून को मुंबई पहुंच चुके हैं. जल्द ही वो ‘पठान’ की टीम को ज्वॉइन कर लेंगे. क्रेग, काटजा हॉपकिंस और चार लोगों के साथ मिलकर स्टंट कंपनी ‘टाइटन स्टंट’ चलाते हैं. आदित्य चोपड़ा इन्हीं की टीम के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. क्रेग की टीम इससे पहले ‘मैड मैक्स फ्यूरी रोड’, ‘एवेंजर्स एज ऑफ अलट्रॉन’, ‘ब्लडशॉट’ और ‘वॉर’ जैसी फिल्मों के लिए स्टंट सीक्वेंस डिज़ाइन कर चुके हैं.

8. एक्टर ने महिला पुलिसकर्मी की तारीफ की, ट्रोल हो गए

मलयालम एक्टर उन्नी मुकुंदन की. जिन्हें एक महिला पुलिसकर्मी की तारीफ करना भारी पड़ गया. उन्होंने सोशल मीडिया पर महिलाओं के लिए जो पोस्ट किया उसे पढ़कर महिलाएं ही भड़क गईं. दरअसल हुआ ये कि उन्नी ने 27 जून की सुबह एक महिला पुलिसकर्मी की फोटो शेयर की. उसके साथ लिखा, ”महिला सशक्तिकरण, बड़े सपनों से आता है बड़ी बिंदी से नहीं.” उनके इसी पोस्ट पर महिलाओं ने आपत्ति जताना शुरू कर दिया. केरल में बड़ी बिंदी पहनने को नारीवादी सोच से जोड़कर देखा जाता रहा है. कई लोगों ने उन्नी मुकुंदन के पोस्ट से ये समझा कि वो फेमिनिस्ट्स का बिंदी के संदर्भ में मज़ाक उड़ा रहे हैं.

Unni Mukundan’s post

उनके पोस्ट के कमेंट सेक्शन में धड़ाधड़ फोटोज़ अपलोड होने लगे. महिलाएं बिंदी लगाए उनका विरोध करती दिखाई दीं. ‘द ग्रेट इंडियन किचेन’ के डायरेक्टर जॉए बेबी ने भी उन्नी के पोस्ट पर कमेंट करके लिखा, ”डियर उन्नी ये एक बुरा पोस्ट है.” राइटर आएशा महमूद ने साड़ी और बिंदी के साथ फोटो शेयर करके लिखा, ”मैं यहां हूं उन्नी, बिंदी और साड़ी के साथ.” एक्टिविस्ट अरुंधति बी. ने भी इसी पोस्ट के विरोध में बिंदी के साथ अपनी तस्वीरें शेयर की.

हो सकता है उन्नी मुकुंदन ने इंटेंशनली ऐसा पोस्ट ना किया हो मगर बिंदी के बारे में कही गई उनकी बातें महिलाओं को पसंद नहीं आईं.

9. सिनेमेट्रोग्राफी एक्ट 2021 पर कमल हासन का बयान

केंद्र सरकार के प्रस्तावित किए सिनेमेटोग्राफ एक्ट 2021 के खिलाफ कई स्टार्स विरोध जता रहे हैं. इसी बीच एक्टर से नेता बने कमल हासन ने अपना रिएक्शन दिया. उन्होंने ट्वीट किया. लिखा, ”सिनेमा, मीडिया और साहित्य से जुड़े लोग भारत के तीन आइकॉनिक बंदर होने का जोखिम नहीं उठा सकते. बुराई के बारे में देखना, सुनना और बोलना ही लोकतंत्र को कमज़ोर करने की कोशिशों के खिलाफ एकमात्र दवा है.” उन्होंने एक और ट्वीट किया. लिखा, ”कृपया कुछ करें, आज़ादी को लेकर अपनी चिंता व्यक्त करें.”

सरकार ने नए प्रावधान को शामिल करने को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया था. 02 जुलाई तक लोगों से इस एक्ट पर राय भी मांगी है.

आज के सिनेमा अपडेट में बड़ी खबरें इतनी ही. सिनेमा से जुड़ा हमारा खास शो दी सिनेमा शो भी आपको हमारे यू-ट्यूब चैनल पर मिल जाएगा. आप वहां जाकर भी अपनी सिनेमाई भूख को शांत कर सकते हैं.


वीडियो: दी सिनेमा शो: सलमान के बाद शाहरुख के पीछे क्यों पड़ गए केआरके?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

मूवी रिव्यू - अंतिम: द फाइनल ट्रुथ

मूवी रिव्यू - अंतिम: द फाइनल ट्रुथ

कायदे से ये सलमान खान फिल्म नहीं होनी चाहिए थी, लेकिन बन जाती है.

फिल्म रिव्यू- सत्यमेव जयते 2

फिल्म रिव्यू- सत्यमेव जयते 2

'सत्यमेव जयते 2' मसाला जॉनर का नाम खराब करने वाला कॉन्टेंट है.

वेब सीरीज़ रिव्यू: इल्लीगल सीज़न  2

वेब सीरीज़ रिव्यू: इल्लीगल सीज़न 2

नेहा शर्मा, पीयूष मिश्रा का ये शो 'सूट्स' तो नहीं, लेकिन बुरा भी नहीं.

फिल्म रिव्यू- ये मर्द बेचारा

फिल्म रिव्यू- ये मर्द बेचारा

फिल्म का मक़सद ये था कि टॉक्सिक मैस्क्यूलिनिटी और जेंडर स्टीरियो टाइप को तोड़ा जाए, मगर फिल्म ओवरबोर्ड चली जाती है.

ट्रेलर रिव्यू: 'इनसाइड एज-3'

ट्रेलर रिव्यू: 'इनसाइड एज-3'

कितने नए सस्पेंस हैं इस स्पोर्ट्स ड्रामा की तीसरी किस्त में?

फिल्म रिव्यू: धमाका

फिल्म रिव्यू: धमाका

कार्तिक आर्यन की फिल्म ने 'धमाका' किया या नहीं?

फिल्म रिव्यू- बंटी और बबली 2

फिल्म रिव्यू- बंटी और बबली 2

ये फिल्म अपने होने को जस्टिफाई नहीं कर पाती. यही इसकी सबसे बड़ी कमी है.

फिल्म रिव्यू: चुरुली

फिल्म रिव्यू: चुरुली

साइंस फिक्शन फिल्म, जो भगवान का शुक्रिया अदा करती है.

फ़िल्म रिव्यू :अंडमान

फ़िल्म रिव्यू :अंडमान

लॉकडाउन के दौर पर बनी रियलिस्टिक फिल्म, जिसकी राइटिंग कमाल की है.

क्या ख़ास है'अंडमान' फिल्म में, जो सिर्फ मेकर्स को नहीं आपको भी पैसे कमाकर देगी

क्या ख़ास है'अंडमान' फिल्म में, जो सिर्फ मेकर्स को नहीं आपको भी पैसे कमाकर देगी

कैसा है 'अंडमान' फिल्म का ट्रेलर, जिसमें संजय मिश्रा चप्पू चला रहे हैं?