Submit your post

Follow Us

आर्थिक तंगी से जूझ रही 'हीरो नंबर 1' की एक्ट्रेस शगुफ्ता अली ने क्या कहा?

फिल्मों से प्यार करते हैं और खुद को फिल्मी दुनिया की खबरों से अप टू डेट रखना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. ये दी लल्लनटॉप का स्पेशल प्रोग्राम है दी सिनेमा शो. जहां आपको दिन भर की सिनेमा से जुड़ी खबरें एक ही छत के नीचे मिल जाती हैं. आज के शो में भी बात करेंगे एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़ी कुछ बड़ी और ज़रूरी खबरों की.

1. ‘सुपरमैन’ के डायरेक्टर रिचर्ड डॉनर का निधन

पहली खबर इंटरनेशनल सिनेमा से. फिल्ममेकर रिचर्ड डॉनर का निधन हो गया है. वे 91 साल के थे. उन्होंने 1978 की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘सुपरमैन’ और कॉप एक्शन फिल्म ‘लीथल वेपन’ को डायरेक्ट किया था. रिचर्ड ही वो डायरेक्टर थे जिन्होंने ऑडिएंस को अपने स्पेशल इफेक्ट्स और डायरेक्शन की कला से ये यकीन दिला दिया था कि सुपरहीरो हवा में उड़ सकता है. रिचर्ड के जाने के बाद फैंस सोशल मीडिया पर दुख जता रहे हैं. फिल्ममेकर केविन स्मिथ और एडगर राइट ने ट्वीट करके रिचर्ड को याद किया. डॉनर की कुछ फिल्मों को ऑस्कर नॉमिनेशन भी मिला था.

2. बतौर डायरेक्टर करण जौहर की अगली पिक्चर अनाउंस

करण जौहर ने आज सुबह अपनी अगली फिल्म अनाउंस कर दी. फिल्म का नाम है ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’. इसमें रणवीर सिंह और आलिया भट्ट लीड रोल में हैं. इसी फिल्म से करण पांच साल बाद डायरेक्शन में वापसी करेंगे. इससे पहले उन्होंने साल 2016 में आई ‘ऐ दिल है मुश्किल’ डायरेक्ट की थी. इस बारे में करण ने ट्वीट करते हुए बताया – ”फिर से लेंस के पीछे आकर थ्रिल्ड हूं. मेरे फेवरेट लोग कैमरे के सामने हैं.

पेश कर रहा हूं – ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’. लीड रोल में हैं रणवीर और आलिया. फिल्म को लिखा है इशीता मोइत्रा, शशांक खेतान और सुमित रॉय ने.” ये फिल्म 2022 में थियेटर्स में लगेगी. करण ने कहा कि ये एक लव स्टोरी ज़रूर है लेकिन ये कोई रेगुलर लव स्टोरी नहीं है. रॉकी और रानी हमारी आम लव स्टोरीज़ को रीडिफाइन कर देंगे और आपको एक अलग ही जर्नी पर लेकर जाएंगे.

3. हंसल मेहता की एक्शन मूवी से डेब्यू करेंगे शशि कपूर के पोते

हंसल मेहता जल्द ही एक एक्शन थ्रिलर बनाने जा रहे हैं. जिसमें परेश रावल के बेटे आदित्य रावल और शशि कपूर के पोते जहान को कास्ट किया जाएगा. फिल्म का नाम अभी तय नहीं है. ये एक रियल स्टोरी पर बेस्ड होगी. इसे अनुभव सिन्हा और भूषण कुमार मिलकर प्रोड्यूस करेंगे.

 

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Hansal Mehta (@hansalmehta)

जहान पृथ्वीराज कपूर की ये डेब्यू फिल्म होगी, वहीं आदित्य इससे पहले ज़ी5 की फिल्म ‘बमफाड़’ में काम कर चुके हैं. इस फिल्म की शूटिंग 28 जून से शुरू हो चुकी है.

4. आनंद एल राय की ‘नखरेवाली’ में सारा अली खान

सारा अली खान जल्द ही अक्षय कुमार के साथ ‘अतरंगी रे’ में दिखाई देंगी. जिसका डायरेक्शन किया है आनंद एल राय ने. अब खबर है कि सारा, आनंद के साथ एक और प्रोजेक्ट में काम करने जा रही हैं. इस फिल्म का नाम होगा ‘नखरेवाली’. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म में विकी कौशल के भाई सनी कौशल लीड रोल प्ले करेंगे. मूवी को राहुल शांकल्य डायरेक्ट करेंगे. वे इससे पहले ‘मेरी निम्मो’ का डायरेक्शन कर चुके हैं. सबकुछ ठीक रहा तो इस साल के अंत तक ये फिल्म फ्लोर पर आ जाएगी.

5. विक्रांत मेसी, कृति खरबंदा की ’14 फेरे’ की रिलीज डेट आई

विक्रांत मेस्सी और कृति खरबंदा जल्द ही फिल्म ’14 फेरे’ में दिखाई देने वाले हैं. देवांशु सिंह के डायरेक्शन में बनने वाली इस रोमैंटिक ड्रामा को मनोज कलवानी ने लिखा है. अब इस फिल्म की रिलीज़ डेट आ गई है. ये मूवी 23 जुलाई को ज़ी5 पर प्रीमियर की जाएगी. 28 जून को मूवी का एक छोटा सा प्रोमो रिलीज़ किया गया था. कृति ने इसकी रिलीज़ डेट शेयर करते हुए लिखा, ”जितना दोगुना होगा धमाल उतना ही दोगुना होगा बवाल. ये ’14 फेरे’ वाली शादी होगी बेमिसाल. सेव द डेट 23 जुलाई.”

View this post on Instagram

A post shared by Kriti Kharbanda (@kriti.kharbanda)

डायरेक्टर देवांशु सिंह की बात करें तो वो इससे पहले ‘चिंटू का बर्थडे’ का डायरेक्शन कर चुके हैं. जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था.

5. सैफ की फ़िल्म ‘भूत-पुलिस’ के पोस्टर के पीछे क्यों पड़े लोग?

सैफ अली खान की अपकमिंग फिल्म ‘भूत-पुलिस’ का पोस्टर रिलीज़ हो गया है. जिसमें सैफ विभूति नाम के कैरेक्टर में दिख रहे हैं. पोस्टर आते ही ट्विटर पर लोग सैफ को भला-बुरा कहने लगे. क्यों? क्योंकि कुछ लोगों को आपत्ति थी कि सैफ के पोस्टर में पीछे की तरफ दो साधुओं को क्यों दिखाया गया है. कई यूज़र्स ने ये भी कहा कि बॉलीवुड फिल्म मेकर्स हर बार हिंदू संतों की ही नकल क्योंकरते हैं?  Tweet On Saif Look 2 एक यूज़र ने सैफ के पोस्टर पर लाल रंग से निशान बनाते हुए लिखा, ”मोहन भागवत जी ‘भूत पुलिस’ के पोस्टर में हिंदू संतों को पीछे क्यों दिखाया गया है? बॉलीवुड लगातार हिंदू संतों का मज़ाक उड़ाने का तरीका ढूंढता है.” एक ने लिखा, ”लगता है सैफ अली खान ने ‘तांडव’ से कुछ नहीं सीखा.” Tweet On Saif Look 1 याद करें कि ‘तांडव’ वेब सीरीज़ को लेकर भी हल्ला हुआ था. मेकर्स के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हुई थी. लोगों की आपत्ति कितनी जायज है ये फिल्म देखने से पहले नहीं कहा जा सकता है. ‘भूत-पुलिस’ सितंबर या अक्टूबर में डिज़नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ होगी.

6. हीरो नंबर 1 की एक्ट्रेस शगुफ्ता अली को मदद की ज़रूरत

कोरोना काल में इंडस्ट्री के कई कलाकारों को काम नहीं मिला. टीवी और फिल्म से जुड़े कई सितारे इस वक्त आर्थिक तंगी से गुज़र रहे हैं. इनमें एक्ट्रेस शगुफ्ता अली का नाम भी शामिल है. शगुफ्ता, टीवी शो, ‘बेपनाह’, ‘साथ निभाना साथिया’ और ‘ससुराल सिमर का’ जैसे टीवी शोज़ में नज़र आ चुकी हैं. रिसेंटली एक इंटरव्यू में शगुफ्ता ने बताया कि कोरोना के दौरान उनके पास कोई काम नहीं था. जिस वजह से उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. शगुफ्ता ने ये भी बताया कि वो कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का सामना कर चुकी हैं. बीते 6 सालों से उन्हें डायबिटीज़ है. इंडस्ट्री में करीब 36 साल का सफर पूरा कर चुकी शगुफ्ता ने स्पॉटबॉय को दिए इंटरव्यू में कहा, ”मुझे पता नहीं क्यों, लेकिन पिछले चार सालों से मेरे पास कम काम आया है और जो कुछ भी आया है, वह आखिरी समय में पूरा नहीं हुआ.” उन्होंने बताया कि सरवाइव करने के लिए उन्होंने अपनी बहुत सारी संपत्ति बेच दी. शगुफ्ता ने कहा, ”मुझे ज़िंदा रहने के लिए आर्थिक मदद की बहुत ज़रूरत है. मैं बहुत कंफ्यूज़ हूं कि मैं सामने आकर मदद कैसे मांगू? अब मेरे पास बेचने के लिए कुछ भी नहीं बचा.”

शगुफ्ता अली बॉलीवुड की कई मूवीज़ और टीवी के कई शोज़ में नज़र आ चुकी हैं.
शगुफ्ता अली बॉलीवुड की कई मूवीज़ और टीवी के कई शोज़ में नज़र आ चुकी हैं.

इस बीच, सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन यानी सिंटा ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि वो जल्द ही आर्थिक सहायता के लिए शगुफ्ता अली से संपर्क करेंगे. जो सिंटा की पूर्व सदस्य रही हैं. सिंटा के अमित बहल ने शगुफ्ता की स्थिति पर दुख जाहिर किया और कहा, “हम शगुफ्ता से बात करेंगे, मिलने जाएंगे. पहला मुद्दा उनकी चिंता को हल करना है. हम उनसे पूछेंगे कि उन्हें क्या चाहिए.” शगुफ्ता टीवी शोज़ के अलावा ‘हीरो नंबर वन’, ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’, ‘लैला-मजनू’ और ‘अजूबा’ जैसी बहुत सी फिल्मों में भी नज़र आ चुकी हैं.

7. तेलुगु फ़िल्म ‘मिशन इम्पॉसिबल’ में नज़र आएंगी तापसी पन्नू

अगली खबर तापसी पन्नू की. जिन्होंने अपना एक्टिंग डेब्यू तेलुगू फिल्म ‘जुम्मंडी नादम’ से किया था. एक बार फिर से वो एक तेलुगू फिल्म में नज़र आने वाली हैं. फिल्म का नाम है ‘मिशन इम्पॉसिबल’. स्वरूप आरएसजे के डायरेक्शन में बनने जा रही इस मूवी का फर्स्ट लुक रिलीज़ कर दिया गया है. जिसमें तापसी हाथों में पट्टी लगाकर लैपटॉप को एकटक देखती नज़र आ रही हैं. इससे पहले तापसी साल 2018 की तेलगू फिल्म ‘नीवेवारो’ में नज़र आई थीं. तापसी हाल ही में फिल्म हसीन दिलरुबा में नजर आई हैं.

8. ‘दृश्यम’ के डायरेक्टर के साथ फिर काम करेंगे मोहनलाल

मलयालम सिनेमा के सुपरस्टार मोहनलाल और डायरेक्टर जीतू जोसेफ एक बार फिर से साथ काम करने वाले हैं. इस फिल्म का नाम होगा ‘ट्वैल्थ मैन’. इसकी अनाउंसमेंट जीतू ने अपने ट्विटर हैंडिल पर की. इससे पहले मोहनलाल और जीतू, ‘दृश्यम’ फिल्म में साथ काम कर चुके हैं. फिलहाल दोनों एक साथ फिल्म ‘राम’ पर काम कर रहे हैं.

इसकी शूटिंग पूरी हो जाने के बाद ही दोनों ‘ट्वैल्थ मैन’ पर काम शुरू कर सकते हैं.

9. हिमेश रेशमिया ‘सुरुर 2021’ का दूसरा गाना करेंगे रिलीज़

बीते दिनों हिमेश रेशमिया ने ‘इंडियन आइडल-12’ के कंटेस्टेंट सवाई भाट का गाना ‘सांसें’ रिलीज़ किया था. जिसे लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला. अब खबर है कि हिमेश जल्द ही अपने नए एल्बम ‘सुरूर 2021’ का दूसरा गाना भी रिलीज़ कर सकते हैं. ‘सुरूर 2021’ का टाइटल ट्रैक तीन हफ्ते पहले रिलीज़ किया गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक हिमेश अपने बर्थडे यानी 23 जुलाई को इसका दूसरा गाना रिलीज़ कर सकते हैं. हिमेश का एल्बम ‘तेरा सुरूर’ साल 2006 में रिलीज़ हुआ था जिसे खूब पॉपुलैरिटी मिली थी.

तो आज की बड़ी खबरें यहीं तक.

अब बात वर्ल्ड सिनेमा के बेहद प्रतिष्ठित, कान फिल्म फेस्टिवल की. फ्रांस में 06 जुलाई यानी आज से 74वां कान फिल्म फेस्टिवल शुरू हो रहा है. बीते साल कोरोना की वजह से इस फेस्टिवल को टाल दिया गया था. वहीं इस साल भी कान फिल्म फेस्ट मई महीने में होना था. लेकिन कोरोना के कारण इसकी डेट आगे बढ़ाई गई. अब ये 06 जुलाई से 17 जुलाई तक आयोजित किया जा रहा है. इस फेस्ट की शुरुआत होगी फ्रेंच फिल्म Annette (अनैट) से. एडम ड्राइवर, मारियन कोटीलार्ड स्टारर ये फिल्म एक स्टैंड अप कॉमेडियन, उसकी वाइफ उनकी बेटी के बारे में है. इस मूवी का ट्रेलर एक हफ्ते पहले अमेज़ॉन प्राइम पर रिलीज़ किया गया है.

इसके अलावा भी कान फिल्म फेस्टिवल में बहुत कुछ खास होने वाला है. जिसका अपडेट आपको सिनेमा शो पर मिलता रहेगा. साथ ही कान से जुड़ी अपडेट आपको दी लल्लनटॉप की वेबसाइट पर भी मिल जाएगी.


वीडियो: दी सिनेमा शो: आमिर और किरण तलाक अनाउंस करने के बाद जब सामने आए तो बहुत सही बात बोल दी

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

Malik ट्रेलर में फहाद फाज़िल की क्रूरता देख खौफज़दा हो जाएंगे

ये आदमी सही काम, गलत तरीके से करता है. 'मलिक' ट्रेलर की खास बातें पढ़ते चलिए.

फिल्म रिव्यू: द टुमॉरो वॉर

'एवेंजर्स' वाले क्रिस प्रैट क्या इस बार दुनिया को बचा पाए?

फिल्म रिव्यू- कोल्ड केस

हर फिल्म को देखने के बाद एक भाव आता है, जो आपके साथ रह जाता है. मगर 'कोल्ड केस' को देखने के बाद आप श्योर नहीं हो पाते कि वो भाव क्या है.

वेब सीरीज़ रिव्यू: ग्रहण

1984 के सिख दंगों पर बनी ये सीरीज़ आज भी रेलवेंट है.

मूवी रिव्यू: जगमे थंदीरम

धनुष की जिस फिल्म को लेकर इतना हाईप था, वो आखिर है कैसी?

मूवी रिव्यू- शेरनी

जानिए 'न्यूटन' फेम अमित मसुरकर और विद्या बालन ने साथ मिलकर क्या बनाया है!

मूवी रिव्यू: स्केटर गर्ल

फिल्म को देखकर दिमाग नहीं घूमेगा, बस बिज़ी लाइफ में ठहराव महसूस होगा.

वेब सीरीज़ रिव्यू- सनफ्लावर

अच्छे एक्टर्स की शानदार परफॉरमेंस से लैस ये सीरीज़ एक सुनहरा मौका गंवाती सी लगती है.

तापसी पन्नू की 'हसीन दिलरुबा' का ट्रेलर तो बहुत जबराट है

बड़े दिन बाद मार्केट में मर्डर मिस्ट्री आई है.

सत्यजीत रे की कहानियों पर आधारित सीरीज़ 'रे', जिसमें इंडस्ट्री के कमाल एक्टर्स की ज़बरदस्त भीड़ है

मनोज बाजपेयी, के के मेनन, गजराज राव, अली फ़ज़ल, क्या-क्या नाम गिनाएं!