Submit your post

Follow Us

जूही चावला ने 20 लाख का जुर्माना नहीं भरा, कोर्ट भड़क गई

सिनेमा की छोटी-बड़ी खबरों के साथ हम फिर हाजिर हैं. दी लल्लनटॉप के खास दी सिनेमा शो में आपको नेशनल, इंटरनेशनल और रीजनल हर खबर मिल जाती है. खुद को अप टू डेट रखना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. पढ़िए फिल्मी जगत से जुड़ी बड़ी खबरें.

1. नेटफ्लिक्स की ‘रेबेल-मून’ का डायरेक्शन करेंगे ज़ैक स्नायडर

इस साल 18 मार्च को ‘ज़ैक स्नायडर्स जस्टिस लीग’ रिलीज़ हुई थी. जिसे लोगों का मिला-जुला रिस्पॉन्स मिला. अब खबर है कि ज़ैक इस बार नेटफ्लिक्स के साथ नए प्रोजेक्ट पर काम शुरू करने जा रहे हैं. ज़ैक, नेटफ्लिक्स की नई साइंस-फिक्शन फिल्म ‘रेबेल मून’ का डायरेक्शन करेंगे. ‘द हॉलीवुड रिपोर्टर’ के मुताबिक कहानी दो प्लैनेट्स और वहां रहने वाले लोगों की होगी. सबकुछ ठीक रहा तो साल 2022 में इसका प्रोडक्शन शुरू हो सकता है. फिलहाल इसकी कास्टिंग को लेकर कोई अनाउंसमेंट नहीं की गई है.

2. प्रियंका, अभिषेक और आमिर ने दिलीप साब को किया याद

दिलीप कुमार का 07 जुलाई को निधन हो गया. उन्होंने हिंदुजा अस्पताल में आखिरी सांस ली. उनके चले जाने के बाद सिनेमा की बड़ी हस्तियों ने उनके साथ मीठी यादें शेयर की. हमने आपको कई स्टार्स के ट्वीट्स और कमेंट्स पढ़ाए थे. दिलीप साब को याद करते हुए अभिषेक बच्चन, आमिर खान और प्रियंका चोपड़ा ने भी बातें कहीं हैं. अभिषेक ने इंस्टा पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, ”मेरी पहली फिल्म ‘आखिरी मुगल’ होने वाली थी. इस फिल्म में दिलीप साहब मेरे पिता की भूमिका निभाने वाले थे. मुझे याद है कि पापा ने उस वक्त मुझसे कहा था कि तुम्हें अपनी डेब्यू फिल्म में मेरे आदर्श के साथ काम करने का मौका मिल रहा है. ये सम्मान पाने के लिए मुझे एक दशक से ज़्यादा का वक्त लग गया था. पापा ने मुझसे कहा था कि तुम्हें दिलीप साहब को देखकर बहुत कुछ सीखने को मिलेगा. ऐसे में इन पलों का आनंद उठाओ. मैं कितना खुशकिस्मत था लेकिन, अफसोस ये फिल्म कभी बन ही नहीं सकी. मुझे महान दिलीप कुमार के साथ काम करने का सम्मान नहीं मिला. आज एक सिनेमा युग का अंत हो गया है.”

प्रियंका चोपड़ा ने ट्वीट किया. लिखा, ”उनसे मिलने का मौका बहुत कम लोगों को मिला था, लेकिन उनमें से एक खुशनसीब मैं हूं. जब से मैंने सायरा जी और यूसुफ साहब को जाना है मुझे उनसे सिर्फ और सिर्फ प्यार और दुआऐं मिली हैं. उनसे मिलना, कुछ हल्की फुल्की बातें करना, मैं अपनी ज़िन्दगी के कुछ सबसे हसीन पलों में गिनती हूं.” आमिर खान के ऑफिशियल इंस्टा अकाउंट से भी पोस्ट आया. लिखा, ”युसूफ साहब आपने अपने काम से हमें जो इनवैल्युएबल, प्राइसलेस और यूनिक तोहफे दिए उनके लिए शुक्रिया. मेरे लिए आप हमेशा से महान थे और रहेंगे. सलाम.”

इन तीनों के अलावा भी इंडस्ट्री के कई बड़े सितारों ने दिलीप कुमार के जाने के बाद अपनी-अपनी यादें साझा की.

3. ‘मिमी’ फिल्म से कृति सेनन का फर्स्ट लुक रिलीज़ हो गया

कृति सेनन जल्द ही दिनेश विजन के प्रोडक्शन में बनने वाली फिल्म ‘मिमी’ पर काम शुरू कर सकती हैं. ताज़ा अपडेट ये है कि इस फिल्म से कृति का फर्स्ट लुक रिलीज़ कर दिया गया है. मेकर्स ने 12 सेकेंड का एक छोटा सा प्रोमो शेयर किया है. जिसमें कृति बहुत कंफ्यूज़ड सी दिख रही हैं. वीडियो में लिखा आता है ‘ऐसा कुछ नहीं जैसा आप सोच रहे हैं.’ मेकर्स ने अभी इसकी कहानी पर पूरी तरह सस्पेंस बनाए रखा है. बताया जा रहा है कि जुलाई में ही फिल्म के टीज़र या ट्रेलर को लॉन्च किया जा सकता है.

4. हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए नसीरुद्दीन, बेटे ने शेयर की फोटो

एक्टर नसीरुद्दीन शाह बीते कुछ दिनों से अस्पताल में एडमिट थे. उन्हें निमोनिया हो गया था. 07 जुलाई को उन्हें अस्पताल से डिसचार्ज कर दिया गया. उनके बेटे, एक्टर विवान शाह ने सोशल मीडिया पर अपने पापा की तस्वीर शेयर करके बताया कि उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. पहली तस्‍वीर में नसीरुद्दीन शाह ऑरेंज टी-शर्ट और ट्रैक पैंट में नज़र आ रहे हैं. वहीं, दूसरी फोटो में रत्‍ना पाठक शाह कुछ करती दिख रही हैं. कुछ दिनों पहले रत्ना ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को बताया था कि नसीर साहब के लंग्स में निमोनिया का एक छोटा सा पैच है. जिसका इलाज किया जा रहा था.

5. नेशनल फिल्म आर्काइव्स में ‘पीके’ के ओरिजनल नेगेटिव्स

साल 2014 में आई आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ को नेशनल फिल्म आर्काइव्स ऑफ इंडिया में सहेज कर रख लिया गया है. राजकुमार हिरानी ने फिल्म के ओरिजनल नेगेटिव्स आर्काइव्स को दे दिए हैं. आर्काइव्स के डायरेक्टर से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने बताया कि ‘पीके’ आखिरी ऐसी फिल्म है जो सेल्यूलॉयड पर शूट की गई है. अब भारत में सेल्यूलॉयड के बजाय डिजिटल टेक्नॉलजी से फिल्में शूट होने लगी हैं. सेल्यूलॉयड पर शूट होने के बावजूद इसे डिजिटल फॉरमैट में भी रिलीज़ किया गया था. ये शायद आर्काइव्स में रखी जाने वाली बहुत ज़रूरी फिल्म थी. नेशनल फिल्म आर्काइव ऑफ इंडिया यानी NFAI में पुरानी फिल्मों के प्रिंट को संरक्षित किया जाता है. 1959-60 के दशक की 70-80 मराठी फिल्मों के नेगेटिव्स भी यहां मिल जाएंगे. देव आनंद की ‘तेरे घर के सामने’ और राज कपूर की ‘परवरिश’ के प्रिंट को भी यहां रखा गया है.

6. जूही चावला ने नहीं भरा 20 लाख का जुर्माना, होगा केस?

बीते दिनों जूही चावला ने दिल्ली हाई कोर्ट में 5जी ट्राएल को रुकवाने के लिए एक अर्ज़ी डाली थी. जिसपर फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने जूही और अन्य दो पर 20 लाख का जुर्माना लगाया था. कोर्ट ने इसे कानून का गलत इस्तेमाल और पब्लिसिटी स्टंट बताया था. इसी के बाद जूही पर जुर्माना लग गया था. मगर जूही ने अभी तक ये रकम नहीं भरी है. उनके इसी बिहेवियर पर कोर्ट ने नाराज़गी जताई. जस्टिस जेआर मिड्ढा ने कहा कि अदालत जूही के इस बिहेवियर से हैरान है. बुधवार को अपने रिटायरमेंट से पहले एक्ट्रेस की ओर से दाखिल तीन आवेदनों पर सुनवाई करते हुए जस्टिस मिड्ढा ने ये टिप्पणी की.


View this post on Instagram

A post shared by Juhi Chawla (@iamjuhichawla)

उन्होंने कहा कि कोर्ट ने बेहद उदार रवैया अपनाते हुए जूही चावला पर कोर्ट की अवमानना का मामला नहीं दायर किया, वरना उनके इस रवैये पर केस बनता था. अदालत ने जूही चावला के वकील से कहा कि एक तरफ आप ओछी याचिका दायर करते हैं, दूसरी तरफ याचिका वापस लेते हैं और याचिकाकर्ता सम्मान के साथ कॉस्ट जमा भी नहीं कर रहे. सीनियर एडवोकेट मीत मल्होत्रा ने जुर्माना भरने के लिए एक हफ्ते का समय मांगा, जिस पर सहमति जताते हुए कोर्ट ने सुनवाई 12 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी है. कोर्ट ने पैसे जमा करने के लिए जूही को एक हफ्ते का समय दिया है.

बीते दिनों एक वीडियो शेयर करते हुए जूही चावला ने कहा था कि वो 5जी के खिलाफ नहीं हैं. बस उन्हें ये श्योरिटी चाहिए कि इससे पर्यावरण, जीव-जन्तु और इंसानों की हेल्थ को कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा.

7. डायरेक्टर ने कार्तिक-आयुष्मान की कायदे से क्लास लगा दी

अब खबर जाने-माने डायरेक्टर प्रियदर्शन की. जिनकी फिल्म ‘हंगामा-2’, 23 जुलाई को रिलीज़ होने वाली है. रिसेंटली एक मीडिया पोर्टल से बात करते हुए प्रियदर्शन ने आयुष्मान खुराना, कार्तिक आर्यन और सिद्धार्थ मल्होत्रा को बातें सुना दी हैं. दरअसल कुछ दिनों पहले प्रियदर्शन ने बताया था कि वो ‘हंगामा 2’ फिल्म के लिए इन तीनों एक्टर्स के पास गए थे. मगर तीनों ने ही ये रोल ठुकरा दिया. इसी पर बात करते हुए प्रियदर्शन ने कहा, ”मैं किसी को फिल्म ठुकराने पर दोषी नहीं ठहराना चाहता क्योंकि अगर एक्टर किसी डायरेक्टर के साथ कॉन्फिडेंट महसूस नहीं करता तो उसे फिल्म नहीं करनी चाहिए. आगे जाकर उनके बीच कन्फर्टेबल तरीके से बातचीत नहीं होगी. शायद ये लड़के नई सोच के डायरेक्टर्स के साथ काम करने में ज़्यादा कन्फर्टेबल हैं और मैं पुराने ख्यालों का आदमी हूं.”

उन्होंने कहा, ”शायद उन्हें लगता है कि हम खुद को अपडेट नहीं करते, लेकिन मैं लगातार अपडेट करता हूं. फिल्म ‘मरक्करः लायन ऑफ द अरेबियन सी’ ने बेस्ट फीचर फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड जीता, अगर मैं नेशनल अवॉर्ड जीत सकता हूं तो मैं अब भी अच्छा हूं.”

इससे पहले पीटीआई से बातचीत में प्रियदर्शन ने आयुष्मान, कार्तिक और सिद्धार्थ के फिल्म रिजेक्ट करने पर कहा था, ”मैं सीधे उनके पास नहीं गया था, लेकिन मेरा कॉन्सेप्ट सिद्धार्थ, आयुष्मान और कार्तिक जैसे एक्टर्स से ही मिलता था. उन सभी ने फिल्म रिजेक्ट कर दी और अब मैंने मिजान को लेकर फिल्म बनाई है.”

8. विधु विनोद चोपड़ा के भाई वीर चोपड़ा का कोविड-19 से निधन

अब खबर एक लॉस की. विधु विनोद चोपड़ा के बड़े भाई वीर चोपड़ा नहीं रहे. वीर चोपड़ा ने अपने भाई विधु विनोद की कई फिल्मों में क्रिएटिव प्रोड्यूसर के रूप में काम किया. उन्होंने बॉबी देओल की फिल्म ‘करीब’ के साथ काम शुरू किया था. वे ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’, ‘लगे रहो मुन्नाभाई’, ‘3 इडियट्स’ जैसी फिल्मों के क्रिएटिव प्रोड्यूसर थे.

तो बस आज के शो में इतना ही. अब बात कान फिल्म फेस्टिवल की. जिसका आज तीसरा दिन है. आज फेस्ट में रशिया की फिल्म ‘अनक्लिंचिंग द फिस्ट’ को दिखाया जाएगा. ये नॉर्थ ओसेटिया के बैकड्रॉप पर बनी फिल्म है. जिसे कीर कोवालेनको ने लिखा और डायरेक्ट किया है. कान फिल्म फेस्टिवल में इस साल भी रेड कारपेट पर सितारों का जलवा देखने को मिल रहा है. फेस्ट के पहले और दूसरे दिन डाइन क्रूगर, बैला हैडिड, फ्रेंच स्टार मेरिया कोटियार्ड रेड कारपेट पर नज़र आईं. मेरिया, एकेडमी अवॉर्ड विनर रह चुकी हैं. उन्होंने ‘मिडनाईट इन पैरिस’ और ‘इनसेप्शन’ जैसी फिल्मों में काम किया है.

कान से जुड़ी दूसरी खबरें आपको हमारी वेबसाइट और हमारे यू-ट्यूब चैनल पर भी मिल जाएगी. जिसे आप वहां से जाकर पढ़ सकते हैं.


वीडियो: दिलीप कुमार की मौत पर सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने नीचता की हद पार कर दी

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

Malik ट्रेलर में फहाद फाज़िल की क्रूरता देख खौफज़दा हो जाएंगे

Malik ट्रेलर में फहाद फाज़िल की क्रूरता देख खौफज़दा हो जाएंगे

ये आदमी सही काम, गलत तरीके से करता है. 'मलिक' ट्रेलर की खास बातें पढ़ते चलिए.

फिल्म रिव्यू: द टुमॉरो वॉर

फिल्म रिव्यू: द टुमॉरो वॉर

'एवेंजर्स' वाले क्रिस प्रैट क्या इस बार दुनिया को बचा पाए?

फिल्म रिव्यू- कोल्ड केस

फिल्म रिव्यू- कोल्ड केस

हर फिल्म को देखने के बाद एक भाव आता है, जो आपके साथ रह जाता है. मगर 'कोल्ड केस' को देखने के बाद आप श्योर नहीं हो पाते कि वो भाव क्या है.

वेब सीरीज़ रिव्यू: ग्रहण

वेब सीरीज़ रिव्यू: ग्रहण

1984 के सिख दंगों पर बनी ये सीरीज़ आज भी रेलवेंट है.

मूवी रिव्यू: जगमे थंदीरम

मूवी रिव्यू: जगमे थंदीरम

धनुष की जिस फिल्म को लेकर इतना हाईप था, वो आखिर है कैसी?

मूवी रिव्यू- शेरनी

मूवी रिव्यू- शेरनी

जानिए 'न्यूटन' फेम अमित मसुरकर और विद्या बालन ने साथ मिलकर क्या बनाया है!

मूवी रिव्यू: स्केटर गर्ल

मूवी रिव्यू: स्केटर गर्ल

फिल्म को देखकर दिमाग नहीं घूमेगा, बस बिज़ी लाइफ में ठहराव महसूस होगा.

वेब सीरीज़ रिव्यू- सनफ्लावर

वेब सीरीज़ रिव्यू- सनफ्लावर

अच्छे एक्टर्स की शानदार परफॉरमेंस से लैस ये सीरीज़ एक सुनहरा मौका गंवाती सी लगती है.

तापसी पन्नू की 'हसीन दिलरुबा' का ट्रेलर तो बहुत जबराट है

तापसी पन्नू की 'हसीन दिलरुबा' का ट्रेलर तो बहुत जबराट है

बड़े दिन बाद मार्केट में मर्डर मिस्ट्री आई है.

सत्यजीत रे की कहानियों पर आधारित सीरीज़ 'रे', जिसमें इंडस्ट्री के कमाल एक्टर्स की ज़बरदस्त भीड़ है

सत्यजीत रे की कहानियों पर आधारित सीरीज़ 'रे', जिसमें इंडस्ट्री के कमाल एक्टर्स की ज़बरदस्त भीड़ है

मनोज बाजपेयी, के के मेनन, गजराज राव, अली फ़ज़ल, क्या-क्या नाम गिनाएं!