Submit your post

Follow Us

Tandav Trailer: पैसा, पावर और पॉलिटिक्स की खातिर जब मचेगा 'तांडव'

भारत. संस्कृति, संस्कार, परंपरा और राजनीति का देश. एक ऐसा देश, जहां राजनीति का डंका बजता आया है. पीढ़ी-दर पीढ़ी चली आ रही घाघ पॉलिटिक्स, जो लोगों का ध्यान खींचती है. राजनीति, एक ऐसा मुद्दा है जिस पर न जाने कितने ही लेखकों ने किताबें लिख डाली. कितने ही दिग्गज सिनेमा प्रेमियों ने फिल्में बना डाली. मगर आज भी इसने अपने अंदर कई राज़ दबाए रखे हैं. अब इसी राजनीति पर नई वेब सीरीज़ आ रही है. नाम है ‘तांडव’. सैफ अली खान की इस सीरीज़ का ट्रेलर रिलीज़ हो गया है. तो चलिए आपको बताते हैं, क्या है इस ट्रेलर की खास बात. कैसा है ट्रेलर और कौन-कौन से कलाकार इसमें नज़र आएंगे.

पहले ये तो जानलीजिए

शिव की इस मुद्रा को नटराज की मुद्रा कहते हैं. मगर उनका ये नृत्य तांडव कहलाता है.
शिव की इस मुद्रा को नटराज की मुद्रा कहते हैं. मगर उनका ये नृत्य तांडव कहलाता है.

आगे बढ़ने से पहले ये समझिए कि आखिर ये ‘तांडव’ शब्द आया कहां से? और क्या होता है इसका मतलब? दरअसल तांडव एक तरह का डांस फॉर्म है. जिसे भगवान शिव से जोड़ा जाता है. तांडव को भगवान शंकर के द्वारा किया जाने वाला अलौकिक नृत्य बताया जाता है. तांडव शब्द की बात करें तो इसके संस्कृत भाषा में भी कई अर्थ होते हैं. भारतीय संगीत में जो 14 प्रमुख तालभेद होते हैं उसमें भी वीर तथा बीभत्स रस के मिश्रण से बने ताल को तांडवीय ताल कहते है. सिर्फ यही नहीं तांडव एक प्रकार की घास भी होती है. खैर, यहां तांडव का मतलब, राजनीति में होने वाले तांडव से है. जिस पर आधारित है ये अपकमिंग वेब सीरीज़.

#. Tandav की कहानी क्या है?

Tandav 2

कहानी है समर प्रसाद सिंह की. जिसके पिता प्रधानमंत्री हैं और उनका निधन हो गया है. अब मुद्दा ये है कि पीएम की कुर्सी पर कौन बैठेगा? दावेदार बहुत हैं. समर की मां अनुराधा, खुद समर, अपोज़िशन पार्टी के लीडर या कॉलेज का छात्र नेता शिवा, जिसे समर अपने साथ मिलाने की पुरज़ोर कोशिश में लगा हुआ है. अब चूंकी मामला राजधानी दिल्ली का है तो देश-विदेश के मीडिया की नज़र समर प्रताप सिंह पर है. मगर समर की नज़र पीएम की कुर्सी पर. बेसिकली सत्ता की लड़ाई है.

Saif

रियल लाइफ में होने वाली सत्ता की कुछ झलक हमें अब स्क्रीन पर भी दिखाई पड़ने वाली है. इसी सत्ता को पाने के लिए कौन क्या-क्या और कैसे-कैसे दांव चलता है यही दिखाई देगा तांडव में. किसके हाथ क्या लगता है कौन पीएम बनता है और किसे जनता की गाली सुननी पड़ती है ये तो सीरीज़ पूरी देखने के बाद ही पता चलेगा.

#. Tandav का ट्रेलर कैसा है?

अच्छा है और इंट्रस्टिंग भी. ट्रेलर की शुरुआत होती है सैफ अली खान यानी समर प्रसाद से. जिसकी पब्लिक अपीयरेंस देखकर राजनीति के पुराने धुरंधर भी दांतों तले उंगली दबाते हैं. बाद में समर को पता चलता है कि उनकी मां भी उन्हीं की तरह पीएम की गद्दी पर बैठना चाहती हैं. बस यहीं से शुरू होता है ‘तांडव’. जिसमें धीरे-धीरे आगे बढ़ते हुए दूसरी कड़ियां भी जुड़ती हैं. कुछ किरदार दमदार हैं.

Tandav 3

मतलब उनकी एक्टिंग देखकर आपको सीरीज़ देखने का मन कर जाएगा. मगर वो सीरीज़ में क्यों हैं और क्या कर रहे हैं इसका पता ट्रेलर से लगा पाना थोड़ा मुश्किल है. 2 मिनट 45 सेकेंड के इस ट्रेलर में हर कलाकार को पूरी तरह से जगह मिली है. ट्रेलर के कुछ डायलॉग्स शानदार हैं. जैसे-

”सही और गलत के बीच में जो चीज़ आकर खड़ी हो जाती है, वो राजनीति होती है, हम राजनीति के साथ हैं.”

”अब इस राजनीति में चाणक्य नीति लानी पड़ेगी.”

”राजनीति के खेल में हर खिलाड़ी के पास एक चाल चलने का मौका आता है.”

”पागलपन में क्या कम और क्या ज़्यादा सर, या तो ये होता है या नहीं होता.”

”अब टेरिरिस्ट बॉर्डर पार से ना आ रहे, यहीं यूनिवर्सिटी में बन रहे हैं.”

#.Tandav में कौन-कौन है?

* सैफ अली खान

सैफ इससे पहले सेक्रेड गेम्स में दमदार परफॉर्मेंस दे चुके हैं. इस सीरीज़ में भी बतौर समर प्रताप सिंह, उनसे उम्मीदें बहुत ज़्यादा हैं. अब वो इन उम्मीदों पर कितना खरा उतरते हैं ये तो सीरीज़ देखने के बाद पता चलेगा.

* डिंपल कपाड़िया

Dimple

‘तांडव’ में डिंपल ने अनुराधा किशोर की भूमिका निभाई है. जो समर यानी सैफ की मां बनी हैं. डिंपल भी अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं. ट्रेलर में ही उन्होंने अपना जलवा बिखेर दिया है.

* मोहम्मद ज़ीशान अयूब

मोहम्मद ज़ीशान इससे पहले भी कई एक्शन और नेतागिरी टाइप्स रोल कर चुके हैं. सीरीज़ में कॉलेज के स्टूडेंट बने हैं जो बड़े-बड़े नेताओं को टक्कर देगा.

* सुनील ग्रोवर

Tandav

सुनील ग्रोवर, गुरपाल चौहान के किरदार में होंगे. ये रोल इसलिए भी खास होगा कि अक्सर लोगों ने सुनील को सिर्फ हंसी-मज़ाक करते और कॉमेडी करते देखा है. मगर ‘तांडव’ में वो प्रॉपर एक्शन में नज़र आएंगे. उनके पीले चश्मे और सूट ने तो लोगों का दिल जीत ही लिया है.

इन सभी के अलावा भी स्टार्स की लिस्ट लंबी है. इसमें कृतिका कामरा, डीनो मोरेया, कुमुद मिश्रा, तिग्मांशु धूलिया, भावना चौधरी, गौहर खान, भूमिका मीना, जतिन शर्मा, अनूप सोनी और हितेन तेजवानी जैसे कलाकार भी नज़र आने वाले हैं.

#.Tandav किसने बनाई है?

‘तांडव’ वेब सीरीज़ 9 एपिसोड की होगी. जिसे बनाया है अली अब्बास ज़फर ने. जो इससे पहले ‘टाइगर ज़िंदा है’, ‘सुल्तान’, ‘भारत’ और ‘गुंडे’ जैसी फिल्में बना चुके हैं. अली ने सिर्फ सीरीज़ डायरेक्ट ही नहीं की है बल्कि उन पांच प्रोड्यूसर्स में से एक भी हैं जिन्होंने इस पर पैसा लगाया है. गोवर सोलंकी के साथ मिलकर कहानी भी लिखी है. गौरव सोलंकी वही जिन्होंने इससे पहले ‘आर्टिकल 15’ और ‘अग्ली’ जैसी कहानियां लिखी है.

#. Tandav कब और कहां देख सकते हैं?

सैफ अली खान और डिंपल की ये वेब सीरीज़ 15 जनवरी को रिलीज़ हो रही है. इसे ऐमज़ॉन प्राइम पर देखा जा सकेगा. लोगों की उम्मीद इस सीरीज़ से इसलिए भी ज़्यादा है कि क्योंकि इसकी स्टार कास्ट बहुत लंबी है. धुरंधर कलाकार हैं और मुद्दा ऐसा है जो भारत में कभी पुराना नहीं होगा.

आप भी देख लीजिए ट्रेलर-


वीडियो:  दी सिनेमा शो: कंगना ने ड्रग्स केस से जुड़ा कौन सा चैलेंज उर्मिला को दे डाला?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

काजोल के डिजिटल डेब्यू 'त्रिभंग' की ख़ास बातें, जिसे रेणुका शहाणे ने डायरेक्ट किया है

काजोल के डिजिटल डेब्यू 'त्रिभंग' की ख़ास बातें, जिसे रेणुका शहाणे ने डायरेक्ट किया है

'त्रिभंग' का ट्रेलर रिलीज़ हुआ है, जो कमाल लग रहा है.

मूवी रिव्यू: AK vs AK

मूवी रिव्यू: AK vs AK

'AK vs Ak' की सबसे बड़ी ताकत इसका कॉन्सेप्ट ही है, जो काफी हद तक एंगेजिंग है.

फिल्म रिव्यू: कुली नंबर 1

फिल्म रिव्यू: कुली नंबर 1

ये रीमेक न होकर कोई ओरिजिनल फ़िल्म होती, तब भी इतना ही निराश करती.

जब नए साल की शुरुआत किसी की तेरहवीं से की जाए

जब नए साल की शुरुआत किसी की तेरहवीं से की जाए

राम प्रसाद की तेरहवीं का ट्रेलर रिलीज़ हो गया.

मूवी रिव्यू: पावा कढ़ईगल - 4 कहानियां, जो आपको अंदर से झकझोर देंगी

मूवी रिव्यू: पावा कढ़ईगल - 4 कहानियां, जो आपको अंदर से झकझोर देंगी

4 कमाल के डायरेक्टर्स की पेशकश.

मूवी रिव्यू: अनपॉज्ड - कोविड काल की कमाल कहानियां, जो आपका दिल खुश कर देंगी

मूवी रिव्यू: अनपॉज्ड - कोविड काल की कमाल कहानियां, जो आपका दिल खुश कर देंगी

पांच शानदार डायरेक्टर्स की फिल्मों का गुलदस्ता.

मूवी रिव्यू: तोरबाज़

मूवी रिव्यू: तोरबाज़

कैसी है कैंसर की खबर के बाद रिलीज़ हुई संजय दत्त की पहली फिल्म?

मूवी रिव्यू: दुर्गामती- अ मिथ

मूवी रिव्यू: दुर्गामती- अ मिथ

कैसी है साउथ की फिल्म 'भागमती' की रीमेक?

ऐमब्रेन वेव नेक-बैंड इयरफ़ोन रिव्यू

ऐमब्रेन वेव नेक-बैंड इयरफ़ोन रिव्यू

कीमत 1,300 रुपए. जानिए, वनप्लस बुलेट इयरफ़ोन के सामने कैसे हैं ये?

पंजाब की पड़ताल करती अमनदीप संधू की किताब पंजाब: जर्नीज़ थ्रू फॉल्ट लाइन्स

पंजाब की पड़ताल करती अमनदीप संधू की किताब पंजाब: जर्नीज़ थ्रू फॉल्ट लाइन्स

यह किताब पंजाब के 'कल, आज और कल' के बारे में है.