Submit your post

रोजाना लल्लनटॉप न्यूज चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं !

Follow Us

'चक दे इंडिया' वाली 'राक्षसों की सेना' आजकल कहां हैं!

80.16 K
शेयर्स

शाहरुख़ खान को बॉलीवुड का बादशाह, किंग खान, किंग ऑफ़ रोमांस और पता नहीं क्या-क्या कहा जाता है! अभी हालात कुछ ठीक नहीं चल रहे, फिल्में भी नहीं चल रही हैं. लेकिन जिस आदमी को इतनी सारी पदवियां दी गई हैं, उसने कुछ तो किया ही होगा इन्हें कमाने के लिए. ‘चक दे! इंडिया’ शाहरुख़ के उसी कमाई वाली दौर की फिल्म है. इस फिल्म में उनके ’70 मिनट’ वाले डायलॉग ने मजमा लूट लिया था.

उस सीन के दौरान शाहरुख़ खान .(फ़ोटो:ट्विटर)
उस सीन के दौरान शाहरुख़ खान (फ़ोटो:ट्विटर)

इस फिल्म के बारे में कहा जाता है कि ये फिल्म पहले सलमान खान को ऑफर हुई थी लेकिन उन्होंने किसी कारण से फिल्म नहीं की और शाहरुख़ खान ने बाज़ी मार ली. बाज़ी से याद आया, ‘बाज़ीगर’ भी पहले सलमान खान को ही ऑफर हुई थी लेकिन रियल लाइफ में ‘बैड बॉय’ की इमेज होने के बावजूद सलमान ने उस फिल्म में ग्रे शेडेड किरदार करने से मना कर दिया था. बाद के एक इंटरव्यू में उन्होंने ये कबूला भी था कि उन्हें इसका बहुत अफ़सोस है. उस इंटरव्यू में सलमान ने कहा था ‘अगर मैंने बाज़ीगर कर ली होती तो आज कोई मन्नत नहीं होती.’

चलिए शाहरुख़-सलमान बहुत हो गया, मुद्दे की बात करते हैं. आज से ठीक 10 साल पहले यानी 10 अगस्त 2007 को शाहरुख़ खान की ‘चक दे! इंडिया’ रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म में शाहरुख़ के अलावा 16 नई लड़कियों को कास्ट किया गया था. फिल्म में पोटेंशियल था तो चली भी. उस फिल्म में हॉकी प्लेयर बनीं लड़कियों को काफी पसंद किया गया था. लेकिन अब फिल्म के 10 साल पूरे होने के बाद ये जानना दिलचस्प होगा कि कबीर खान की टीम की वो लड़कियां असल ज़िन्दगी में कहां हैं और क्या कर रही हैं?

कोमल चौटाला का ‘लक’ और ‘फैशन’ तो देखो

शुरुआत करेंगे सबसे चुलबुली और कड़क हरयाणवी प्लेयर कोमल चौटाला से. कोमल का असली नाम चित्राशी रावत है. चक दे! के अपने एक्सपीरियंस के बारे में चित्राशी बताती हैं कि इस फिल्म ने लाइफ को लेकर उनके नज़रिए को बदलने बहुत बड़ी भूमिका निभाई है. इस फिल्म के बाद बॉलीवुड को लेकर भी उनका परसेप्शन चेंज हो गया.

फिल्म के एक सीन में चित्राशी.

जिस इंडस्ट्री को सिर्फ वो दूर से टीवी और सिनेमाघरों में देखती थीं, अब वो उसी इंडस्ट्री का हिस्सा थीं. वहां के लोग उन्हें जानने लगे थे, इज़्ज़त देने लगे थे. ये किसी भी आम लड़की के लिए बहुत बड़ी बात होती है. उस फिल्म के बाद उन्हें ढेरों ऑफर आए जिसमें से उन्होंने सिर्फ ‘लक’ और ‘फैशन’ को चुना.

'लक' में लड़की का लुक देखो!
‘लक’ में लड़की का लुक देखो!

पिछले कुछ सालों से वो थिएटर से जुड़ गई थीं, जहां उन्होंने ‘बाप का बाप’ और ‘अमावस से अमलतास’ नाम के नाटकों में काम किया. फ़िलहाल चित्राशी ‘शंकर जय किशन’ नाम के एक टीवी शो में लीड किरदार निभा रही हैं.

अपने नए सीरियल के लिए नए लुक में चित्राशी.

प्रीती सबरवाल तो विदेश जाने वाली थीं

अब बात मेरी फेवरेट प्रीति सबरवाल की. प्रीति सबरवाल उर्फ सागरिका घाटगे का कहना है कि ये फिल्म उन्होंने बिलकुल प्लैन करके नहीं की थी. उनका प्लैन तो कॉलेज के बाद अब्रॉड जाकर पढ़ाई करने का था लेकिन ये फिल्म बीच में आ गई और उन्होंने कर ली.

चक दे! इंडिया के एक सीन में सागरिका.
चक दे! इंडिया के एक सीन में सागरिका.

सागरिका ने चक दे! के बाद भी कई फिल्में की हैं जैसे ‘फॉक्स’ और इमरान हाशमी स्टारर ‘रश’. इसी साल रिलीज़ हुई फिल्म ‘इरादा’ में वो अरशद वारसी और नसीरुद्दीन शाह के साथ नज़र आई थीं.

फिल्म 'इरादा' के पोस्टर में सागरिका.
फिल्म ‘इरादा’ के पोस्टर में सागरिका.

इसके अलावा वो टीवी शो खतरों के खिलाड़ी के छठवें सीजन में भी नज़र आई थीं. पिछले साल उन्होंने क्रिकेटर ज़हीर ख़ान से शादी कर ली.

सागरिका और ज़हीर की अभी हाल ही में सगाई हुई है.
सागरिका और ज़हीर की शादी ने बहुतों को खुश किया.

सिविल सर्विसेज में जाते जाते बलबीर मूवीज सर्विसेज में चली गईं

चक दे! की बात हो और हट्टी-कट्टी और मुंहफट पंजाबी कुड़ी बलबीर की याद ना आए ये कैसे पॉसिबल है. बलबीर असल ज़िंदगी में भी पंजाबी हैं और उनका नाम तान्या अबरोल है. तान्या का कहना है कि चक दे! की वजह से ही वो आज मुंबई में हैं. तान्या दरअसल सिविल सर्विसेज़ में जाना चाहती थीं लेकिन ग्रेजुएशन में ही उन्हें ये फिल्म मिल गई जिसके बाद वो वापस हीं नही गईं. कुछ ही दिनों में तान्या हमें एक टीवी शो में नज़र आएंगी. उस सीरियल का प्रोमो शूट हो चुका है और बाकी शूटिंग भी शुरू होने वाली है.

तान्या अबरोल एक फंक्शन के दौरान.(फ़ोटो:यूट्यूब)
तान्या अबरोल एक फंक्शन के दौरान.(फ़ोटो:यूट्यूब)

बिंदिया ने तो ‘बी.ए पास’ भी कर ली

बिंदिया नाइक का किरदार तो आप लोगों को याद ही होगा क्योंकि भूलने आपको वो देंगी नहीं. उनकी परफॉरमेंस की खूब तारीफ हुई थी. शिल्पा शुक्ला नाम है बिंदिया का. कड़क एक्ट्रेस हैं और लिखती भी हैं. उनकी फिल्म बी.ए. पास को बहुत सराहा गया था. बिंदिया को थिएटर का भी बहुत शौक है इसलिए उन्होंने मशहूर नाटक लेखक महेश दत्तानी को असिस्ट करना शुरू कर दिया. उन्होंने अपना भी एक प्ले लिखा है जो शेक्सपियर की स्टोरी ‘अ मिडसमर नाइट्स ड्रीम’ से प्रेरित है. उन्होंने ‘छत्तीसगढ़ी’ नाम का एक ओरिजिनल हिंदी नाटक भी लिखा  है.

फिल्म बी.ए. पास के एक सीन में शिल्पा शुक्ला.
फिल्म बी.ए. पास के एक सीन में शिल्पा शुक्ला.(फोटो:ट्विटर)

अनैथा ने सबके बाल खुद जैसे कर देने हैं 

अरे सही बता रहे हैं भाई! अनैथा नायर या आलिया बोस जो भी कहो लड़की ने बहुत जबर काम किया है. जब तक मन था फ़िल्में की. और ऐसी वैसी नहीं, बढ़िया फ़िल्में की जैसे- ‘चक दे! इंडिया’, ‘मुंबई कॉलिंग’, ‘वेल डन अब्बा’, ‘दम मारो दम’ और भी हैं. सबका नाम जान के का करोगे? लेकिन जब फिल्मों से मन भर गया तो छोड़ दिया. पिछले 6 साल से हॉन्गकॉन्ग में फुल टाइम हेयर ड्रेसर हैं. अरे नाई नहीं! हेयर ड्रेसर एक दम इंग्लिश मीडियम टाइप. और सुनो उनकी साढ़े तीन साल की बड़ी प्यारी बच्ची है. लेकिन देख के ना कह पाओगे की मम्मी हैं.

लग रहीं हैं मम्मी टाइप?
लग रहीं हैं मम्मी टाइप?

विद्या ध्यान बंटाने नहीं बांटने का काम करती हैं 

अब लास्ट है बस! गोलकीपर विद्या शर्मा. विद्या मलवाड़े इनका ओरिजिनल नाम है. मैच के आखिरी मोमेंट्स में उनके और कबीर खान के बीच आंखों से हुई बात-चीत को कौन भूल सकता है. उसी ने मैच जिताया था. विद्या ने पिछले सालों में ज़्यादा काम नहीं किया है. उन्होंने 2-3 शॉर्ट फ़िल्में की हैं और इसके अलावा वो योगा क्लास और दुनिया भर में एक्टिंग वर्कशॉप चलाती हैं. हाल ही में उन्होंने एक बड़ा प्रोजेक्ट भी साइन किया है जिसके बारे में वो आने वाले दिनों में बताएंगी. फिलहाल वो दुनिया घूम रही हैं.

एक फंक्शन के दौरान विद्या मालवाड़े.
एक फंक्शन के दौरान विद्या मालवाड़े.

ये भी पढ़ें:

‘चक दे! इंडिया’ की 12 मज़ेदार बातें: कैसे सलमान हॉकी कोच बनते-बनते रह गए
जब सुभाष घई ने दिलीप कुमार और राज कुमार को साथ लाकर वो कर दिखाया, जो पूरी इंडस्ट्री 30 सालों में नहीं कर पाई थी
ऋतिक रोशन की वो फिल्म, जो सत्यजीत रे की चोरी हुई स्क्रिप्ट पर बनी थी
32 साल पहले लगा था डॉ डैंग को थप्पड़, जिसकी गूंज आज तक सुनाई देती है


वीडियो देखें: बड़े-बड़े फिल्म सितारों के अजीब निकनेम जानेंगे तो लोट-पोट हो जाएंगे

लल्लनटॉप न्यूज चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं !

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
Shahrukh Khan’s movie Chak de! India completes 10 years lets find out what chak de india girls are doing these days

पोस्टमॉर्टम हाउस

फिल्म रिव्यू: लवयात्रि

लवयात्रि एक ऐसी फिल्म है, जिसमें थोड़ा-बहुत फील गुड है. बढ़िया गाने हैं. गुजरात का छौंका है और एक घिटी-पिटी सी प्रेम कहानी है.

फिल्म रिव्यू: अंधाधुन

बड़े-बड़े लोग इसे साल की सबसे अच्छी फिल्म बता रहे हैं.

क्या हुआ जब एक किसान के दो बैल खो गए!

और मामले पर मीडिया की नज़र पड़ गई.

फिल्म रिव्यू: सुई धागा

सब मिलाकर ये एक प्यारी फिल्म है, जो बहुत ज्ञान न देने का ध्येय रखते हुए भी ज्ञान दे जाती है और आपको पता भी नहीं चलता.

फिल्म रिव्यू: पटाखा

उन दो बहनों की कहानी, जो पटाखा नहीं परमाणु बम हैं.

अंधाधुन म्यूज़िक: सिंगल बनाकर जवानी का ओवर गुज़रता रहा, आप मिले तो छक्का लगा!

अमित त्रिवेदी जीनियस हैं, छोटी बजट की फ़िल्मों के रहमान हैं.

फिल्म रिव्यू: बत्ती गुल मीटर चालू

हमारी सोच के ठीक विपरीत कहानी कहती है ये फिल्म. हम जो नहीं करना चाहते, ये फिल्म करती है.

फिल्म रिव्यू: मंटो

नवाजुद्दीन फिर से अपनी एक्टिंग का जादू चलाने आ गए हैं.

ये फिल्म बताती है कि आत्महत्या के बारे में सोच रहे किसान के दिमाग में क्या चलता है?

जिस बारिश को रोमांटिक मानने का चलन है, वो कई किसानों को फांसी लेने पर मजबूर कर देती है.

कोक स्टूडियो के दीवानों के लिए मंटों का म्यूज़िक एल्बम एक ट्रीट है

एल्बम काले रंग से बनी उम्मीद की खूबसूरत तस्वीर है.