Submit your post

Follow Us

सुहाना खान की पहली फिल्म कौन सी होगी, पता चल गया है

सिनेमा में होने वाली छोटी-बड़ी और ज़रूरी घटनाओं को एक साथ समेट कर हम रोज़ आपके लिए सिनेमा शो लाते हैं. यहां आपको इंटरनेशनल खबरें भी मिलती हैं, नेशनल खबरें भी और रीजनल सिनेमा से जुड़ी खबरें भी. आज की कुछ ज़रूरी खबरें नीचे दी हुई हैं. जिन्हें आप यहां पढ़ सकते हैं.

1. इंडिया में जल्द लॉन्च हो सकता है एचबीओ मैक्स

पहली खबर डिजिटल प्लेटफॉर्म एचबीओ मैक्स की. जो जल्द ही इंडिया में लॉन्च हो सकता है. यूएस में सक्सेसफुल लॉन्च होने के बाद अब वॉर्नर ब्रदर्स इसे इंडिया में लाने की सोच रहे हैं. आईजीएन इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक एचबीओ मैक्स ने लिंक्ड-इन पर एक जॉब पोस्ट शेयर की है. उन्होंने इंडिया में हेड ऑफ कंटेट की पोस्ट के लिए आवेदन मांगे हैं. बीते दिनों ज़ैक स्नायडर की ‘जस्टिस लीग’ और ‘फ्रेंड्स री-यूनियन स्पेशल’ शो एचबीओ मैक्स पर प्रीमियर हुआ था. जिसकी पॉपुलैरिटी इंडिया में भी खूब देखने को मिली. इसी को देखने के बाद अब एचबीओ मैक्स, इंडियन ऑडिएंस के बीच लॉन्च किया जा सकता है.

2. MAMI फिल्म फेस्टिवल की चेयरपर्सन बनीं प्रियंका

सिनेमा शो के एक एपिसोड में हमने आपको बताया था कि दीपिका पादुकोण ने MAMI यानी मुंबई एकेडमी ऑफ मूविंग इमेज के चेयरपर्सन पद से इस्तीफा दे दिया था. अब उनकी जगह प्रियंका चोपड़ा को ये पद सौंपा गया है. उन्हें MAMI के बोर्ड ट्रस्टीज़ की तरफ से नॉमिनेट किया गया था. प्रियंका ने खुद इस बात को कंफर्म किया है. इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट करके उन्होंने बताया कि वो बहुत गर्व महसूस कर रही हैं.

इस बार Jio MAMI फिल्म फेस्टिवल पहले से अलग होने वाला है. इस बार फेस्टिवल की टाइमलाइन को बढ़ा दिया गया है. हर साल ये फेस्टिवल एक हफ्ते का होता था, लेकिन इस साल इसे अक्टूबर 2021 में शुरू किया जाएगा, जो मार्च 2022 तक चलेगा.

3. सैफ और अर्जुन कपूर की ‘भूत-पुलिस’ का ट्रेलर रिलीज़

सैफ अली खान, अर्जुन कपूर, जैकलीन और यामी गौतम जल्द ही फिल्म ‘भूत-पुलिस’ में नज़र आने वाले हैं. जिसका ट्रेलर आज सुबह रिलीज़ कर दिया गया है. लगभग तीन मिनट के इस ट्रेलर को देखकर पता चल रहा है कि कहानी दो ऐसे लोगों की है जो भूत भगाने का काम करते हैं. वो ये काम सिर्फ पैसों के लिए करते हैं, उन्हें भूत-प्रेत पर कोई विश्वास नहीं. मगर बाद में खुद उन्हीं पर भूत का साया मंडराने लगता है. इस हॉरर-कॉमेडी फिल्म को पवन कृपलानी ने डायरेक्ट किया है. जो इससे पहले ‘फोबिया’, ‘डर @ मॉल’ जैसी फिल्में बना चुके हैं. ‘भूत-पुलिस’ फिल्म 17 सितंबर को डिज़नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ की जाएगी.

4. टी-सीरीज़ की ‘डेढ़ बीघा ज़मीन’ में नज़र आएंगे प्रतीक गांधी

‘स्कैम 1992’ के एक्टर प्रतीक गांधी जल्द ही टी-सीरीज़ की फिल्म ‘डेढ़ बीघा ज़मीन’ में नज़र आने वाले हैं. मेकर्स ने आज इस फिल्म की अनाउंसमेंट कर दी है. मूवी की शूटिंग आज से रांची में शुरू भी हो गई है. पुलकित के डायरेक्शन में बनने वाली ये फिल्म एक फैमिली ड्रामा फिल्म होगी. मूवी में प्रतीक के अपोज़िट खुशाली कुमार दिखाई देंगी. मूवी को प्रड्यूस हंसल मेहता करेंगे. जिनके साथ ‘स्कैम 1992’ में प्रतीक काम कर चुके हैं. कहानी एक मिडिल क्लास आदमी की होगी जो अपनी ज़मीन और अपने हक के लिए लड़ता है.

5. अभिषेक ने खरीदे फिल्म ‘ओतथा सेरप्पु साइज़ 7’ के राइट्स

साउथ फिल्मों के हिंदी वर्जन बनाने का चलन है. अब अभिषेक बच्चन भी इस चलन का हिस्सा बन गए हैं. पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक अभिषेक बच्चन ने तमिल थ्रिलर फिल्म ‘ओतथा सेरप्पु साइज़ 7’ के राइट्स खरीद लिए हैं. खबर ये भी है कि उन्होंने चेन्नई में फिल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी है. इस फिल्म को दो नेशनल अवॉर्ड मिल चुके हैं. इसके हिंदी वर्जन को भी आर. पर्थिएपन ही डायरेक्ट करेंगे. कहानी एक ऐसे आदमी की है जिसे मर्डर केस का आरोपी मानकर पूछताछ की जाती है. फिल्म का नाम एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है क्योंकि आर. पर्थिएपन ने ही इस फिल्म को लिखा है, डायरेक्ट किया है, इसमें एक्टिंग भी की है. साथ ही फिल्म के प्रड्यूसर भी वो खुद ही हैं.

6. स्वरा भास्कर के अफगानिस्तान वाले बयान पर भड़के लोग

सोशल मीडिया का रुख करें तो आज सुबह से ट्विटर पर ”अरेस्ट स्वरा भास्कर ट्रेंड” कर रहा है. क्यों? क्योंकि स्वरा ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल और वहां पर कब्ज़ा कर चुके तालिबान पर कमेंट किया है. दरअसल स्वरा ने एक ट्वीट किया. लिखा, ”ऐसा नहीं हो सकता कि हम हिंदुत्व आतंकवाद पर आपत्ति ना जताएं और तालिबानी आतंकवाद से हैरान और घबराए रहें. ऐसा भी नहीं हो सकता कि हम तालिबानी आतंकवाद को अपना लें और फिर हिंदुत्व आतंकवाद पर नाराज़गी ज़ाहिर करें. हमारे मानवीय और नैतिक मूल्य उत्पीड़क या उत्पीड़ित की पहचान पर आधारित नहीं होने चाहिए.” स्वरा का ये ट्वीट बहुत से लोगों को पसंद नहीं आया. इसी ट्वीट पर बवाल मच गया. स्वरा के खिलाफ क्रिमिनल कंम्प्लेन भी करवा दी गई.

ट्विटर पर एक शख्स ने मुंबई पुलिस को टैग करते हुए लिखा, ”स्वरा भास्कर ने हिंदू धर्म के लोगों की भावनाओं को आहत किया है, क्या उन्हें जल्द से जल्द सज़ा नहीं मिलनी चाहिए?” एक बोला, ”स्वरा हिंदू धर्म के खिलाफ नफरत फैला रही हैं.” एक बंदी ने ट्वीट किया, ”इसे देश के बाहर फेंक दो, वो इंडिया में रहने के लायक ही नहीं है. हिंदुओं के प्रति कितनी नफरत है इसके मन में. तुमको इतनी दिक्कत है तो यहां से कहीं बाहर चली जाओ.” ऐसे ट्वीट्स का सिलसिला चलता रहा. मगर कुछ लोग स्वरा के सपोर्ट में भी आए. उन्होंने स्वरा के इसी पोस्ट को री-ट्वीट करते हुए उनकी बात से सहमति जताई.

7. सुहाना खान को लॉन्च करने की तैयारी में जुटीं ज़ोया अख्तर?

शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान जल्द ही एक्टिंग डेब्यू करने जा रही हैं. खबर है कि फिल्ममेकर ज़ोया अख्तर जल्द ही एक नए प्रोजेक्ट पर सुहाना खान के साथ काम शुरू कर सकती हैं. पिंकविला की खबर के मुताबिक, ज़ोया जल्द ही इंटरनेशनल कॉमिक बुक ‘आर्ची’ के इंडियन अडैप्टेशन पर फिल्म बनाने जा रही हैं. यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ की जाएगी, जिसकी तैयारी में ज़ोया जुट चुकी हैं. कहा जा रहा है कि सुहाना खान की यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हो सकती है.

View this post on Instagram

A post shared by Suhana Khan (@suhanakhan2)

‘आर्ची’ एक टीनएज की स्टोरी है. जिसके लिए ज़ोया कई यंग एक्टर्स की तलाश में हैं. ‘आर्ची’ की कहानी कुछ अच्छे दोस्तों के ग्रुप की है और ज़ोया अपनी पूरी कास्टिंग में शाहरुख की बेटी सुहाना को सेंट्रल कैरक्टर में रखना चाहती हैं. वैसे सुहाना खान इससे पहले शॉर्ट फिल्म ‘द ग्रे पार्ट ऑफ ब्लू’ में भी दिख चुकी हैं. मगर ‘आर्ची’ से सुहाना, फिल्मी दुनिया में ऑफिशियल एंट्री लेंगी.

8. ‘द कपिल शर्मा शो’ टीवी पर कब से आएगा, पता चल गया

बीते कई दिनों से ‘द कपिल शर्मा शो’ के दूसरे सीज़न को लेकर बज़ बना हुआ है. फाइनली इस सीज़न का टेलीकास्ट कब से होगा इस बारे में पता चल गया है. कपिल शर्मा ने कल इंस्टाग्राम पर अजय देवगन के साथ शो का प्रोमो शेयर किया. जिसमें बताया कि दूसरा सीज़न 21 अगस्त से टेलीकास्ट होगा. पहले एपिसोड में शो पर अक्षय कुमार और दूसरे एपिसोड में अजय देवगन और नोरा फतेही दिखेंगे. दोनों ही अपनी-अपनी फिल्म ‘बेल बॉटम’ और ‘भुज द प्राइड ऑफ इंडिया’ के प्रमोशन के लिए आएंगे.

 

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma)

बताया ये भी जा रहा है कि इस बार शो में लाइव ऑडिएंस लौट रही है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक सेट पर ऑडिएंस के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा जाएगा. सिर्फ उन्हीं लोगों को शो में जाने की इजाज़त होगी जिन्हें वैक्सीन लग चुकी होगी.

9. विवादों के बाद ‘सुपर डांसर 4’ के सेट पर वापिस लौटीं शिल्पा

राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद शिल्पा शेट्टी ने सोशल मीडिया से दूरी बना ली थी. अपने शो ‘सुपर डांसर 4’ में भी वो नहीं दिखीं. उनकी जगह मेकर्स ने कुछ हफ्तों तक गेस्ट के रूप में अन्य स्टार्स को बुलाया. अब खबर है कि शिल्पा एक बार फिर से शो पर वापसी कर रही हैं. 17 अगस्त से शिल्पा ने शो की शूटिंग भी शुरू कर दी है. जिसे इस वीकेंड टीवी पर टेलीकास्ट किया जाएगा.

View this post on Instagram

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

शो के मेकर्स ने शिल्पा का सेट पर स्वागत किया. कुछ दिनों पहले शिल्पा के को-जज अनुराग बासु ने एक पोर्टल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि ‘सुपर डांसर 4’ के सेट पर सभी शिल्पा को मिस करते हैं. शिल्पा की गैर मौजूदगी में करिश्मा कपूर, सोनाली बेंद्रे, रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूज़ा जज के रूप में आए थे.

10. ‘बिग बॉस ओटीटी’ की सबसे महंगी कंटेस्टेंट हैं रिद्धिमा पंडित

अब बात ‘बिग बॉस ओटीटी’ की. हर साल शो शुरू होने के बाद इसके सबसे महंगे कंटेस्टेंट का नाम सामने आता है. इस बार शो की सबसे महंगी कंटेस्टेंट ना तो शमिता शेट्टी हैं और ना ही अक्षरा सिंह. इस बार शो की सबसे महंगी कंटेस्टेंट हैं एक्ट्रेस रिद्धिमा पंडित. मिस मालिनी डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक रिद्धिमा को हर हफ्ते पांच लाख रुपये की फीस दी जा रही है.

 

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ridhima Pandit (@ridhimapandit)

वहीं शमिता को तीन लाख 75 हज़ार, ज़ीशान खान को ढाई लाख और नेहा भसीन-दिव्या अग्रवाल को दो-दो लाख रुपये दिए जा रहे हैं. इस बार ‘बिग बॉस’ शो का कॉन्सेप्ट थोड़ा सा बदल दिया गया है. टीवी पर टेलीकास्ट होने के छह हफ्ते पहले इसे वूट ऐप पर 24 घंटे लाइव टेलीकास्ट किया जा रहा है.

तो ये थीं आज की बड़ी खबरें. आप अगर इसे वीडियो फॉम में देखना चाहते हैं तो हमारे यू-ट्यूब चैनल पर इसे देख सकते हैं. हर शाम 06 बजे इसे रिलीज़ किया जाता है.


वीडियो: सिनेमा शो: ‘शेरशाह’ में सलमान खान किसे लॉन्च करना चाहते थे?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

फिल्म रिव्यू- भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया

ये फिल्म ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को देखनी चाहिए.

फ़िल्म रिव्यू: नेत्रिकन

कोरियाई थ्रिलर फिल्म का रीमेक है 'नेत्रिकन'.

मूवी रिव्यू: शेरशाह

क्या कैप्टन विक्रम बत्रा की कमाल कहानी के साथ करन जौहर एंड कंपनी ने न्याय किया है?

फ़िल्म रिव्यू : कुरुति

कैसी है ये सस्पेंस थ्रिलर फिल्म?

वेब सीरीज़ रिव्यू- नवरस

'नवरस' पैंडेमिक के दौरान फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे तमाम लोगों की मदद करने की मक़सद से बनाई गई है.

मूवी रिव्यू: डायल 100

मनोज बाजपेयी, नीना गुप्ता और साक्षी तंवर जैसे जबर एक्टर्स वाली इस फ़िल्म में कितना दम है?

‘Money heist-5’ के ट्रेलर से तो लग रहा है कि इस बार प्रोफेसर की शामत आई है

नैरोबी का, बर्लिन का सब का बदला ले पाएगा प्रोफेसर ?

सीरीज़ रिव्यू: छत्रसाल

कहानी उस राजा की, जिसने औरंगज़ेब को पस्त कर दिया.

फिल्म रिव्यू- मिमी

'मिमी' एक ऐसी फिल्म है, जो चिल्ला-चिल्लाकर अपना स्कीम सबको नहीं बताती. वो सिर्फ बात करती है, आप क्या सुनना चाहते हैं वो आपके ऊपर है.

फिल्म रिव्यू- 14 फेरे

'14 फेरे' अपने पौने दो घंटे के रनिंग टाइम में कभी भी वो फिल्म नहीं बन पाती, जो ये बनना चाहती थी.